taktomguru.com

योरकी नस्ल के रोग

योरकी खिलौनायॉर्कशायर टेरियर, जिसे अक्सर यॉर्की कहा जाता था, सिद्धांत रूप में इंग्लैंड के उत्तर में एक कठिन और छोटा काम करने वाला कुत्ता था। मुर्गी का शिकार करने के लिए उठाया गया, आज का यॉर्की आमतौर पर अपने मालिक के साथ रेस्तरां और फैशन की दुकानों को अक्सर चलाता है। दृश्यों के परिवर्तन के साथ, उस प्रतिरोध में से कुछ भी खो गया था।

दंत रोग
कई छोटे कुत्तों की तरह, योरिज़ अक्सर छोटे मुंह में 42 पहले से ही उगाए जाने वाले कुत्ते के दांतों के परिणामस्वरूप दंत और पीरियडोंन्टल बीमारी से पीड़ित होते हैं। यही कारण है कि दांतों को साफ रखने में मदद के लिए आपके आहार में शुष्क क्रोक्वेट शामिल होना चाहिए। कुत्तों के लिए विशेष टूथपेस्ट के साथ अपने दांतों को ब्रश करना शुरू करने की अनुशंसा की जाती है क्योंकि आप पिल्ला हैं ताकि यह आपके दिनचर्या का हिस्सा हो। आपकी दंत समस्याओं के कारण, यॉर्की के पास पशु चिकित्सक के साथ वार्षिक दंत परीक्षा होनी चाहिए। यदि आपके पास आमतौर पर खराब दांत होते हैं, तो आपको संज्ञाहरण के तहत वार्षिक सफाई की आवश्यकता हो सकती है।

यकृत का विचलन
जब पिल्ला अभी भी अपनी मां के गर्भ में है, यकृत की मोड़ बढ़ती गर्भ के लिए भोजन प्रदान करती है। यकृत का रक्त वाहिका अंग के चारों ओर विचलित होता है, जो यकृत की विचलन के रूप में जाना जाता है। आम तौर पर, यह चक्कर जन्म के बाद गायब हो जाता है और यकृत अपनी नौकरी करना शुरू कर देता है। अगर ऐसा नहीं होता है, तो विषाक्त पदार्थों को छोड़ दिया जाता है कि यकृत को कुत्ते के शरीर में फ़िल्टर करना पड़ता था। एक युवा यॉर्की में यकृत विचलन के लक्षणों में प्यास और निरंतर पेशाब, डोलिंग, भूख की कमी, अवसाद, उल्टी और सुस्ती शामिल हैं। पोर्टोसिस्टमिक विचलन के रूप में भी जाना जाता है, यह जीवन-धमकी देने वाली स्थिति केवल शल्य चिकित्सा से मुक्त हो सकती है। इस प्रकार के संचालन की वसूली के बाद, यह आवश्यक है कि कुत्ता बहुत व्यायाम करे और अधिक वजन न हो।




मादा या लेग-कैल्व-पर्टेस के सिर की अवास्कुलर नेक्रोसिस बीमारी
यह बीमारी आमतौर पर यॉर्किस में हिप जोड़ों को प्रभावित करती है। इसकी उपस्थिति में, मादा का सिर विकृत हो जाता है, जिसके कारण हड्डी में रक्त की आपूर्ति की कमी होती है जिससे यह मर जाता है। आपके योरकी दर्द और वर्तमान लापरवाही का अनुभव कर सकते हैं। यद्यपि कई छोटे कुत्ते लेग-कैल्व-पेर्टेस रोग से ग्रस्त हैं, लेकिन यह यॉर्की में अधिक आम है। यह आमतौर पर उन कुत्तों को प्रभावित करता है जो जीवन के अपने पहले वर्ष तक नहीं पहुंच पाए हैं। ज्यादातर मामलों में, सर्जरी संयुक्त गतिशीलता बहाल कर सकते हैं।

ट्रेकेल पतन 
गर्दन के चारों ओर एक पट्टा के बजाय, योरकी हमेशा एक दोहन और एक पट्टा के साथ चलना चाहिए। यह ट्रेकेआ को पट्टा से गलती से खींचने से रोकता है, और ट्रेकेल पतन होता है, जिसमें संकेतों में हल्की व्यायाम के बाद एक असामान्य खांसी, सांस की तकलीफ और सांस की तकलीफ शामिल होती है। यद्यपि कई नस्लों इस स्थिति से ग्रस्त हैं, यॉर्की इसे अक्सर प्रस्तुत करते हैं, आमतौर पर मध्यम आयु वर्ग के कुत्तों को प्रभावित करते हैं। एक पशुचिकित्सा निदान करने के बाद, वह आमतौर पर सूजन को कम करने के लिए एंटीबायोटिक्स, खांसी suppressants, और स्टेरॉयड निर्धारित शुरू होता है। यदि कुछ हफ्तों में कोई सुधार नहीं देखा जाता है या आपके कुत्ते की स्थिति बहुत गंभीर हो जाती है, तो ट्रेसील सर्जरी एक विकल्प हो सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें?अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें?
कुत्ते के दांतों की सफाई का महत्वकुत्ते के दांतों की सफाई का महत्व
यॉर्की प्रकृति द्वारा एक सुरक्षात्मक कुत्ता है?यॉर्की प्रकृति द्वारा एक सुरक्षात्मक कुत्ता है?
यॉर्क के यॉर्कशायर टेरियर कप के बारे में तथ्ययॉर्क के यॉर्कशायर टेरियर कप के बारे में तथ्य
यॉर्क कप चाय की देखभाल के लिए टिप्सयॉर्क कप चाय की देखभाल के लिए टिप्स
एक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाएएक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाए
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?
एक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करेंएक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करें
क्या यॉर्कियों को किसी विशेष देखभाल की आवश्यकता है?क्या यॉर्कियों को किसी विशेष देखभाल की आवश्यकता है?
» » योरकी नस्ल के रोग
© 2021 taktomguru.com