taktomguru.com

बाहरी परजीवी को कैसे रोकें?

वसंत आ गया है और इसके साथ गर्मी, fleas, ticks और अन्य परजीवी के लिए एक महान सहयोगी है। photo_2015-04-03_20-43-18इन बिचिलोस की परेशानियों के अलावा, वे हमारे प्यारे लोगों के लिए बीमारियों को प्रसारित कर सकते हैं और इसी कारण से रोकथाम बहुत महत्वपूर्ण है।

पूर्ण सुरक्षा के लिए जो फाइलेरिया पहुंचाता हम, खाता न केवल पिस्सू और टिक लेकिन यह भी sandfly मच्छर, जो लीशमनियासिस स्थानांतरित करता है और एडीज मच्छर किया जाना चाहिए. इसके अलावा आपको पतंग और जूँ से सावधान रहना होगा जो उन्हें प्रभावित भी कर सकता है।

सामान्य ब्रशिंग वे हमें जितनी जल्दी हो सके अपनी मौजूदगी का पता लगाने में मदद करते हैं, इस समय, हम उस समय का लाभ उठा सकते हैं ताकि हमारे कुत्ते को परजीवी के किसी भी संकेत के लिए जांच सकें।

बाजार में परजीवी की रोकथाम के लिए कई उत्पाद हैं। हालांकि, अपने पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छी रोकथाम विधि खोजने के लिए सलाह के लिए अपने सामान्य पशुचिकित्सा से पूछना सर्वोत्तम है। प्रत्येक उत्पाद हमारे कुत्ते को विभिन्न तरीकों से भी बचा सकता है।

antiparasitic

हार

बाजार में हम कीटनाशक कॉलर के कई मॉडल पा सकते हैं। प्रत्येक में सुरक्षा का प्रकार और समय भिन्न हो सकता है। हमारे मामले में हम Scalibor कि पिस्सू के खिलाफ 4 महीने और टिक और मच्छर sandfly के खिलाफ 6 की सुरक्षा के लिए इस्तेमाल किया लेकिन वर्तमान में हम Seresto कि 8 महीने (टिक और मच्छर के खिलाफ 8 और 7-8 पिस्सू के खिलाफ) के लिए रहता है परीक्षण कर रहे हैं।

हमारे मामले में, कम से कम fleas और ticks के सामने, हम कह सकते हैं कि सेरेस्टो अधिक प्रभावी है। Scalibor के साथ, दो साल उपयोग करने के बाद, लक्का कई टिक और पर्याप्त पिस्सू केवल Seresto आप एक टिक दूर करने के लिए किया है के साथ लिया गया है, लेकिन और जब हम कुछ हफ़्ते उपयोग की 8 महीने पूरा करने के लिए थे किया गया है।

pipettes

विंदुक संरक्षण की एक विधि है जो पालतू जानवर की गर्दन में प्रशासित होती है और अगले घंटों के दौरान यह शेष शरीर तक फैली हुई है। कॉलर के साथ, विभिन्न प्रकार के संरक्षण वाले कई ब्रांड हैं।

आप मच्छरों के खिलाफ सुरक्षा की एक और उपाय का प्रयोग नहीं करते सावधान रहना चाहिए एक विंदुक का चयन करने के भी Advantix, सीमावर्ती वेक्ट्रा 3 डी या तीन अधिनियम के रूप में उनके खिलाफ हमें कवर किया। इसके अलावा, एक बार विंदुक लागू होने के बाद, हमें अपने कुत्ते के bathes से पहले आवश्यक प्रतीक्षा समय की जांच करनी चाहिए ताकि वे अपनी प्रभावशीलता खो न सकें।

फुहार

स्प्रे आमतौर पर fleas और ticks के उन्मूलन के लिए तत्काल प्रभाव पड़ता है अगर वे सही ढंग से लागू होते हैं। जो परजीवी के प्रत्येक प्रकार के लिए अधिक या कम प्रभावी होने का चयन, लेकिन वर्तमान में देखते हैं पर निर्भर करता है कोई भी विशेष रूप से sandfly काटने के खिलाफ हमारे प्यारे की रक्षा के लिए सिफारिश की है। स्प्रे के मामले में हमें अपने कुत्ते को स्नान करने से पहले आवश्यक प्रतीक्षा समय का सम्मान करने के लिए सावधान रहना चाहिए ताकि इससे इसकी प्रभावशीलता न हो।

गोली

गोली को खत्म करने और fleas और ticks से बचने के लिए प्रभावी है और ब्रांड के आधार पर एक से तीन महीने के बीच रहता है। गोलियों की प्रभावशीलता आमतौर पर बहुत अच्छी होती है, लेकिन वे मच्छरों के काटने से रक्षा नहीं करते हैं।

शैम्पू




इसका उपयोग कुत्ते को स्नान करने के लिए किया जाता है और बदले में परजीवी से बचाता है, मुख्य रूप से fleas और ticks। हमें ब्रांड के आधार पर इसकी प्रभावशीलता और रोजगार के रूप की अवधि की जांच करनी होगी। शैम्पू हमारे कुत्ते की रक्षा करने के लिए एक अतिरिक्त विधि है, हम दूसरों के पूरक नहीं होने पर इसे अपने आप इस्तेमाल करने के लिए एंटीपारासिटिक के रूप में अनुशंसा नहीं करते हैं।

अन्य उत्पादों

फ्ली कंघी

अगर हमें अपने पालतू जानवरों पर fleas मिल गया है तो यह कंघी उन्हें, साथ ही साथ अंडे को खत्म करने में मदद करता है। अगर हम कंघी की मदद करते हैं तो हम अपने पालतू जानवरों को ब्रश करते समय आसानी से fleas को हटा सकते हैं।

टिक्स के लिए चिमटी

पिस्सू कंघी की तरह, यह उपकरण, एक बार हमें टिक मिलने के बाद, हमें उन्हें हटाने की अनुमति मिलती है। सिर को संक्रमण के अंदर आने से रोकने के लिए उन्हें सही ढंग से खत्म करना बहुत महत्वपूर्ण है।

सिरप लीशगार्ड

हमारे मामले में, चूंकि लुका परजीवी को आकर्षित करने लगते हैं, इसलिए हम लीशगार्ड का उपयोग कर रहे हैं। एक सिरप जो आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाकर लीशमानिया को अनुबंधित करने की संभावनाओं को सीमित करता है और, संक्रमित होने के मामले में, इसकी प्रगति को नियंत्रित करता है।

Leishmania के खिलाफ टीका

लीशमानिया को रोकने के लिए एक टीका है, हालांकि कुत्तों में प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं के मामले सामने आए हैं। इसका ऑपरेशन सिरप के समान है क्योंकि यह मच्छर काटने से नहीं रोकता है बल्कि हमारे कुत्तों की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करता है।

अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें

इन उत्पादों का उपयोग अकेले या अधिक सुरक्षा के लिए कई संयोजनों द्वारा किया जा सकता है, लेकिन हमेशा एक पशुचिकित्सा से परामर्श संभावित प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं से बचने के लिए। इसके अलावा, वह आपको अपने क्षेत्र के सबसे आम परजीवी और वर्ष के समय के बारे में सूचित करने में सक्षम होगा जिसमें उसकी उपस्थिति अधिक है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में बाहरी परजीवी का नियंत्रण बहुत महत्वपूर्ण हैकुत्तों में बाहरी परजीवी का नियंत्रण बहुत महत्वपूर्ण है
बाजार में कुत्तों के लिए एंटीपारासिटिक उत्पाद मौजूद हैं?बाजार में कुत्तों के लिए एंटीपारासिटिक उत्पाद मौजूद हैं?
कुत्तों के लिए हार्टवॉर्म रोकथामकुत्तों के लिए हार्टवॉर्म रोकथाम
फ्लीस और टिक्स: आपके कुत्ते के दुश्मनफ्लीस और टिक्स: आपके कुत्ते के दुश्मन
बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
मच्छरों द्वारा प्रसारित रोगमच्छरों द्वारा प्रसारित रोग
मैदान में कुत्तों, उनके लिए पांच परवाह हैमैदान में कुत्तों, उनके लिए पांच परवाह है
Leishmania की रोकथामLeishmania की रोकथाम
फ्लीस और टिक्स: रोकथाम और उपचारफ्लीस और टिक्स: रोकथाम और उपचार
फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम, बाहरी परजीवी के खिलाफ कुत्ते के लिए अधिकतम सुरक्षाफ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम, बाहरी परजीवी के खिलाफ कुत्ते के लिए अधिकतम सुरक्षा
» » बाहरी परजीवी को कैसे रोकें?
© 2021 taktomguru.com