taktomguru.com

Airedale के रोग

Airedaleसभी टेरियर का सबसे बड़ा, एरेडेल नामक अंग्रेजी नस्ल आमतौर पर एक स्वस्थ कुत्ता है। टेरियर के राजा के रूप में जाना जाता है, यह मजबूत कुत्ता कुछ बीमारियों के लिए अतिसंवेदनशील हो सकता है जो बड़े कुत्तों के साथ-साथ अन्य आनुवांशिक मुद्दों को प्रभावित करते हैं जो उनकी नस्ल को पीड़ित करते हैं।

कैंसर. 2011 में दौड़ में कैंसर मौत का सबसे आम कारण था, हालांकि पुराने कुत्ते सबसे अधिक प्रभावित थे। त्वचा का कैंसर मेलेनोमा, सबसे आम था। दौड़ को प्रभावित करने वाले अन्य प्रकार के कैंसर एडेनोकार्सीनोमा या आंतरिक घातक थे - हेमांजिओसोरकोमा, रक्त प्रणाली का कैंसर - साथ ही लिम्फोमा, लिम्फैटिक ऊतक का कैंसर।

हृदय रोग. एरेडेल हृदय रोग की बीमारियों के लिए एक सामान्य शब्द कार्डियोमायोपैथी के लिए आनुवांशिक पूर्वाग्रह हो सकता है। दौड़ में पाया जाने वाला एक और कार्डियक मुद्दा फुफ्फुसीय स्टेनोसिस है, जो हृदय वाल्व में रिसाव का कारण बनता है। इसकी गंभीरता के आधार पर, फुफ्फुसीय स्टेनोसिस या तो आपके कुत्ते को परेशान नहीं कर सकता है या उसे मार सकता है। लक्षणों में सुस्ती, फेंकने, नीले मसूड़ों और पेट में तरल पदार्थ का संचय शामिल है। इस आखिरी मामले में, आपके कुत्ते के पेट को दूर किया जाएगा। पशु चिकित्सक अपने Airedale के दिल में एक दिल बड़बड़ाहट या अनियमित दिल की धड़कन का पता लगा सकते स्टेथोस्कोप के माध्यम से एक संभव फेफड़े के एक प्रकार का रोग से संकेत मिलता है, तो एक इकोकार्डियोग्राम या एक्स-रे प्रदर्शन से कोई वास्तविक निदान करने के।




आंत में समस्याएं. एरेडेल दौड़ कोलन और गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल प्रणाली के विभिन्न रोगों के लिए पूर्वनिर्धारित किया जाता है। आपके एरेडेल में दस्त या कब्ज के एपिसोड हो सकते हैं या आप देख सकते हैं कि आपके मल खूनी हैं और कफ है। यह संभव है कि आपके पालतू जानवर का एक संवेदनशील पेट हो और इसी कारण से वह अक्सर उल्टी हो। आप उन चीज़ों को भी खा सकते हैं जो प्लास्टिक के लिए अच्छे नहीं हैं। यदि आपके पास आंत्र या पेट की समस्या है तो अपने कुत्ते को चेकअप के लिए पशुचिकित्सा में ले जाएं। कारण को निर्धारित करने के लिए उन्हें कई परीक्षण करना पड़ सकता है।

एलर्जी. एरेडेल दौड़ में अक्सर खुजली वाली त्वचा होती है। कुत्ते एलर्जी में अक्सर त्वचा प्रतिक्रियाओं में खुद को प्रकट होता है। यदि आपका कुत्ता लगातार खरोंच करता है या आपके बाल गिर जाते हैं, तो यह fleas (हल करने की सबसे आसान समस्या), भोजन, पराग, मोल्ड या किसी अन्य ट्रिगर पर प्रतिक्रिया हो सकती है। आप हाइपोथायरायडिज्म से पीड़ित हो सकते हैं, थायराइड हार्मोन के स्तर में कमी। थायराइड पूरक इस समस्या को कम करता है। तत्काल परीक्षा के लिए और समस्या की जड़ तक पहुंचने के लिए अपने एरेडेल को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं।

संयुक्त रोग. कई बड़ी नस्लों की तरह, एरेडेल हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त है, जो हिप संयुक्त में एक विकृति है। अंततः यह बीमारी लापरवाही और अन्य गठिया की समस्याओं का कारण बनती है। सर्जरी इस समस्या के साथ कुत्तों के लिए कुछ राहत प्रदान कर सकती है। एरेडेल को कोहनी डिस्प्लेसिया का अनुभव भी हो सकता है, जो संयुक्त की एक विकृति है जो युवा आयु से अस्थिरता और गठिया पैदा करता है। सर्जरी इस प्रकार के डिस्प्लेसिया में एक विकल्प है। दूसरी ओर, स्पोंडिलोसिस रीढ़ की हड्डी में असामान्यताओं का कारण बनता है जो दर्द और संभव लापरवाही का कारण बनता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में मुंह का कैंसरकुत्तों में मुंह का कैंसर
कुत्तों में कैंसर में विशेषज्ञता वाला पहला अस्पताल स्पेन में खुलता हैकुत्तों में कैंसर में विशेषज्ञता वाला पहला अस्पताल स्पेन में खुलता है
तम्बाकू कुत्तों में कैंसर का कारण बन सकता हैतम्बाकू कुत्तों में कैंसर का कारण बन सकता है
जर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोगजर्मन शेफर्ड कुत्ते में रोग
कुत्तों में त्वचा कैंसर के प्रकारकुत्तों में त्वचा कैंसर के प्रकार
10 संकेत जो कुत्तों में कैंसर को सतर्क कर सकते हैं10 संकेत जो कुत्तों में कैंसर को सतर्क कर सकते हैं
नस्ल: एरेडेल टेरियरनस्ल: एरेडेल टेरियर
एरेडेल टेरियर बड़े टेरियर कुत्तेएरेडेल टेरियर बड़े टेरियर कुत्ते
कुत्ते में कैंसर, क्या करना है?कुत्ते में कैंसर, क्या करना है?
एक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम हैएक कुत्ता कोलन कैंसर का पता लगाने में सक्षम है
» » Airedale के रोग
© 2021 taktomguru.com