taktomguru.com

सबसे आम बीमारियां जो आपके खरगोश को प्राप्त कर सकती हैं

सबसे आम बीमारियां जो आपके खरगोश को प्राप्त कर सकती हैं

सबसे आम बीमारियां जो आपके खरगोश को प्राप्त कर सकती हैं

हम आपको कुछ सबसे आम बीमारियां दिखाते हैं जो आपके खरगोश को प्राप्त कर सकते हैं।

खरगोश एक घरेलू पालतू जानवर है घरों में हर दिन अधिक आम है। यह उल्लेखनीय है कि कुत्ते और बिल्ली की तरह - उत्कृष्टता के दो लोकप्रिय पालतू जानवर - खरगोश एक प्यारा जानवर है जो जानता है कि अपने मालिकों के माध्यम से प्राप्त स्नेह को कैसे वापस किया जाए। यह समझना जरूरी है कि पशु को ध्यान से देखभाल की जानी चाहिए क्योंकि यह हमारे लिए स्वास्थ्य की स्थिति को इष्टतम तरीके से बनाए रखने के लिए है।
व्यापक रूप से हम कह सकते हैं कि खरगोश एक स्वस्थ जानवर है और अच्छी तरह से खिलाया जा रहा है नियमित रूप से स्वास्थ्य समस्याओं को पेश करना मुश्किल है। हालांकि, वह आम बीमारियों की एक श्रृंखला के अधीन है जो अपने जीवन को खतरे में डाल सकता है या नहीं।

अनुसरण करने वाली रेखाओं में, हम आपको कुछ सबसे आम बीमारियों को दिखाते हैं जो खरगोश पीड़ित हो सकते हैं:

एक प्रकार का रंग

Distemper शर्तों में से एक है जिसे हम खरगोशों में एक आम बीमारी के रूप में संदर्भित करते हैं और प्रस्तुत करते हैं। आम तौर पर, एक खरगोश के साथ खरगोश का स्वास्थ्य एक ठंड (लगातार छींकने, बढ़ी हुई श्लेष्म) से पीड़ित नमूने के समान होता है, लेकिन हमें अच्छी तरह से देखभाल करने में सक्षम होने के लिए दोनों प्रक्रियाओं को अलग करने के बारे में पता होना चाहिए।
डिस्टेंपर सबसे आम बीमारियों में से एक है और साथ ही साथ सबसे ज्यादा परेशान करने वाला एक खरगोश का विषय हो सकता है। आम तौर पर, जिस प्रक्रिया को हम समझते हैं, वह एक मजबूत श्वसन अपर्याप्तता के रूप में समाप्त होता है जिसके माध्यम से खरगोश अपनी स्वास्थ्य की स्थिति को कम कर देगा।

निमोनिया




निमोनिया बस एक बीमारी है जटिल उपचार के। समस्याओं से बचने के लिए, हर छह या बारह महीनों में टीकाकरण करने की सलाह दी जाती है क्योंकि इन विशेषताओं की स्थिति पालतू जानवरों के लिए गंभीर समस्याएं पैदा कर सकती है।
बेशक, यह एक जटिल बीमारी है कि अगर समय पर नियंत्रित नहीं किया जाता है तो पालतू जानवर की मौत हो सकती है।

myxomatosis

माइक्सोमैटोसिस एक वायरस संचरित है कीट के काटने के माध्यम से, संवेदनात्मक रूप से संक्रामक और आम तौर पर जानवर के स्वास्थ्य के लिए घातक। प्रभावी इलाज नहीं होने पर, लड़ने का तरीका जानवर को इसी निवारक टीका को रखना है।
संक्रमित होने के कुछ दिन बाद, खरगोश लक्षण पेश करना शुरू कर देता है, जिनमें से चेहरों की सूजन और संभावित संयुग्मशोथ होता है।

इस तरह, हम आपको कुछ बताते हैं सबसे आम परिस्थितियां जो खरगोश पीड़ित हो सकती हैं. अपने घरेलू पालतू जानवरों की अच्छी देखभाल करने में सक्षम होने के लिए, आपको अपने शरीर की पीड़ा से निपटने के लिए सावधान रहना चाहिए ताकि आपके स्वास्थ्य की देखभाल के संबंध में नहीं छोड़ा जा सके।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभालएक घरेलू खरगोश की जरूरी देखभाल
एक खरगोश को खिलाने में सबसे आम गलतियोंएक खरगोश को खिलाने में सबसे आम गलतियों
घर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करेंघर पर एक खरगोश की देखभाल कैसे करें
15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे15 खरगोशों की विशेषताएं जिन्हें आप नहीं जानते थे
घरेलू खरगोश कितना रहता हैघरेलू खरगोश कितना रहता है
खरगोशों के लक्षणखरगोशों के लक्षण
अपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइडअपने खरगोश की देखभाल के लिए गाइड
घरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियांघरेलू खरगोशों की मुख्य बीमारियां
एक खरगोश की गर्भधारण अवधिएक खरगोश की गर्भधारण अवधि
एक खरगोश के कान की देखभाल कैसे करें?एक खरगोश के कान की देखभाल कैसे करें?
» » सबसे आम बीमारियां जो आपके खरगोश को प्राप्त कर सकती हैं
© 2021 taktomguru.com