taktomguru.com

सबसे अच्छी सुनवाई के साथ कुत्ते नस्लों

बालदारइससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके कुत्ते की नस्ल क्या है, यह संभावना है कि वह आपके से ज्यादा सुन सके। कुत्तों एक आवृत्ति रेंज मानव ध्वनियों की तुलना में व्यापक सुनते हैं, तो आप अपने पालतू नजरअंदाज नहीं करना चाहिए जब आप अपने कॉल की अनदेखी, तो आप है कि जब आप भोजन की एक कर सकते हैं खोलने देना चल आने के लिए देखेंगे।

सुनवाई की बड़ी भावना. कुत्ते के कानों को ध्वनि की एक विस्तृत श्रृंखला सुनने के लिए डिज़ाइन किया गया है जो कभी-कभी मानव आवृत्तियों के लिए अश्रव्य होते हैं, लेकिन यह एकमात्र चीज नहीं है जो उन्हें स्पष्ट रूप से बायोनिक दर्शकों को देती है। उनके कान, जिसमें आकार और तरीके शामिल हैं, वे उपग्रह व्यंजनों की तरह, सभी स्तरों की आवाज़ों को उनके कानों के श्रवण केंद्र तक पहुंचने में मदद करते हैं। आपके कुत्ते के पास यह बेहतर विशेषता है जो उसे आश्चर्यचकित करने के लिए लगभग असंभव बनाता है।

अलर्ट लगता है और प्रभावी निगरानी. सभी कुत्ते नस्लों में एक बहुत ही विकसित सुनवाई होती है जो उन्हें छोटी आवाज़ों का पता लगाने की अनुमति देती है, जो उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिभावक बनाती है। दौड़ है कि उत्कृष्ट कुत्तों सतर्कता और ध्वनियों के प्रति संवेदनशीलता के अपने स्वभाव की वजह से अभिभावकों हैं अमेरिकी एस्किमो कुत्ते, बोस्टन टेरियर, चिहुआहुआ, फ्रेंच बुलडॉग, मिनी Pinscher, Schipperkes, मानक Schnauzers और लघु और शामिल में नार्वेजियन एल्क हाउंड। इन सभी जातियों बड़े सीधा कान कि सही रिसीवर किया जा रहा है एक पिन ड्रॉप का भी ध्वनि सुनने के लिए छड़ी है, लेकिन फ्लॉपी कानों से नस्लों कि इस सूची में शामिल किए गए हैं की एक संख्या हैं। इन लंबी-नस्लों वाली नस्लों में एरेडेल, आयरिश सेटर, पेकिंगीज़ और ल्हासा अप्स शामिल हैं।




सुनवाई की समस्याओं वाले लोगों के लिए कुत्तों. कुत्तों की उत्सुक सुनवाई ने उन्हें श्रवण विकलांग लोगों के लिए सेवा जानवरों के रूप में प्रभावी उम्मीदवार बना दिया है। इन कुत्तों को अपने मालिक बताने के लिए जब वे दरवाजा या घंटी पर एक दस्तक, फोन बज, एक अलार्म घड़ी, एक रो बच्चे या एक स्मोक डिटेक्टर तरह बातें सुनने के लिए प्रशिक्षित किया जाता। किसी भी दौड़ को सुनवाई कुत्ते होने के लिए प्रशिक्षित किया जा सकता है, हालांकि इस काम से छोटे और मध्यम नस्लों का पक्ष लिया जाता है। स्पैनियल, प्वाइंटर्स और सेटर जैसे शिकार कुत्ते अच्छे विकल्प हैं क्योंकि उन्हें न केवल सतर्कता और गंध के साथ, बल्कि ध्वनि के साथ सतर्क रहने के लिए प्रशिक्षित किया गया है।

अपने कुत्ते के कान स्वस्थ रखें. जो भी आपके कुत्ते की नस्ल है, अपने कानों को स्वस्थ रखने के लिए अपनी सुनवाई को सही स्थिति में रखना महत्वपूर्ण है। कानों की समस्याओं के साथ दौड़ कान में समस्याओं के लिए अधिक संवेदनशील हैं लेकिन किसी भी दौड़ में उन्हें हो सकता है। आपको पता होना चाहिए कि क्या आपके पालतू जानवर अपने कान को खरोंच करते हैं और यदि लाल हो, तो सूजन कान एलर्जी का संकेत हैं। यदि आपका कुत्ता आपके कानों में खुदाई करता है और आपके सिर को झुकाता है या यदि आप देखते हैं कि आपके कान स्पर्श के लिए गर्म हैं और एक मुँहासे है, तो आपको कान का संक्रमण हो सकता है। कान दर्द और खुजली परजीवी जैसे परजीवी के लक्षण भी हो सकते हैं। पशु चिकित्सक के साथ तुरंत जांच करें ताकि आपके कुत्ते को जल्द से जल्द इलाज किया जा सके। अपने पालतू जानवरों के कानों को अक्सर जांचें और बाहरी भ्रमण पर हासिल किए गए किसी भी अवशेष को खत्म करें। आप अपने कान के बाहर एक कपड़े के साथ साफ कर सकते हैं या कान क्लीनर के साथ गीले पोंछते हैं लेकिन वस्तुओं को अंदर नहीं डालते हैं। अपने कुत्ते के कानों को साफ करना और संभावित समस्याओं से अवगत होने से आने वाले सालों तक आपकी सुपर सुनवाई को बनाए रखने में मदद मिल सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या मेरा कुत्ता बहरा है?क्या मेरा कुत्ता बहरा है?
कुत्ते की सुनवाई की जांच कैसे करेंकुत्ते की सुनवाई की जांच कैसे करें
कुत्ते के कान की भावनाकुत्ते के कान की भावना
कुत्तों के लिए एक सीटी का उपयोग कैसे करेंकुत्तों के लिए एक सीटी का उपयोग कैसे करें
कुत्ते के कान की मालिशकुत्ते के कान की मालिश
पक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैंपक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैं
पक्षियों को उनके गीत से पहचानेंपक्षियों को उनके गीत से पहचानें
बहरापनबहरापन
यह जानने के लिए अचूक चालें कि आपकी बिल्ली बहरा है या नहींयह जानने के लिए अचूक चालें कि आपकी बिल्ली बहरा है या नहीं
कुत्तों के संवेदनाकुत्तों के संवेदना
» » सबसे अच्छी सुनवाई के साथ कुत्ते नस्लों
© 2021 taktomguru.com