taktomguru.com

Rottweiler रोग

Rottweilers इंसुलिनोमा जीवित रहने के लिए सावधान उपचार की आवश्यकता है।

इंसुलिनोमा एक अग्नाशयी ट्यूमर है जो पशु अस्पताल फाउथल्स के अनुसार कुत्तों में हाइपोग्लाइसेमिया का कारण बनता है। यद्यपि इंसुलिनोमा दुर्लभ है, रोट्टवेइलरों के पास इस बीमारी के लिए आनुवांशिक पूर्वाग्रह है जो हमारे रोट्टवेयर कुत्तों के जीवन को धमकाता है।

rottweiler रोग

यह आमतौर पर 8 से 12 वर्ष की उम्र के बीच उन्नत उम्र में कुत्तों को प्रभावित करता है। सौभाग्य से, प्रारंभिक पहचान और सतर्क चिकित्सा ध्यान के साथ, इंसुलिनोमा इलाज योग्य है और निदान के बाद भी कुत्ते पूरे जीवन जी सकते हैं।

Rottweiler रोग की देखभाल

लक्षण

इंसुलिनोमा के शुरुआती पता लगाने के कारण कुत्ते के अस्तित्व की कुंजी है, लक्षणों को जानना महत्वपूर्ण है। झुकाव, कमजोरी, मांसपेशी spasms और हिंद पैर में समन्वय की कमी क्लासिक लक्षण हैं।

Rottweiler में सबसे उल्लेखनीय लक्षणों में से सुस्त है। यह नस्ल आमतौर पर उच्च ऊर्जा होती है, इसलिए आपके कुत्ते की गतिविधि के स्तर में कोई भी बदलाव उल्लेखनीय है।

जैसे-जैसे बीमारी बढ़ती है, यह अक्सर दौरे और भूख में वृद्धि का कारण बनती है। इंसुलिनोमा मस्तिष्क के कार्य को भी बदलता है, इसलिए यदि आप अपने रोट्टवेइलर के व्यवहार में अचानक बदलाव देखते हैं, तो अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें। अचानक आक्रामकता या डर विशेष रूप से चिंताजनक होता है क्योंकि रोट्टवेलर्स के पास आमतौर पर बहुत स्थिर स्वभाव होते हैं।

खोज




यदि आपके पशुचिकित्सक इंसुलिनोमा पर संदेह करते हैं, तो आप अपने कुत्ते के रक्त ग्लूकोज के स्तर को निर्धारित करने के लिए रक्त परीक्षण करेंगे। चूंकि इंसुलिनोमा अपेक्षाकृत दुर्लभ है, इसलिए कुछ पशु चिकित्सकों का तुरंत परिणाम नहीं होता है।

यदि आप चिंतित हैं कि आपके पशुचिकित्सक लक्षणों को याद कर सकते हैं, इंसुलिनोमा परीक्षण का अनुरोध कर सकते हैं या पशु चिकित्सा विशेषज्ञ से मिल सकते हैं। यह बताते हुए कि rottweilers इंसुलिनोमा के लिए प्रवण हैं विशेष रूप से सहायक हो सकता है। यदि आपके कुत्ते के भाई बहनों में से कोई भी, माता-पिता या पूर्वजों के पास इंसुलिनोमा था, तो सुनिश्चित करें कि आपके पशुचिकित्सक को पता है।

इलाज

इंसुलिनोमा का इलाज करने का सबसे प्रभावी तरीका ट्यूमर को हटाना है। यदि आपका कुत्ता बहुत पुराना है या अन्य चिकित्सीय समस्याओं से पीड़ित है, हालांकि, सर्जरी का जोखिम बहुत अच्छा हो सकता है। आपका पशुचिकित्सक आहार में बदलाव की सिफारिश कर सकता है और दवाओं को लिख सकता है जो आपके कुत्ते के रक्त ग्लूकोज के स्तर को बदल देता है। Rottweiler के विशाल आकार और मांसपेशियों, हड्डियों और जोड़ों की इसकी संवेदनशीलता के कारण, उपचार के दौरान अपने कुत्ते के गतिविधि को कम रखना महत्वपूर्ण है। मांसपेशियों की कमजोरी जो अक्सर इंसुलिनोमा में परिणाम देती है, यदि आपका कुत्ता उपचार के दौरान गिरता है तो माध्यमिक चोटों का कारण बन सकता है।

निवारण

इंसुलिनोमा को रोकने के लिए कोई सिद्ध तरीका नहीं है। अधिकांश पशु चिकित्सकों का मानना ​​है कि यह स्थिति पूरी तरह आनुवंशिक है, और कुछ प्रजनकों इंसुलिनोमा के पारिवारिक इतिहास के साथ rottweilers के प्रजनन से बचते हैं।

हालांकि, आनुवंशिक बीमारियों के प्रभाव जीवन शैली के साथ कम किया जा सकता है। एक उच्च प्रोटीन आहार के साथ अपने rottweiler फ़ीड, जो आपके पैनक्रियास को बेहतर काम करने में मदद मिलेगी। सुनिश्चित करें कि rottweiler मोटापा नहीं बनता है और बहुत अभ्यास करता है।

तनाव आपके कुत्ते के शरीर को भी कमजोर कर सकता है और इसे इंसुलिनोमा के प्रभावों के लिए अधिक संवेदनशील बना सकता है और कम उम्र में बीमारी को विकसित करने की अधिक संभावना है। Rottweilers में वे विशेष रूप से अपने मालिकों और व्यायाम की कमी से लंबे अलगाव से विकसित होते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोगजर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोग
कुत्ते, कोर्टिसोल रोग में कुंडिंग सिंड्रोमकुत्ते, कोर्टिसोल रोग में कुंडिंग सिंड्रोम
कुत्ते में कैंसर, क्या करना है?कुत्ते में कैंसर, क्या करना है?
क्या Rottweilers अच्छे परिवार कुत्ते हैं?क्या Rottweilers अच्छे परिवार कुत्ते हैं?
एक डोबर्मन में कार्डियोपैथीएक डोबर्मन में कार्डियोपैथी
एक वयस्क rottweiler की देखभाल कैसे करेंएक वयस्क rottweiler की देखभाल कैसे करें
अर्जेंटीना में 17 महीने के बच्चे को दो रोटवेयर मार डालेंअर्जेंटीना में 17 महीने के बच्चे को दो रोटवेयर मार डालें
कुत्तों के उपचार और रोकथाम में कैंसर के लक्षणकुत्तों के उपचार और रोकथाम में कैंसर के लक्षण
फेरेट की आम बीमारियां: कारण और रोकथामफेरेट की आम बीमारियां: कारण और रोकथाम
मुक्केबाज में सामान्य चिकित्सा समस्याएंमुक्केबाज में सामान्य चिकित्सा समस्याएं
» » Rottweiler रोग
© 2021 taktomguru.com