taktomguru.com

सवारी, हमारे कुत्ते की ऊर्जा खर्च करने के लिए आवश्यक है

कुत्ता चलना

शिक्षा हमारे कुत्ते का कुछ ऐसा है जिसे हम अनदेखा नहीं कर सकते हैं, और जानवरों को हमारी जीवनशैली में अनुकूल होना महत्वपूर्ण है और यह हमारे नियमों को एक परिपूर्ण साथी बनाने में सक्षम होना है जो हमारे हिस्से का हिस्सा बन जाता है परिवार और हमारे समूह। सिद्धांत सरल है, लेकिन सच्चाई के पल में सबकुछ इतना आसान नहीं है, क्योंकि प्रत्येक जानवर के पास व्यक्तित्व होता है और प्रत्येक दौड़ की ज़रूरत होती है। स्पष्ट है कि सभी के लिए चलना दिन के सबसे अच्छे समय में से एक है.

हमारे ज्यादातर कुत्ते घर पर लंबे समय तक बिताते हैं, कई बार जब वे ऊर्जा बर्बाद नहीं करते हैं। यह सच है कि कई दौड़ों को दूसरों की तरह ऊर्जा जलाने की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन सभी कुत्तों को ऊर्जा बर्बाद कर देती है और इसे नियंत्रित करने के लिए अपने दैनिक जीवन में अभ्यास की आवश्यकता होती है और इसे विद्रोही चरित्र के माध्यम से बाहरी नहीं किया जाता है जब हमारे पालतू जानवरों को शिक्षित करने की बात आती है तो यह हमारी रुचियों को हिट करता है। कई बार हम कुत्ते के प्रकार के बारे में शिकायत करते हैं जिसने हमें अपने चरित्र के कारण छुआ है और यह मामला हमें देता है, जब वास्तव में हमें खुद का विश्लेषण करना चाहिए, और शिक्षा के अच्छे आदतों को कई बार पालन करने के बावजूद यात्रा को ध्यान में रखें या हम इस गतिविधि को पूरा करने के लिए आवश्यक समय समर्पित नहीं करते हैं।

सबसे पहले हमें यह स्पष्ट होना चाहिए कि हमारे कुत्ते को पर्याप्त शिक्षा प्राप्त करने और हमें मानने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम ऊर्जा के एक बड़े हिस्से के साथ समाप्त हो जाएं जो प्रकृति द्वारा इन अतिप्रवाहों को समाप्त करता है। जैसा कि हमने अनगिनत मौकों पर सुना है, एक थका हुआ कुत्ता एक आज्ञाकारी कुत्ता है। इस कारण से सवारी हमारे जानवर को अधिक निपुण बनाने के लिए एक उपकरण है हमारे आदेश और जनादेशों का पालन करने में सक्षम. जब आप अपनी बहुत सारी ऊर्जा खत्म कर देते हैं, तो हमारे पास बहुत सारे काम किए जाते हैं, क्योंकि हमारे पालतू जानवर अधिक ग्रहणशील और प्रबंधनीय होंगे।

सवारी न केवल हमारे पालतू जानवरों के लिए मनोरंजन का एक रूप है, बल्कि यह एक ऐसे माहौल में संपर्क करने का भी अच्छा समय है जो सामान्य नहीं है। इस कारण से चलना चाहिए, एक चलना, एक साधारण छोटी सी पैदल दूरी पर जिसमें कुत्ते की जरूरत होती है। यह इतना पर्याप्त नहीं है कि कुत्तों द्वारा जमा की गई अधिकांश ऊर्जा खो जाती है और घर में रहने की बात आने पर वे बहुत शांत और डॉकिल होते हैं। इसी कारण से यह जरूरी है कि हम चलने की योजना बनाएं ताकि इसका मतलब पालतू जानवरों के लिए व्यायाम का एक पल हो
.




कुत्ते को ऊर्जा जलाने के लिए चलने की योजना बनाएं

को हमारे पशु चलना यह आवश्यक है कि हम एक चुनते हैं बड़ा और बड़ा पार्क या पर्याप्त आयामों का एक स्थान ताकि कुत्ता चला सके और उस ऊर्जा को अधिक खो देता है। एक प्राकृतिक स्थान चुनना सबसे अच्छा है जो हमारे पालतू मूल्यों और जहां यह सबसे अच्छा है। अन्य जानवरों के संपर्क में होने से आपके उत्साह को प्रोत्साहित किया जाएगा और हमारे पालतू जानवरों को और अधिक खेलने के लिए मिलेंगे और उसके अंदर की सारी ऊर्जा को आकर्षित करने में सक्षम हो। उसके साथ खेलना और उसे चलाने के लिए प्रोत्साहित करना और यह अभ्यास करना आवश्यक है, और यही कारण है कि हमें अवश्य ही एक गेंद या किसी भी गेम वाद्य यंत्र का उपयोग करें जिसके साथ हमारा कुत्ता दौड़ सकता है और खेल को स्थानांतरित करने और अभ्यास करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है. हमें हमेशा उन जातियों के साथ ध्यान में रखना चाहिए जिनमें सबसे अधिक ऊर्जा है और उन्हें बहुत अधिक गतिविधि की आवश्यकता है। यही कारण है कि हर दिन हम उन्हें चलने के लिए बाहर ले जाते हैं और उन्हें अपनी आत्माओं को शांत करने और अपनी बहती हुई ऊर्जा को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक एक खेल गतिविधि में जमा करते हैं।

यह एक विनम्र और आज्ञाकारी कुत्ता प्राप्त करने के लिए पहला कदम है। लेकिन न केवल आपकी थकावट और हमारे पालतू जानवर को उचित शिक्षा देने के लिए कुत्तों के अतिप्रवाह की अतिरिक्त ऊर्जा खोना आवश्यक है, लेकिन वह मानदंडों की एक श्रृंखला को निर्देशित करते समय शेष शैक्षिक आदतों और हमारी दृढ़ता हमें आज्ञा मानने के लिए आवश्यक है. बेशक एक कुत्ता थक गया है और बिना किसी उग्रता के जो आपको अतिरिक्त ऊर्जा देता है, यह हमारे मानकों के अनुरूप बनाने और हमारे साथ सही तरीके से रहने में सक्षम होने का एक बड़ा फायदा है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक अपार्टमेंट में रहने के लिए उपयुक्त कुत्तों के प्रकारएक अपार्टमेंट में रहने के लिए उपयुक्त कुत्तों के प्रकार
कुत्तों के लिए अनुशंसित भागकुत्तों के लिए अनुशंसित भाग
अपने कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए कैसे करेंअपने कुत्ते को पट्टा खींचने के लिए कैसे करें
सवारी के लिए हमारे कुत्तों का प्रशिक्षणसवारी के लिए हमारे कुत्तों का प्रशिक्षण
प्रशिक्षण से पहले एथोलॉजी।प्रशिक्षण से पहले एथोलॉजी।
एक खेल कुत्ता फ़ीडएक खेल कुत्ता फ़ीड
अपने पूडल के साथ चलनाअपने पूडल के साथ चलना
पिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्वपिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्व
प्रो ऊर्जा, कुत्तों के आहार में ऊर्जाप्रो ऊर्जा, कुत्तों के आहार में ऊर्जा
ऊर्जा खर्च करने के लिए अपने पिटबुल के लिए टिप्सऊर्जा खर्च करने के लिए अपने पिटबुल के लिए टिप्स
» » सवारी, हमारे कुत्ते की ऊर्जा खर्च करने के लिए आवश्यक है
© 2021 taktomguru.com