taktomguru.com

कुत्ते बीमा मेरे कुत्ते ने नुकसान पहुंचाया है: और Iquest- अब क्या होता है?

कुत्तों की बैठक
तीसरे पक्ष के नुकसान से एक कुत्ता बीमा परेशानी को रोक सकता है

बिना किसी संदेह के आप कोशिश करेंगे कि ऐसा नहीं होता है लेकिन फिर भी यह संभव है कि ऐसा होता है: इसके लिए कुत्ते बीमा मौजूद है। यदि आप सोचते हैं: हाँ, लेकिन मेरा कुत्ता नहीं करता है, संभावित परिस्थितियों की इस सूची को पढ़ें और आपको कुत्ते बीमा की आवश्यकता है या नहीं:

  • एक दिन अपने कुत्ते को अपनी संपत्ति से बाहर हो जाता है और पड़ोसी के बगीचा, खुदाई दांत से काटना, सब कुछ है कि talons के अंतर्गत आती है को नष्ट करने के लिए समर्पित यात्रा करने के लिए चला जाता है।

  • या फिर एक और दिन अपने कुत्ते को जो बच्चों को प्यार करता है, पकड़ लेता है लड़की की स्कर्ट पड़ोसी खेल रहे हैं और कीमती पोशाक तुम सिर्फ अपनी मां खरीदा rips।

  • या एक दिन आपके साथ चल रहा है आपका कुत्ता डर गया है या किसी चीज़ के बारे में परेशान हो जाता है और सड़क के बीच में यातायात दुर्घटना उत्पन्न करता है।

  • या अपने क्षेत्र का बचाव, आपका कुत्ता प्लम्बर, इलेक्ट्रीशियन इत्यादि पर हमला करता है। मैं घर पर कुछ मरम्मत कर रहा था।

  • या जब आप घर का दरवाजा खोलते हैं तो यह आपको बच निकलता है और यदि यह हिंसक है तो यह किसी व्यक्ति पर हमला करता है।

iquest- मेरे कुत्ते को नुकसान पहुंचा है और अब क्या होता है?

प्रत्येक मामला अलग होता है लेकिन आम तौर पर यह स्थापित किया जाएगा कि जानवर के लिए कौन जिम्मेदार है और जिम्मेदार व्यक्ति को किस प्रकार की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

अंतिम जिम्मेदार: जानवर के प्रभारी व्यक्ति वह व्यक्ति होता है जिसकी वह अपने कब्जे में है, चाहे वह मालिक हो या नहीं। इसलिए अन्य लोगों के पालतू जानवरों के प्रभारी रहने के लिए सावधान रहें क्योंकि आप उस अवधि के दौरान होने वाले सभी नुकसान के लिए जिम्मेदार हो सकते हैं। मालिक से पूछें कि क्या कुत्ता तीसरे पक्ष के नुकसान बीमा द्वारा कवर किया गया है।

दो अपवाद: इस जिम्मेदारी को केवल 2 मामलों में टाला जाएगा:

  • जब गलती होती है केवल शिकार का। यह बहुत ही कम होता है। एक व्यक्ति के लिए एक निजी fenced संपत्ति जहां एक खतरनाक जानवर की मौजूदगी की एक पूरी तरह से स्पष्ट संकेत चेतावनी और जगह है जहाँ कुत्ता ठीक से श्रृंखलित और पहुंच के भीतर डाल के इस मस्ती कर सकते हो जाता है में प्रवेश करने की तरह कुछ कल्पना कीजिए कि काट। उस स्थिति में यह कहा जाएगा कि नुकसान विशेष रूप से घायल पार्टी की गलती है।

  • के मामले में बल मजेर: यानी, जब एक ऐसी घटना जो पूर्ववत नहीं हो सकती थी या इससे बचा नहीं जाता था, जैसे कि घर की बाड़ से टक्कर मारने वाला ट्रक, इसे खटखटाकर और जानवर से बचने की अनुमति देता था।

जिम्मेदारी के प्रकार

जिम्मेदारी आमतौर पर तीन प्रकार की होती है:

  • आर्थिक जुर्माना: आप नगरपालिका अध्यादेश का उल्लंघन करने के लिए इसमें हो सकते हैं कि नुकसान हुआ था या नहीं। उदाहरण के लिए, कुत्ते को टीका नहीं किया जाता है, इसमें पट्टा नहीं होता है।

  • वित्तीय मुआवजा अगर जानवर ने आर्थिक क्षति (कपड़ों को नष्ट कर दिया है, क्षतिग्रस्त वाहन इत्यादि) या कम या ज्यादा गंभीर शारीरिक चोट, यहां तक ​​कि मौत का कारण बनता है, तो पशु को जिम्मेदार व्यक्ति को मुआवजे का भुगतान करना होगा

  • आपराधिक दायित्व

  • यह इस मामले में दिया जाएगा कि जानवरों के कारण होने वाली क्षति जानवर के जिम्मेदार की गंभीर अयोग्यता के कारण है।




  • यह भी संभव है कि अगर इसमें चोटें या मौत हो तो यह उत्पन्न होगा।

  • और यदि आपराधिक दायित्व या हानिकारक होता है और किसी को नुकसान पहुंचाने की स्थिति में छोड़ दिया जाता है तो भी आपराधिक दायित्व उत्पन्न किया जा सकता है

कुत्ता बीमा

यदि जानवर आक्रामक प्रकृति का है या खतरनाक माना जाने वाली दौड़ से संबंधित है, तो उस कुत्ते के लिए बीमा होने से जो नुकसान हो सकता है, वह आवश्यक हो सकता है।

लेकिन यहां तक ​​कि सबसे छोटा कुत्ता भी गंभीर और बोझिल नुकसान का कारण हो सकता है। कल्पना कीजिए कि सड़क से बचने का एक दिन यातायात दुर्घटना का कारण बनता है। आप अंतिम जिम्मेदार होंगे। कुत्ते बीमा इस प्रकार के दुर्घटना को कवर करता है।

कुत्ते बीमा प्रीमियम आमतौर पर अधिक नहीं होते हैं और यहां तक ​​कि कुछ गृह बीमा भी होते हैं जिनमें इस प्रकार के कवरेज शामिल होते हैं। लेकिन हम आपको बीमा शर्तों की सावधानीपूर्वक समीक्षा करने की सलाह देंगे क्योंकि वे आमतौर पर सभी प्रकार की स्थितियों में होने वाली क्षति को कवर नहीं करते हैं।

दोनों कानों पर सोने के लिए, अपने कुत्ते के रूप में बनें और यदि आपके वित्तीय साधन आपको कुत्ते बीमा को उस नुकसान को कवर करने की अनुमति देते हैं जो आपके पालतू तीसरे पक्ष के कारण हो सकता है।

Iquest- घटना के समय प्रतिक्रिया कैसे करें?

  • पीड़ित की मदद करने की कोशिश करो

  • अपने सभी डेटा के साथ-साथ अपने कुत्ते बीमा की पेशकश करें

  • घायल लोगों के डेटा के लिए भी पूछें

  • शारीरिक चोटों के मामले में यह टीके से संबंधित कुत्ते के सभी दस्तावेज, पशुचिकित्सा के दौरे आदि प्रदान करता है।

  • एक दोस्ताना निपटान तक पहुंचने की कोशिश करो

  • एक पेशेवर से परामर्श करें जो आपको उस स्थिति की जानकारी देगा जो विशेष रूप से आपके मामले में मौजूद हो सकता है

कानूनी मुद्दों पर अधिक लेख

एक पिल्ला खरीदें
कानून और कुत्तों

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर के मालिक के पास बीमा है?क्या अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर के मालिक के पास बीमा है?
स्केलिबोर: आपके कुत्ते के लिए एक जीवन बीमा, एंटीपारासिटिक कॉलर से कहीं अधिकस्केलिबोर: आपके कुत्ते के लिए एक जीवन बीमा, एंटीपारासिटिक कॉलर से कहीं अधिक
एक कुत्ते को अपनाना, हम आपको अपना बीमा देते हैंएक कुत्ते को अपनाना, हम आपको अपना बीमा देते हैं
कुत्तों के लिए बीमा का महत्वकुत्तों के लिए बीमा का महत्व
सेवा की शर्तेंसेवा की शर्तें
नुकसान के मामलों में भी पालतू जानवर के मालिक के रूप में जिम्मेदारीनुकसान के मामलों में भी पालतू जानवर के मालिक के रूप में जिम्मेदारी
खतरनाक कुत्तेखतरनाक कुत्ते
नुकसान के मामलों में भी घरेलू पशु के मालिक के रूप में जिम्मेदारीनुकसान के मामलों में भी घरेलू पशु के मालिक के रूप में जिम्मेदारी
रोकथाम, सर्वोत्तम प्रदर्शनरोकथाम, सर्वोत्तम प्रदर्शन
एक पालतू सुरक्षित करेंएक पालतू सुरक्षित करें
» » कुत्ते बीमा मेरे कुत्ते ने नुकसान पहुंचाया है: और Iquest- अब क्या होता है?
© 2021 taktomguru.com