taktomguru.com

त्वचा के रोग

हमारे कुत्ते की त्वचा लगातार बीमारियों से अवगत कराई जाती है। उनकी समस्याओं के कारण बहुत भिन्न हैं: हार्मोनल परिवर्तन, भोजन, दवाएं ... लेकिन सभी खुश परजीवी से ऊपर:

पिस्सू काटने के लिए एलर्जी. यह पिस्सू लार के एक या एक से अधिक घटकों के अतिसंवेदनशीलता की प्रतिक्रिया है, यह मुख्य रूप से गर्मियों में अधिग्रहण किया जाता है। यह आपके कुत्ते के लिए एक बहुत ही लगातार और उत्तेजक समस्या है, क्योंकि यह वास्तव में बुरी तरह से होता है।

नैदानिक ​​लक्षण: पीछे और पूंछ आधार पर वायुहीन क्षेत्रों। आपका कुत्ता खरोंच और चाटना करेगा जब तक कि यह गंभीर रूप से खुद को नुकसान पहुंचाए। आप उन क्षेत्रों को देखेंगे जो लाल, खून बह रहे हैं या क्रस्टेड हैं।

उपचार: यह एक नियमित के साथ संगत होना करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है: क्या आप पिस्सू साबुन के साथ कुत्ते स्नान और antipulgas- उपचार उत्पादों का समर्थन करने की वजह से एक भी पिस्सू अगर एक विंदुक dermatologic और एक गोली के माध्यम से उदाहरण के लिए, उत्पादों गठबंधन करने के लिए सबसे अच्छा है पशु डंक ज्यादा भुगतना होगा।

फंगोसिस - कवक की समस्याएं. यह कवक के कारण त्वचा का एक संक्रमण है जो बालों, नाखूनों या त्वचा के अंदर आक्रमण करता है और रहता है। निरंतर स्नान से उत्पन्न नमी, या अपने कुत्ते को आर्द्रता की कमी के साथ एक आर्द्र जगह में रखने से, एक फंगल आक्रमण का कारण बनता है।

नैदानिक ​​लक्षण: बहुत ही विशिष्ट क्षेत्र, अशक्त, गोल - आपके कुत्ते को प्रभावित करने वाले कवक के प्रकार पर निर्भर करता है।

उपचार: यह आवश्यक है कि आप इसे सही चिकित्सा निर्धारित करने के लिए पशुचिकित्सा में ले जाएं। आप बालों के साथ या बिना लाल क्षेत्रों को देखेंगे, जो खून बह सकता है। आपका कुत्ता खरोंच और लगातार चाटना होगा। आप देखेंगे कि प्रभावित क्षेत्र कैसे सूजन हो सकता है। अगर आप कवक से प्रभावित क्षेत्र को छूते हैं तो आपका कुत्ता दर्द महसूस करेगा।

घर पर उपचार जारी रखने के लिए आपको पानी और तटस्थ साबुन से धोने के लिए घावों से बालों को काटना होगा - फिर उन्हें पूरी तरह से कुल्लाएं और जोरदार नक्काशी के बिना। क्षेत्र को बहुत अच्छी तरह से सूखें, घावों के माध्यम से इसे धीरे-धीरे फैलाएं। उठाने से बचें। सुखाने की शक्ति के साथ गैर-आक्रामक कीटाणुशोधक लागू करें, जैसे कि सज्जन वायलेट, टॉपज़ोन, वीट्ज़ारोल, अलसप्रय इत्यादि। अगर समस्या बनी रहती है या जीवाणु या फंगल जटिलता है, तो पशुचिकित्सा पर जाएं।




सरना। परजीवी की वजह से अलग-अलग हिस्सों पर बाल की कमी है। यह एक बहुत ही भद्दे रोग है। वहाँ मांगे के तीन प्रकार हैं: demodésica खुजली, जो संक्रामक नहीं है और केवल प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया नीचे स्वूप क्योंकि परजीवी त्वचा के सामान्य माइक्रोफ्लोरा का हिस्सा है पिल्लों में होता है और sarcoptic मांगे और soróptica, अत्यधिक संक्रामक, इसलिए यह जरूरी है कि आप इसे पशु चिकित्सक के पास ले एक त्वचा धब्बा के माध्यम से निदान मिल सके।

नैदानिक ​​लक्षण: खुजली, एक क्षेत्र स्थानीय सूजन में बाल की कमी है। demodésica खुजली में घावों केवल सिर और अंगों में पाए जाते हैं। sarcóptica और खुजली और घावों में Soróptica अधिक तीव्र और कभी कभी खून बह रहा है, और पेट, चेहरा, हाथ पैरों, छाती और कान में स्थित हैं।

उपचार: खरोंच के प्रकार को सत्यापित करने के लिए पशुचिकित्सा पर जाएं।

पायोडर्मा. बैक्टीरिया और पुस गठन के कारण त्वचा संक्रमण। संक्रमण में शामिल मुख्य बैक्टीरियल एजेंट स्टेफिलोकस इंटरमीडिएस है, हालांकि अन्य बैक्टीरिया भी प्रक्रिया में प्रवेश कर सकते हैं। यह जीवाणु आमतौर पर बाल में, गुदा में और नाक में पाया जाता है, चाटना के साथ त्वचा से गुजरता है। त्वचा (डर्मिस, विशेष रूप से) की अखंडता परिस्थितियों खुजली होती है और सूजन, मुख्य रूप से, या कुछ हार्मोनल रोगों द्वारा बदल दिया है, यह जब दर्ज करें और पायोडर्मा को बदलने का अवसर ले रहा है।

मुख्य क्षेत्रों जहां आमतौर पर पाइडरर्मा दिखाई देता है, वे उंगलियों, घुटनों, कोहनी और बीकर के साथ-साथ कटाई के गुंबदों के बीच ग्रोइन, बगल का क्षेत्रफल भी होते हैं।

लक्षण: बिना सूजन और लाल बालों वाले क्षेत्रों, रक्त के साथ या बिना रक्त, दर्द और तराजू की खपत के बिना कुटिल स्राव की उपस्थिति।

इस बीमारी को रोकने के लिए महत्वपूर्ण है। यह त्वचा में कई गुना के साथ कुत्तों की एक आम बीमारी है (जैसे Sharpei, थूथन में Carlino, के रूप में ...) इतना है कि एक सही दैनिक सफाई अतिरिक्त नमी और परतों में जमा बैक्टीरिया को रोकने के लिए आवश्यक है ।

उपचार: उपयुक्त उपचार देने के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श लें। आपको एंटीबायोटिक्स का प्रशासन करना चाहिए जो एक सामान्य (प्रणालीगत) स्तर पर कार्य करता है, न कि मलम, स्प्रे इत्यादि के साथ पर्याप्त स्थानीय उपचार नहीं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिसकुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिस
कुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएंकुत्तों में त्वचा रोग: आम समस्याएं
घर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँघर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँ
मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?मेरा कुत्ता हर समय खरोंच क्यों कर रहा है?
शुष्क त्वचा के साथ कुत्तों पश्चिम हाईलैंड टेरियरशुष्क त्वचा के साथ कुत्तों पश्चिम हाईलैंड टेरियर
गोल्डन रेट्रिवर त्वचा की समस्याएंगोल्डन रेट्रिवर त्वचा की समस्याएं
कुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैंकुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैं
कुत्ते का सही dewormingकुत्ते का सही deworming
पिस्सूपिस्सू
बिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैंबिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैं
» » त्वचा के रोग
© 2021 taktomguru.com