taktomguru.com

कुत्ते में आंतरिक परजीवी

एक स्वस्थ पिल्ला वह है जो नियमित रूप से पशु चिकित्सा अभ्यास में जाता है ताकि कुछ टीमारियों को विकसित करने से रोकने के लिए अपने टीकाकरण रिकॉर्ड, समीक्षा और जांच का पालन किया जा सके।
हम सिर्फ बाहर से पिल्ला worming और उसे परेशान पिस्सू और टिक से वितरित लेकिन आंतरिक रूप से स्वच्छ, कीड़े, फीता कृमि और अन्य मेहमान जो नग्न आंखों से नहीं देख सकते और अपने पिल्ला के लिए गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा कर सकता से छुटकारा के लिए कदम नहीं रखना चाहिए ।
आंतरिक परजीवी आमतौर पर एक पिल्ला की पाचन तंत्र में रहते हैं और मल परीक्षण के माध्यम से पता चला है।
पशु परजीवी उपचार के अनुसार आंतरिक परजीवी का उपचार पिल्ला के जीवन के 2 सप्ताह से शुरू हो सकता है और हर दो या तीन हफ्तों में दोहराया जाना चाहिए।
जन्म के समय, अधिकांश पिल्ले एस्करिस और हुकवार्म, परजीवी से संक्रमित होते हैं जो मां द्वारा संचरित होते हैं और इसलिए यह सभी पिल्लों में मूल उपचार होता है।
फिर आपके पालतू जानवरों के अंदर रखे परजीवी में से एक और इसलिए, आपको आंतरिक विचलन उपचार की मदद से शांत होना चाहिए जिसे पशुचिकित्सा द्वारा प्रशासित किया जाएगा।
  • Ascaris या गोल कीड़े: वे विसर्जन, मिट्टी या बिस्तर से संक्रमित होने वाले संपर्क से संचरित होते हैं। कीड़ा आमतौर पर 13 सेमी उपाय करती है। लंबाई और पिल्ला को एक बर्तन पेट बनाता है। कीड़ा इसके लार्वा देता है अंदर पिल्ला के पेट शरीर के माध्यम से विस्थापित और उस में रहने, या पिल्ला के मल में कई बार छोड़ने के लिए: अगर आप ध्यान देना और अपने पिल्ला उन्हें कभी कभी देख सकते हैं संक्रमित है। आपका पिल्ला लक्षण या नहीं दिखा सकते हैं, लेकिन आप, ध्यान दें कि अपने पालतू जानवरों के लिए वजन कम नहीं होगा, मल में कमजोरी, उल्टी, दस्त या बलगम की उपस्थिति है, क्योंकि वे स्पष्ट संकेत है कि यह राउंडवॉर्म से संक्रमित है कर रहे हैं।
  • हुकवर्म: यह सबसे खतरनाक परजीवी में से एक है। यह प्रसव से पहले या स्तनपान के दौरान मां से बच्चों तक फैलता है। हुकवार्म एक कीड़ा है जो कुत्ते की छोटी आंत में रहता है और एनीमिया, खूनी मल, भूख की कमी, सुस्ती, आदि का कारण बन सकता है।
  • यह था: यह सबसे ज्ञात परजीवी में से एक है। वे परजीवी हैं जो आंत पर भोजन करते हैं और इससे कुत्ते को अधिक खाने और वजन कम करने की आवश्यकता होती है। कोई अन्य लक्षण नहीं हैं, लेकिन कभी-कभी इन परजीवी के टुकड़े पिल्ला के गुदा में देखे जा सकते हैं, जैसे कि वे चावल के अनाज थे। अंडे ले जाने वाले fleas, कृंतक या अन्य जानवरों के लार्वा निगलने से टैपवार्म फैलता है।



  • Trichuris: पाचन तंत्र में यह परजीवी लॉज पुरानी आंतों की सूजन का कारण बनता है। लक्षण तब देखे जाते हैं जब कुत्ता वजन कम करता है, मल और मल में श्लेष्म देखा जाता है।
  • coccidia: ये परजीवी कच्चे या अंडरक्यूड मांस के सेवन के साथ प्रसारित होते हैं। वे कुत्ते की आंत में चक्कर लगाते हैं। पालतू दस्त, बुखार, भूख और वजन से पीड़ित है।
  • फाइलेरिया: सबसे प्रसिद्ध परजीवी, प्रसिद्ध दिल की धड़कन में से एक। Filarias एक मच्छर के काटने से संचरित कर रहे हैं। वे बहुत खतरनाक हैं क्योंकि वे कुत्ते की मौत का कारण बन सकते हैं, क्योंकि वे दिल में और रक्त वाहिकाओं में बहुत हानिकारक चोट लगते हैं। Filarias को मारना मुश्किल है, इसलिए इन परजीवीओं के खिलाफ लड़ने के लिए रोकथाम सबसे अच्छा हथियार है।

जैसा कि आप देखते हैं, पिल्ला को बहुत कम आयु से अच्छी तरह से हटा दिया जाना आवश्यक है। यदि आपको संदेह है, तो अपने पशुचिकित्सा पर जाएं और उन सभी प्रश्नों से पूछें जिन्हें आपके पास है। रोकथाम इलाज से बेहतर है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते पिल्ला में टिक्स: उनसे कैसे छुटकारा पाएंकुत्ते पिल्ला में टिक्स: उनसे कैसे छुटकारा पाएं
कुत्ते की filariasis, इसके लक्षणों को कम करने के लिए कैसे?कुत्ते की filariasis, इसके लक्षणों को कम करने के लिए कैसे?
पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!
बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
कुत्तों में आंतरिक परजीवीकुत्तों में आंतरिक परजीवी
एक पिल्ला के deworming कैलेंडरएक पिल्ला के deworming कैलेंडर
कुत्ते को कितनी बार डिवार्म किया जाना चाहिएकुत्ते को कितनी बार डिवार्म किया जाना चाहिए
कुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथामकुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथाम
गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?
कैनाइन आंतरिक परजीवी और आपके स्वास्थ्य के लिए खतराकैनाइन आंतरिक परजीवी और आपके स्वास्थ्य के लिए खतरा
» » कुत्ते में आंतरिक परजीवी
© 2021 taktomguru.com