taktomguru.com

साइबेरियाई हुस्की में आम बीमारियां

साइबेरियाई huskieयदि आपके पास कोई है, तो आपको साइबेरियाई हुस्की के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना चाहिए क्योंकि इसकी सुंदरता, कृपा और शक्ति के बावजूद, यह बीमारी से प्रतिरक्षा नहीं है। कुछ बीमारियां जन्म के समय पता लगाने योग्य होती हैं, जबकि अन्य तब तक प्रकट नहीं होते जब तक कि कुत्ता वयस्क न हो। किसी भी असामान्यता का पता लगाने और अपने पालतू जानवर के जीवन और मृत्यु के बीच अंतर बनाने के लिए नियमित जांच और लगातार अवलोकन।

आंखों के रोग यदि आपकी हुस्की की आंखें कम उज्ज्वल हैं, तो उनमें उनमें कुछ प्रकार की बीमारी हो सकती है। मोतियाबिंद अक्सर पुराने कुत्तों में देखा जाता है, लेकिन 6 से 18 महीने के होने पर हुस्की पिल्ले भी प्रवण होते हैं। यदि आपकी हुस्की अक्सर चमकती है, तो अपने सिर के किनारों को घुमाएं और आंखों के स्थानों पर सफेद धब्बे रखें जो आपको नहीं करना चाहिए, आप मोतियाबिंद कर सकते हैं। इन चंचल कुत्तों में सूखी आंख एक और आम समस्या है। शुष्क आंखों वाले कुत्ते पर्याप्त आँसू नहीं पैदा करते हैं और आंखों के चारों ओर मोटी, चिपचिपा स्राव हो सकते हैं। पशुचिकित्सक आपके पालतू जानवर को एक त्वरित परीक्षण देगा और यदि आपके पास सूखी आंख है, तो आपको हर दिन आंखों के लिए दवा लागू करने की आवश्यकता होगी।

संयुक्त समस्याएं. डीजनेरेटिव मायलोपैथी इस नस्ल में सबसे आम और सबसे गंभीर बीमारियों में से एक है। यदि आपका कुत्ता यात्रा करता है, गिरता है या नशे की तरह चलता है, तो यह अपरिवर्तनीय मायलोपैथी हो सकता है। हुस्की इस बीमारी को किसी भी अन्य नस्ल से अधिक विकसित करती है और पशुचिकित्सक अपने कुत्ते पर डीएनए परीक्षण कर सकता है यह देखने के लिए कि क्या इसका सामना करने का कोई खतरा है या नहीं। डीएनए परीक्षण निर्धारित करता है कि इस स्थिति के विकास को नियंत्रित करने वाले जीन सामान्य हैं या उत्परिवर्तित हैं। हुस्की में संधिशोथ भी आम है। उत्तरार्द्ध एक अपरिवर्तनीय बीमारी है जो पिल्ला बढ़ने के साथ बदतर हो जाती है, लेकिन पूरक और दवाएं होती हैं जो कुत्ते को चंचल और दर्द रहित रखने में मदद करती हैं।




त्वचा के रोग यदि आपकी भूसी त्वचा पर लाल धब्बे या स्कैब्स है, तो वह जस्ता-संवेदनशील त्वचा रोग से पीड़ित हो सकता है। हो सकता है कि आपके कुत्ते की आंतें पर्याप्त पोषक तत्वों को अवशोषित नहीं कर रही हों और शरीर में जस्ता के निम्न स्तर के परिणामस्वरूप ये घाव उत्पन्न हो जाएं। इस स्थिति वाले कुत्तों में एक गंदे और असमान कोट, भंगुर नाखून होंगे और घोड़ों की तरह खाए जाने के बावजूद भूख लगी हो सकती है। पशुचिकित्सक आपके कुत्ते से कुछ रक्त खींच लेगा और आपके जस्ता स्तर को बढ़ाने के लिए आहार में एक बदलाव और पूरक का सुझाव दे सकता है।

कैंसर. कैंसर शब्द का केवल उल्लेख ही सबसे कुत्ते प्रेमी को डराने के लिए पर्याप्त है। साइबेरियाई हुस्की कैंसर से उच्च मृत्यु दर है। यह दौड़ विशेष रूप से बेसल सेल ट्यूमर, स्नेहक ट्यूमर और गुदा ग्रंथियों के लिए प्रवण होती है। शुरुआती पहचान कैंसर से लड़ने का सबसे अच्छा तरीका है, इसलिए असामान्य गांठों की जांच के लिए आपको अपने कुत्ते पर अक्सर हाथ रखना चाहिए। कैंसर जीवन की सजा की तरह प्रतीत हो सकता है, लेकिन शल्य चिकित्सा हटाने और कीमोथेरेपी के साथ, आपका हुस्की एक लंबा और स्वस्थ जीवन जी सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसीकुत्ते नस्लों | साइबेरियाई भूसी
साइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्तासाइबेरियाई हुस्की, ऊर्जावान बर्फ कुत्ता
साइबेरियाई हुस्की का व्यवहारसाइबेरियाई हुस्की का व्यवहार
भेड़िये से संबंधित huskies हैं?भेड़िये से संबंधित huskies हैं?
साइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहारसाइबेरियाई भूसी का अनूठा व्यवहार
साइबेरियाई huskie के बारे में आपको क्या जानने की ज़रूरत है?साइबेरियाई huskie के बारे में आपको क्या जानने की ज़रूरत है?
क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?क्या साइबेरियाई भूसी की देखभाल करना मुश्किल है?
एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?एक साइबेरियाई भूसी गिरावट के बाल क्या बनाता है?
क्या आप साइबेरियाई भूसी के बाल काट सकते हैं?क्या आप साइबेरियाई भूसी के बाल काट सकते हैं?
एक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुणएक साइबेरियाई भूसी के सकारात्मक और नकारात्मक गुण
» » साइबेरियाई हुस्की में आम बीमारियां
© 2021 taktomguru.com