taktomguru.com

सोने, तारकीय कारखानों की उत्पत्ति।

सोने एक महान धातु है

बहुत सराहना की एक कीमती धातु कॉपर एज से बहुत पहले, हमारे पूर्वजों का उपयोग कर रहे हैं। इसकी महान गुणों जैसे इसकी चमक, इसकी शुद्धता और कमी के लिए मूल्यवान। लेकिन ... क्या है सोने की उत्पत्ति? यह कहां से आता है?

आप अभी अपनी गर्दन या अपनी उंगली पर उसी ग्रीस के गहने पहन सकते हैं जिसका उपयोग प्राचीन ग्रीस में किया गया था और तब भी वही गुणों को बरकरार रखता है।

इसके बाद आप इसकी उत्पत्ति कैसे जान सकते हैं? में CurioSfera.com हम समझाएंगे जहां से सोने आता है.

सोने की उत्पत्ति, यह कहां से आती है?

अपने असाधारण इलेक्ट्रॉनिक विन्यास के लिए धन्यवाद, सोने एक बहुत ही अपरिवर्तनीय धातु है. वास्तव में, यह कम से कम रासायनिक प्रतिक्रियाशील में से एक है। यह समय के साथ व्यावहारिक रूप से अस्थिर बनाता है।

ज्यादातर, सोने प्राप्त करना यह ग्रह, समुद्री जल या नदियों के विभिन्न हिस्सों से जमा में किया जाता है जो समुद्री या जलीय जल के इलाकों को पार करते हैं।

सोने की उत्पत्तिहालांकि, सोने की उत्पत्ति यह बहुत पहले से था, कम से कम 11,000 मिलियन वर्ष पहले, एक स्टार ने उपद्रव किया था।

आपको पता होना चाहिए कि शाश्वत कुछ भी नहीं है, और सितारों, निश्चित रूप से, अपवाद हैं। जिस तरह से एक सितारा मर जाता है यह इसके द्रव्यमान के अनुसार भिन्न होता है। जब एक परेशान सितारा गिर जाता है, तो एक अत्यंत हिंसक विस्फोट होता है, जिसे सुपरनोवा कहा जाता है।

आपको पढ़ने में रुचि हो सकती है: कक्षा में कितने उपग्रह हैं?

सितारे तारकीय सोने कारखानों हैं

एक सुपरनोवा वह सितारा है, जो कि द्रव्यमान से सूर्य की तुलना में छह गुना अधिक है, यह सभी हाइड्रोजन समाप्त हो गया है, परमाणु संलयन द्वारा, हीलियम में बदल रहा था।




लेकिन एक विशाल द्रव्यमान के साथ एक सितारा होने के नाते, गुरुत्वाकर्षण की अपनी शक्ति कोर को हीलियम को आयरन (हीलियम -> कार्बन -> नियॉन -> ऑक्सीजन -> सिलिकॉन -> Hierro)।

सितार fabircas सोनेवहां एक बिंदु आता है जहां स्टार की ऊर्जा अब इसे अनुमति नहीं देती है परमाणु मर्ज करें उन तत्वों में जो आयरन से भारी हैं, असंतुलन में जा रहे हैं। पतन वाली एकमात्र चीज इलेक्ट्रॉनों की प्रतिकूल शक्ति है।

इस बिंदु पर, नाभिक की बाहरी परतें आयरन में विलय हो जाती हैं। इसलिए, स्टार इतने बड़े पैमाने पर हो जाता है कि इलेक्ट्रॉनों की प्रतिकृति भी कुल पतन को रोक नहीं सकती है।

यह तब होता है जब आयरन परमाणु न्यूट्रॉन में क्षय हो जाते हैं कि वे अन्य लौह परमाणुओं द्वारा अधिग्रहण किए जाते हैं, इस तरह, सोने जैसे भारी तत्व बनाने में सक्षम होने के लिए।

ध्यान रखें कि आपके शरीर और आपके द्वारा सांस लेने वाले ऑक्सीजन को बनाने वाले कार्बन को कई अरब साल पहले एक स्टार में बनाया गया था। सितार रासायनिक तत्वों की कारखानों के रूप में नहीं रुकते हैं. आपको पढ़ने में रुचि हो सकती है: सितारे क्या हैं और कितने हैं.

गोल्ड जिसमें से आपकी अंगूठी बनती है, उदाहरण के लिए, एक बड़े स्टार के विस्फोट की आवश्यकता होती है। वह जो सूर्य से कई गुना बड़ा था। आपको जानने में रुचि हो सकती है अंगूठी का इतिहास और इसका अर्थ.


अंतिम नोट

से CurioSfera.com हमें आशा है कि आपको यह पोस्ट पसंद आया सोने की उत्पत्ति, तारकीय कारखानों और मैं आपके संदेहों को हल करने में सक्षम हूं। यदि आप और जानना चाहते हैं अनोखी इसी तरह, आप हमारे अनुभाग के माध्यम से जा सकते हैं विज्ञान. यदि आप चाहें, तो आप नीचे दिए गए वेब ब्राउज़र का भी उपयोग कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को सोने के लिए कैसे प्राप्त करेंकुत्ते को सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
बिस्तर में कुत्ते के साथ सोना स्वच्छ है?बिस्तर में कुत्ते के साथ सोना स्वच्छ है?
सोने के निविदा कुत्तों की तस्वीरेंसोने के निविदा कुत्तों की तस्वीरें
कुत्ते को मेरे बिस्तर में सोने के लिए कैसे प्राप्त करेंकुत्ते को मेरे बिस्तर में सोने के लिए कैसे प्राप्त करें
कुत्ता भेड़िया की तरह, अक्सर उठता हैकुत्ता भेड़िया की तरह, अक्सर उठता है
सभी कुत्ते एक आश्रय में सोने के लिए तैयार नहीं हैंसभी कुत्ते एक आश्रय में सोने के लिए तैयार नहीं हैं
बैग का इतिहासबैग का इतिहास
कुत्ता जो बहुत क्रूर कारण के कारण झूठ बोलना नहीं जानता थाकुत्ता जो बहुत क्रूर कारण के कारण झूठ बोलना नहीं जानता था
ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)ब्रिटिश गोल्डन एंड अमेरिकन गोल्डन रेट्रिवर (मतभेद)
समुद्री स्तनधारियोंसमुद्री स्तनधारियों
» » सोने, तारकीय कारखानों की उत्पत्ति।
© 2021 taktomguru.com