taktomguru.com

कैसे बताएं कि योरकी बच्चे परजीवी है या नहीं

यॉर्की लोड हो गयाएक बार जब आप अपने पिल्ला घर ले लेते हैं, तो आपको यह पता लगाना होगा कि आपको क्या चाहिए। किसी भी पिल्ला के लिए सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक, विशेष रूप से यॉर्कशायर टेरियर के रूप में छोटा, यह सुनिश्चित करना है कि आपके पास परजीवी नहीं है।

सामान्य उपस्थिति. आपके यॉर्की पिल्ला की सामान्य उपस्थिति आपको परजीवी होने के बारे में एक अच्छा विचार दे सकती है। सबसे स्पष्ट संकेतों में से एक एक उबाऊ पेट है। इसका मतलब यह नहीं है कि आप मोटापे से ग्रस्त हैं, इसके विपरीत, सूजन आंतों की कीड़े की उपस्थिति के कारण होती है। आपके पास अन्य संकेत भी हो सकते हैं जिन्हें आप कल्पना नहीं कर सकते हैं कि एक या अधिक प्रकार के कीड़े जैसे हार्ड हेयर या क्रोनिक डायरिया की उपस्थिति के कारण हो सकता है। कुछ प्रकार के कीड़े, जैसे आंतों परजीवी, दस्त में रक्त भी हो सकता है और यदि आपका तत्काल उपचार नहीं मिलता है तो आपका पिल्ला इससे मर सकता है।




दृश्यमान परजीवी. यह जानने का एक निश्चित तरीका है कि क्या यॉर्की पिल्ला परजीवी है यदि आप उन्हें देख सकते हैं। पिल्ला के मल में आप पाएंगे सबसे आम परजीवी कीड़े और टैपवार्म हैं। निमाटोड पहचानने में आसान हैं क्योंकि वे स्पेगेटी के रूप में लंबे पीले फिलामेंट्स की तरह दिखते हैं। एक पीड़ित पिल्ला भी इन परजीवी में से कुछ उल्टी कर सकते हैं। टैपवार्म स्पॉट करने के लिए थोड़ा कठिन होते हैं, लेकिन चावल के अनाज की तरह चलने वाले ताजा सेगमेंट पिल्ले के मल या उनकी पीठ में देखे जा सकते हैं। सूखे टैपवार्म खंड रंग में सपाट और भूरे रंग के होते हैं और तिल के बीज के समान होते हैं।

  1. पशुचिकित्सा आपको यह सुनिश्चित करने के लिए बता सकता है कि क्या आपके यॉर्कि पिल्ला के पास उनके मल या रक्त के नमूने का विश्लेषण करके परजीवी है। मल नमूना गोलियों, हुकवार्म और टैपवार्म जैसे आंतों परजीवी के संकेत प्रकट करेगा। यदि आपके पिल्ला के दिल की धड़कन है तो एक रक्त नमूना पशु चिकित्सक को बताएगा। चूंकि दिल की धड़कन को विकसित करने में समय लगता है, यह संभावना है कि आपके यॉर्की पिल्ला में अभी तक वयस्क परजीवी नहीं है, लेकिन पशुचिकित्सा इसे संरक्षित करना और कुछ निवारक उपचार लागू करना चाहता है। आंतों परजीवी अधिक आम हैं और अधिकांश पिल्ले उन्हें हैं, लेकिन उनसे छुटकारा पाने में आमतौर पर काफी आसान होता है।

इलाज. रक्त परीक्षण के बाद, पशुचिकित्सा आपके पिल्ला को हृदय रोग के लिए एक मासिक प्रतिरक्षात्मक उपाय देगा जो कि किसी भी अपरिपक्व परजीवी को नष्ट करने के लिए माइक्रोफिलियारिया कहलाता है, जो आपके पालतू जानवर के रक्त प्रवाह में हो सकता है। पशुचिकित्सा आपके यॉर्की पिल्ला के किसी भी आंतों की किरण को मारने के लिए सही दवा भी लिख सकता है। दिल की धड़कन के लिए कई रोकथाम आंतों के डिवार्मर्स के रूप में काम कर सकते हैं, जिससे आपके कुत्ते को अधिकांश परजीवी से मुक्त रखा जा सके। चूंकि यॉर्की पिल्ले इतने छोटे हैं, इसलिए आपको एंटीपारासिटिक को प्रशासित करने के लिए हमेशा पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए। इस तरह आप एक आकस्मिक अतिदेय देने से बचेंगे और आपको ऐसा कुछ नहीं देना चाहिए जो पशुचिकित्सक ने निर्धारित नहीं किया है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!पालतू जानवरों में आंतरिक परजीवी: एक संभावित जोखिम!
बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
कैनाइन कोसिडियोसिसकैनाइन कोसिडियोसिस
एक पिल्ला के deworming कैलेंडरएक पिल्ला के deworming कैलेंडर
बिल्ली परजीवी के लिए घरेलू उपचारबिल्ली परजीवी के लिए घरेलू उपचार
कुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथामकुत्ते में आंतों की बीमारियां अक्सर: देखभाल और रोकथाम
गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?गर्भवती कुतिया में कीड़े, पिल्लों की रक्षा कैसे करें?
कैनाइन आंतरिक परजीवी और आपके स्वास्थ्य के लिए खतराकैनाइन आंतरिक परजीवी और आपके स्वास्थ्य के लिए खतरा
एक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करेंएक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करें
चिहुआहुआ में दिल कीड़ाचिहुआहुआ में दिल कीड़ा
» » कैसे बताएं कि योरकी बच्चे परजीवी है या नहीं
© 2021 taktomguru.com