taktomguru.com

ब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोग

ग्रिफॉन डी ब्रूसल्सहालांकि शुद्ध बीमार कुत्तों की सभी नस्लें कुछ बीमारियों के लिए पूर्वनिर्धारित हैं, लेकिन आराध्य ब्रुसेल्स ग्रिफॉन में अपेक्षाकृत कुछ वंशानुगत स्वास्थ्य समस्याएं हैं। एक प्रतिष्ठित प्रजनक से एक पिल्ला खरीदें और सुनिश्चित करें कि आपको स्वास्थ्य गारंटी मिलती है। हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि रक्त परीक्षण में सभी बीमारियों का पता नहीं चला है।

आंखों की बीमारियां ब्रसेल्स ग्रिफॉन की बड़ी आंखों के कारण एक आकर्षक लग रही है। दुर्भाग्य से, उन आंखें नस्ल को प्रभावित करने वाली आनुवांशिक समस्याओं के अधीन हैं। ब्रुसेल्स ग्रिफॉन रेटिना के प्रगतिशील एट्रोफी से पीड़ित हो सकता है, एक ऐसी बीमारी जो अंततः अंधापन का कारण बनती है। जब आप बूढ़े हो जाते हैं तो आप मोतियाबिंदों के लिए भी प्रवण हो सकते हैं, लेकिन सर्जरी उन्हें सही कर सकती है।

संयुक्त समस्याएं. हिप डिस्प्लेसिया, हिप संयुक्त का एक विकृति जो कई दौड़ को प्रभावित करता है, ब्रसेल्स टैप को भी प्रभावित करता है। यह बीमारी लापरवाही और प्रारंभिक गठिया का कारण बनती है। प्रजनन प्रमाणित करने में सक्षम होना चाहिए कि पिल्ला के माता-पिता को हिप डिस्प्लेसिया नहीं होता है, साथ ही एक्स-रे परीक्षणों को साबित करने के लिए। कई खिलौनों की दौड़ की तरह, विघटित पेटेला या विस्थापित घुटने टेक ब्रसेल्स टैप को प्रभावित करते हैं। जब कुत्ते के लिए सामान्य रूप से चलने के लिए विस्थापन गंभीर सर्जरी की आवश्यकता होती है। लेग-पेर्थे रोग, जिसमें मादा का सिर नेक्रोटिक होता है, भी दौड़ को प्रभावित करता है। जैसे ही रोग प्रगति करता है हिप संयुक्त अंततः निकलता है। इस दर्दनाक स्थिति का इलाज करने के लिए शल्य चिकित्सा विकल्प हैं।




syringomyelia. न्यूरोलॉजिकल हालत सिरिंजोमाइलिया, रीढ़ की हड्डी की असामान्यता, आमतौर पर छोटी नस्लों में होती है और ब्रुसेल्स ग्रिफॉन कोई अपवाद नहीं है। इस रोग को रीढ़ की हड्डी की गुहाओं में द्रव के विकास से प्रभावित किया जाता है जिससे कमजोरी होती है और प्रभावित कुत्ते को बहुत दर्द होता है। यद्यपि यह रोग आमतौर पर ब्रुसेल्स ग्रिफॉन में वंशानुगत है, यह आघात के परिणामस्वरूप भी विकसित हो सकता है।

प्रसव के दौरान समस्याएं यदि आप अपनी ब्रसेल्स मादा ग्रिफॉन को पुन: पेश करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि इस नस्ल को अक्सर जन्म देने में कठिनाई होती है। पिल्ले और मां को बचाने के लिए, यह संभव है कि पशुचिकित्सा को सीज़ेरियन सेक्शन करना होगा। जब आप नियमित रूप से चेक-अप के लिए अपने गर्भवती कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले जाते हैं, तो पशु चिकित्सक से पूछें कि डिलीवरी के दौरान कोई समस्या होने पर आपको क्या आपातकालीन उपाय करना चाहिए। यह आपको किसी भी स्थिति से पहले देरी के बिना कार्य करने की अनुमति देगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुछ स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्ते नस्लोंकुछ स्वास्थ्य समस्याओं के साथ कुत्ते नस्लों
बिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्रगतिशील रेटिना एट्रोफीबिल्लियों में वंशानुगत बीमारियां। प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी
किसान में आम बीमारियांकिसान में आम बीमारियां
किसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएंकिसानों में संभावित स्वास्थ्य समस्याएं
माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?माल्टीज़ में कौन सी स्वास्थ्य समस्याएं आम हैं?
एक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएंएक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएं
Airedale के रोगAiredale के रोग
किसी न किसी बाल ब्रूसल्स और मुलायम बालों में से एक के ग्रिफॉन के बीच अंतरकिसी न किसी बाल ब्रूसल्स और मुलायम बालों में से एक के ग्रिफॉन के बीच अंतर
Schnauzers क्या प्रवण हैं?Schnauzers क्या प्रवण हैं?
हार्ड बाल ग्रिफॉन नस्ल - बटेर और खरगोश शिकारहार्ड बाल ग्रिफॉन नस्ल - बटेर और खरगोश शिकार
» » ब्रुसेल्स ग्रिफॉन के रोग
© 2021 taktomguru.com