taktomguru.com

कैदी पक्षियों के रोग - बीमार पक्षियों

कैप्टिव बर्ड रोग

कैप्टिव बर्ड रोग

पक्षियों या उनके रखरखाव के संरक्षण के सभी प्रशंसकों कैद में वे उन लक्षणों को जानते हैं जो उनके विद्यार्थियों की प्रस्तुति की घोषणा करते हैं। लेकिन जैविक पैमाने पर किसी भी प्राकृतिक प्रक्रिया की तरह हमें अपने कैप्टिव पक्षियों की बीमारी लेने के लिए तैयार रहना चाहिए। मेहमानों के स्वास्थ्य को पूरी तरह से एक पूर्ण एयर कंडीशनिंग और एक पूर्ण, विविध, पूरी तरह से संतुलित पोषण के साथ पिंजरे, हैंगर और उपकरण की एक भयानक स्वच्छता द्वारा आश्वासन दिया जा सकता है। नये अधिग्रहीत प्रजातियों परजीवी या महामारी है, जो हमारे पक्षियों के आराम करने के विस्तार लागू कर सकते हैं, तो यह उन्हें संग्रह सेट के थोक से दूर आसानी से विसंक्रमित पिंजरों और परिसर में `संगरोध` की अवधि के अधीन करने के लिए बहुत सुविधाजनक है।

कोसिडियोसिस प्रकार के आंतरिक परजीवी या कवक द्वारा उत्पादित लक्षणों को स्पष्ट रूप से परिभाषित किए जाने तक उन्हें अक्सर पता लगाना मुश्किल होता है, जब आमतौर पर प्रभावित नमूने के जीवन को बचाने के लिए बहुत देर हो जाती है। प्रत्येक प्रजातियों और ओर्नीथोलौजिकल समूह हर जलवायु और शर्तों में अधिक लगातार परिवर्तन की एक तस्वीर प्रस्तुत करता है, लेकिन में आम लक्षण है कि विभिन्न स्थितियों का जवाब panaceas की सेवा किया जा रहा बिना, उपचार, व्यापक स्पेक्ट्रम दवाओं के साथ प्रयास किया जा सकता सामान्य कर सकते हैं की पहचान पक्षी की अपनी प्रकृति का समर्थन करें।

चोटी और जीभ असामान्यताओं भाषाई ट्यूमर के लिए जिम्मेदार है और यहां तक ​​कि पतंग या हार्मोनल उत्पत्ति द्वारा उत्पादित कमिसरों के एक्जिमा तक। कई पक्षियों में चोंच की अनियमित वृद्धि, उन्हें भोजन लेने से रोकती है और भुखमरी से खत्म हो जाती है। Canaries, फिन्चेस, fingílidos और estrildidos में बहुत आम एक छुरी के साथ शिखर `मलाई` चाहिए या कैंची बहुत तेज मैनीक्योर, धीरे लेकिन मजबूती से पशु के सिर पकड़े। एक बार ऑपरेशन हो जाने के बाद, पक्षियों के आराम को सुनिश्चित करने के लिए किनारों को दायर किया जाता है। जीभ या मौखिक गुहा में ग्रेनाइट्स या छोटे ट्यूमर की उपस्थिति के लिए हमारे भरोसेमंद पशुचिकित्सा के साथ तत्काल परामर्श की आवश्यकता होती है।

एक और क्लासिक लक्षण सांस और `बीप` में पेंटिंग कर रहा है, जो अस्थमा के नाम से जाने वाली स्थिति की रिपोर्ट करते हैं, जो स्वयं में एक प्रक्रिया हो सकती है या किसी अन्य श्वसन संबंधी विकार का आंशिक अभिव्यक्ति हो सकती है। प्रभावित पक्षियों को अलग किया जाना चाहिए और इसी तरह के पशुचिकित्सा द्वारा सलाह दी गई दवा से गुजरना चाहिए।




पक्षी की स्थिर स्थिति के साथ कलम का `एम्बोलैडो`, पेच के एक छोर पर स्थित, साथ ही साथ छिद्रों की बनावट, रंग और गंध, संभावित परिवर्तनों के स्पष्ट संकेत हैं। एंटरटाइटिस और दस्त की प्रक्रिया पाचन तंत्र की बीमारियों से, बल्कि श्वसन तंत्र से भी आ सकती है। तत्काल कदम उठाए जा करने के लिए एक विशेष टोकरा में पक्षी के अलगाव, एंटीबायोटिक प्रकार `जैव ह्यूबर` की कुछ बूँदें की गर्त में शामिल किए जाने और, ज़ाहिर है, पशु चिकित्सक, जो चिकित्सा और अधिक सलाह देंगे साथ विचार-विमर्श कर रहे हैं प्रत्येक मामले में समय पर। हरी सब्जी के खाद्य पदार्थों को दबाया जाना चाहिए: प्रजातियों, सेब या कुम्हार लुगदी के आधार पर सलाद, एस्करोल इत्यादि रखा जाएगा।

अगर पक्षी प्रस्तुति की स्थिति दिखाते हैं, जो उन्हें ले जाता है अभी भी और अलग होने के लिए, कब्जा करने के लिए और जगह एक गर्म टोकरा में, अपने साथियों की उपस्थिति के बाहर, इलाज और एक संभव महामारी के प्रसार को रोकने के लिए प्रयास करने के लिए आगे बढ़ें।

यदि आपको कैप्टिव पक्षी के लेख बीमारियों को पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।2 × 1 जानवरों के बारे में खोजों में।
कैनाइन कोसिडियोसिसकैनाइन कोसिडियोसिस
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
पक्षियों के लिए बीज की कक्षाएंपक्षियों के लिए बीज की कक्षाएं
ब्लैक-हेड कैपचिन पक्षीब्लैक-हेड कैपचिन पक्षी
पक्षियों की मूल देखभालपक्षियों की मूल देखभाल
पक्षियों में सबसे आम बाहरी परजीवी क्या हैंपक्षियों में सबसे आम बाहरी परजीवी क्या हैं
कैनरी में आम बीमारियांकैनरी में आम बीमारियां
कैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्टकैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्ट
पशु और उपकरणों का उपयोग: पक्षियों।पशु और उपकरणों का उपयोग: पक्षियों।
» » कैदी पक्षियों के रोग - बीमार पक्षियों
© 2021 taktomguru.com