taktomguru.com

अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करें

जानना अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करें यह बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे उन्हें स्वस्थ और फिट दांत होने में मदद मिलेगी।

इन सरल युक्तियों के साथ मौखिक स्वच्छता का ख्याल रखना हमारे कुत्ते का हम असुविधा से बचेंगे, जैसे बुरी सांस, गम की समस्याएं और यहां तक ​​कि दांतों के समय से पहले भी नुकसान।

अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करें

जानें कि अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करें

यह लगभग पांच महीने बाद है कि पिल्ले स्थायी रूप से अपने दूध के दांत बदलना शुरू कर देते हैं, यह प्रक्रिया आमतौर पर लगभग एक महीने तक चलती है। उस क्षण से यह महत्वपूर्ण है समय-समय पर जांचें घर पर कुत्ते के दांत, और पशु चिकित्सा नियंत्रण के दौरान, इस तरह हम भविष्य में संभावित समस्याओं को रोक देंगे।

कुत्तों आमतौर पर, कई cavities है, वहीं नहीं करता है, तो अक्सर टैटार निर्माण, पट्टिका से ग्रस्त हैं और इन दंत समस्याओं gingivitis- संक्रमण है कि अंततः स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है हो सकता है।

इसलिए ब्रश करके अपने कुत्ते के दांतों का ख्याल रखना महत्वपूर्ण है, और यह सलाह दी जाती है कि हम इस गतिविधि में एक छोटी उम्र से उपयोग करें ताकि यह करना आसान हो।




वर्तमान में बाजार पर, टूथब्रश और कुत्तों के लिए विशेष टूथपेस्ट पा सकते हैं, हालांकि ब्रश के मामले में भी एक आम उपयोग कर सकते हैं पास्ता के लिए के रूप में पेस्ट मानव युक्त फ्लोरीन के रूप में एक विशेष पशु उपयोग करने के लिए महत्वपूर्ण है निगल जा रहा है हानिकारक है।

वहाँ भी हैं सिंथेटिक हड्डियों और खिलौने वे विशेष रूप से कुत्तों के दंत स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इसके अलावा, चबाने के लिए एक हड्डी देने से दांतों को मजबूत और स्वस्थ रखने में मदद मिलती है।

भोजन के लिए, सबसे अच्छा विकल्प मुलायम से पहले कुरकुरा खाना है, क्योंकि दांत और गंदगी के लिए दूसरी छड़ें होती हैं।

इन युक्तियों के साथ दैनिक देखभाल के अलावा, और यहां तक ​​कि जब उनके दांत स्वस्थ होते हैं, तब भी कुत्तों के मुंह को हर हफ्ते अपने मालिकों द्वारा और वर्ष में एक बार और दो बार पेशेवर द्वारा जांच की जानी चाहिए।

तुम जानते हो अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करें, आपको सिर्फ एक परिवार के रूप में एक स्वच्छता दिनचर्या का पालन करना होगा और निरंतर रहना होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में गुहाओं से कैसे बचेंकुत्ते में गुहाओं से कैसे बचें
कुत्तों के दांतों की देखभालकुत्तों के दांतों की देखभाल
स्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करेंस्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें
कुत्ते में दांतों की देखभालकुत्ते में दांतों की देखभाल
कुत्ते के दांतों की सफाई का महत्वकुत्ते के दांतों की सफाई का महत्व
खाद्य पदार्थ जो कुत्ते के दांतों का ख्याल रखते हैंखाद्य पदार्थ जो कुत्ते के दांतों का ख्याल रखते हैं
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
कुत्ते के दांतों से टारटर को कैसे हटाएंकुत्ते के दांतों से टारटर को कैसे हटाएं
मेरे कुत्ते के दांत कैसे ब्रश करेंमेरे कुत्ते के दांत कैसे ब्रश करें
संवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामलासंवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामला
» » अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com