taktomguru.com

डोबर्मन में गुर्दे की बीमारी

डॉबर्मन प्रोफाइलगुर्दे की बीमारी का जिक्र करते समय, गुर्दे को प्रभावित करने वाली बीमारियों के लिए संदर्भ दिया जाता है। यद्यपि कोई कुत्ता इसे पीड़ित कर सकता है, खासतौर से उम्र के रूप में, डोबर्मन पिंसर इसे किशोर चरण में पीड़ित करने के लिए अधिक प्रवण है। यह एक वंशानुगत समस्या है जो युवा कुत्तों को प्रभावित करती है, हालांकि उपचार और आहार हैं जो प्रभावित डोबर्मन की मदद कर सकते हैं।

किशोर गुर्दे की बीमारी. यदि आपके डोबर्मन को किशोर गुर्दे की बीमारी मिली है, तो लक्षण शायद 2 साल की उम्र तक दिखाई देंगे। यहां तक ​​कि यदि आपने इसे एक प्रतिष्ठित प्रजनक से खरीदा है, तो यह बीमारी आपको ज्ञात नहीं हो सकती है। आम तौर पर किशोर गुर्दे की बीमारी एक ही कूड़े के सभी पिल्लों को प्रभावित नहीं करती है। यद्यपि कुछ पिल्लों में केवल कुछ हफ्तों के लक्षण हो सकते हैं, अन्य लोग वयस्कता में लक्षण प्रकट होने तक सामान्य रूप से विकसित हो सकते हैं।

लक्षण. यदि आपका युवा डोबर्मन बिना किसी कारण के वजन कम करना शुरू कर देता है, तो बहुत भूख नहीं होती है, बड़ी मात्रा में उल्टी होती है, बहुत सारे पानी पीती है और अक्सर पेशाब करती है, किशोर गुर्दे की बीमारी का कारण हो सकता है। एक और आम संकेत विषाक्त पदार्थों के कारण सांस में एक अजीब गंध है कि गुर्दे ठीक से निष्कासित नहीं हो रहे हैं। जब ऐसा होता है तो आपको निदान करने के लिए इसे पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए।




इलाज. एक बार जब आपका डोबर्मन किशोर गुर्दे की बीमारी से निदान हो जाता है, तो पशुचिकित्सा आपको कुछ उपचार विकल्पों के साथ पेश कर सकता है। आप प्रोटीन और फास्फोरस में कम आहार का सुझाव दे सकते हैं जो आपके पालतू जानवरों के गुर्दे में कम तनाव पैदा करता है। आपके कुत्ते को हाइड्रेट करने के लिए अंतःशिरा सीरम की आवश्यकता हो सकती है। बहुत कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि क्या आपके दो गुर्दे प्रभावित हैं या यदि यह सिर्फ एक है। यदि यह एक गुर्दे है, तो स्वस्थ दोनों के लिए काम कर सकता है और आपके डोबर्मन का सामान्य जीवन हो सकता है। यदि दोनों गुर्दे प्रभावित होते हैं तो निदान अच्छा नहीं होगा। यदि आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं और पशु चिकित्सक सोचता है कि यह एक संभावना है, तो एक कुत्ते किडनी प्रत्यारोपण गंभीर रूप से प्रभावित कुत्ते की आशा कर सकता है। प्रत्यारोपण हमेशा काम नहीं करते क्योंकि शरीर नए अंग को अस्वीकार कर सकता है। चूंकि गुर्दे को किसी अन्य कुत्ते से आना पड़ता है, इसलिए आपको आमतौर पर आश्रय से दाता की तलाश करनी पड़ सकती है।

पुरानी गुर्दे की विफलता. पुरानी गुर्दे की विफलता बहुत पुराने कुत्तों में होती है लेकिन डोबर्मन आनुवांशिक रूप से कुछ अन्य नस्लों की तुलना में इससे पीड़ित होने का अधिक प्रवण होता है। कई लक्षण किशोर किडनी रोग वाले युवा कुत्तों के समान हैं। आपका पुराना डोबर्मन बेहद पतला हो सकता है। क्रोनिक गुर्दे की विफलता के साथ-साथ मुंह में अल्सर की उपस्थिति वाले कुत्तों में उच्च रक्तचाप आम है। आपके पालतू जानवर को इसे स्थिर करने के लिए अस्पताल में भर्ती की आवश्यकता हो सकती है। एक बार जब आप घर पर हों तो आपको उसे फॉस्फोरस में कम प्रोटीन कुत्ते के भोजन का आहार खाना चाहिए और पशुचिकित्सा कम रक्तचाप के लिए दवा भेज सकता है और आपके गुर्दे की मदद कर सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में गुर्दे की समस्याएंकुत्तों में गुर्दे की समस्याएं
कुत्ते उल्टी: अलार्म के लक्षणकुत्ते उल्टी: अलार्म के लक्षण
मेरे कुत्ते में लीशमैनियासिस है, आपको किस उपचार की आवश्यकता है?मेरे कुत्ते में लीशमैनियासिस है, आपको किस उपचार की आवश्यकता है?
एक डोबर्मन में कार्डियोपैथीएक डोबर्मन में कार्डियोपैथी
डोबर्मन की स्वास्थ्य समस्याएंडोबर्मन की स्वास्थ्य समस्याएं
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। पॉलीसिस्टिक गुर्दे की बीमारीबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। पॉलीसिस्टिक गुर्दे की बीमारी
एक डोबर्मन में गुर्दे की बीमारीएक डोबर्मन में गुर्दे की बीमारी
बिल्लियों में गुर्दे की बीमारियां - लक्षण और प्रकारबिल्लियों में गुर्दे की बीमारियां - लक्षण और प्रकार
बिल्ली के लक्षण, उपचार और चिकित्सा की रेनल अपर्याप्तताबिल्ली के लक्षण, उपचार और चिकित्सा की रेनल अपर्याप्तता
डोबर्मन और जुनूनी बाध्यकारी व्यवहारडोबर्मन और जुनूनी बाध्यकारी व्यवहार
» » डोबर्मन में गुर्दे की बीमारी
© 2021 taktomguru.com