taktomguru.com

बाहरी परजीवी: fleas और ticks

बाहरी परजीवी: fleas और ticks

जोसे एनरिक ज़ल्दीवर (रंग पशु चिकित्सा क्लिनिक)

प्रिय पाठक, यह बहुत संभावना है कि जब आप इस लेख को पढ़ते हैं तो आपका कुत्ता पहले से ही fleas और ticks द्वारा परजीवी होने के संपर्क में आ गया है। इसलिए, यह अब से और अक्टूबर के महीने तक, उस स्थान के आधार पर होगा जहां आप रहते हैं, जब आपको इन खतरनाक और कष्टप्रद परजीवी से बचाया जाना चाहिए। फिर भी, मैं स्पष्ट करना वहाँ स्पेन के क्षेत्रों में जहां पिस्सू, साल भर में मौजूद हैं विशेष रूप से Cantabrian तट और भूमध्य सागर में हैं कि चाहते हैं, और वहाँ प्रायद्वीप जहां टिक पहले जाग के क्षेत्र हैं।
हम कह सकते हैं कि कुत्तों के पिस्सू उपद्रव अक्सर होते हैं यदि वे संरक्षित नहीं होते हैं, और वे मनुष्यों और उनके पालतू जानवरों में विभिन्न बीमारियों के उत्पादन और संचरण के लिए जिम्मेदार होते हैं।

सुन्दर फ्लेस
पिस्सू जो कैनोड्स में और अधिक समस्याएं पैदा करता है वह एल सीटेनोसेफलाइड्स फेलिस है, बिल्ली में आम पिस्सू है। कुत्ते में पाए गए 9 2% इस प्रजाति के हैं। इन "बग्स" पर सबसे आधुनिक शोध ने कुछ विषयों को फेंक दिया है, जैसे तथ्य यह है कि वे केवल खुद को खिलाने के लिए कुत्ते पर जाते हैं। आज यह ज्ञात है कि पिस्सू सी फेलिस स्थायी परजीवी है, अगर वे इसे छोड़ देते हैं, तो यह दिन हमारे साथी के शीर्ष पर बिताएगा। एक बार यह जमीन पर गिरने के बाद, यह बाहरी वातावरण में तीन या पांच दिनों से अधिक का प्रतिरोध नहीं करता है।

पशु चिकित्सा अनुसंधान के लिए समर्पित प्रयोगशालाएं उनसे लड़ने के लिए शक्तिशाली रासायनिक हथियार बनाने में सक्षम हैं लेकिन दुर्भाग्यवश कभी-कभी वे अपर्याप्त लगती हैं


GARRAPATAS



हम जानते हैं, विभिन्न अध्ययनों के लिए धन्यवाद, कि स्पेन में टिकों का व्यवहार समान नहीं है, क्योंकि हमारे क्षेत्र में उनकी मौजूदगी भौगोलिक क्षेत्र के आधार पर समय पर अलग है, जिसमें आपका कुत्ता है। भूमध्य और अंतर्देशीय क्षेत्रों में वसंत और गर्मियों गतिविधि के "क्लासिक" चक्र बनाए रखा है, वहीं पूरे Cantabrian तट को कवर एक विस्तृत पट्टी है, Galicia, नवारा और उत्तरी Castilla y León का हिस्सा है, जो देखा जा सकता है एक चिह्नित सर्दी गतिविधि। ऐसा इसलिए है क्योंकि कुत्ते के परजीवीकरण में हस्तक्षेप करने वाली प्रजातियां अलग-अलग होती हैं।

टिक खुद को कुत्ते के लिए फास्ट कर देती है, ऊतकों के अंदर गहरे अंदर अपने गुच्छे तंत्र को पेश करती है। प्रवेश की जगह पर एक सूजन प्रतिक्रिया होती है, टिक को हटाने के बाद एक स्कैब छोड़कर।

आपके टेस्ट के जोखिम
हम बिना किसी संदेह के कह सकते हैं कि टिक कई समस्याओं और जलन और कुछ मामलों में, एलर्जी प्रतिक्रियाओं का कारण बन सकती है। उनमें से संख्या के आधार पर, जानवर का आकार और स्वास्थ्य की सामान्य स्थिति, टिक्स गंभीर नैदानिक ​​समस्याओं के कारण बड़ी मात्रा में रक्त चूस सकता है। रक्त के नुकसान से गरीब फर, वजन घटाने या यहां तक ​​कि मौत हो सकती है। एनीमिया के बिना भी, टिक काटने परेशान है और अतिसंवेदनशील प्रतिक्रियाओं को विकसित कर सकता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बाहरी परजीवीबाहरी परजीवी
बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
कुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैंकुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैं
बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:
Fleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवरFleas या ticks के बिना खुश पालतू जानवर
कुत्तों में फ्लीसकुत्तों में फ्लीस
बाहरी परजीवी: fleasबाहरी परजीवी: fleas
बाहरी परजीवी के खिलाफ युद्धपोत परबाहरी परजीवी के खिलाफ युद्धपोत पर
कुत्तों में बाहरी परजीवीकुत्तों में बाहरी परजीवी
ग्रीष्मकालीन और कुत्ते की बीमारियां - कुत्तों के बाहरी परजीवीग्रीष्मकालीन और कुत्ते की बीमारियां - कुत्तों के बाहरी परजीवी
» » बाहरी परजीवी: fleas और ticks
© 2021 taktomguru.com