taktomguru.com

कुत्ते के भोजन को समझना iii: गारंटीकृत विश्लेषण

गारंटीकृत विश्लेषण कुत्तों के लिए खाद्य पैकेजिंग में दिखाई देने वाले लेबलों में से एक है और यह आपको इसकी सामग्री के बारे में कुछ और जानने की अनुमति देता है।
इस लेबल को कम से कम कच्चे प्रोटीन का न्यूनतम प्रतिशत, कच्चे वसा का न्यूनतम प्रतिशत, कच्चे फाइबर का अधिकतम प्रतिशत और भोजन में नमी का अधिकतम प्रतिशत इंगित करना चाहिए।
विश्लेषण नमी के बाद अन्य पोषक तत्वों को भी इंगित कर सकता है, या तो क्योंकि कंटेनर इंगित करता है कि भोजन उन पोषक तत्वों में समृद्ध है या सिर्फ इसलिए कि निर्माता ऐसी जानकारी शामिल करना चाहता है।
"कच्चा" शब्द रासायनिक अध्ययन (गुरुत्वाकर्षण विश्लेषण और अन्य विश्लेषण) द्वारा निर्धारित प्रतिशतों को संदर्भित करता है। यह कुत्ते के भोजन में प्रत्येक घटक का अधिकतम या न्यूनतम प्रतिशत इंगित करता है, लेकिन कुत्ते को पचाने वाले इन घटकों के प्रतिशत के बारे में कोई जानकारी नहीं देता है।
इस प्रकार, यह विश्लेषण केवल आपको भोजन के बारे में दिशानिर्देश देता है, लेकिन घटकों की गुणवत्ता का संकेत नहीं देता है। यदि घटक अच्छी गुणवत्ता वाले हैं, तो पाचन क्षमता अधिक होगी और कुत्ते को स्वस्थ होने के लिए कम भोजन खाने की आवश्यकता होगी। यदि पाचन कम है (खराब गुणवत्ता वाले अवयवों से), तो कुत्ता पोषक तत्वों का केवल एक छोटा सा अंश एकत्र करेगा और इसे अच्छी स्थिति में रखने के लिए और अधिक खाना खाने की आवश्यकता होगी।
दुर्भाग्य से पैकेज पर लेबल देखकर कुत्ते के भोजन की सामग्री की गुणवत्ता को सत्यापित करने का कोई तरीका नहीं है, लेकिन उन सभी से जानकारी का उपयोग करके आप विभिन्न उत्पादों की बेहतर तुलना कर सकते हैं।
दूसरी तरफ, दो कुत्ते के खाद्य पदार्थों की तुलना करने के लिए गारंटीकृत विश्लेषण का उपयोग करते समय आपको नमी को भी ध्यान में रखना होगा। सूखे वजन में पोषक तत्वों के प्रतिशत की गणना करके आप उन्हें ठीक से तुलना कर सकते हैं।
उदाहरण के लिए, दो काल्पनिक कुत्ते फ़ीड के गारंटीकृत विश्लेषणों पर विचार करें:
  1. प्रोटीन (मिनट): 25% - वसा (मिनट): 14% - फाइबर (अधिकतम): 8% - आर्द्रता (अधिकतम): 10%।



  2. प्रोटीन (मिनट): 25% - वसा (मिनट): 14% - फाइबर (अधिकतम): 8% - आर्द्रता (अधिकतम): 12%।

नमी को छोड़कर सभी पोषक तत्व एक ही प्रतिशत में हैं। किसी भी गणना करने की कोई ज़रूरत नहीं है, यह स्पष्ट है कि सूखे वजन में संख्या 1 फ़ीड में पोषक तत्वों का उच्च प्रतिशत होता है, क्योंकि इसमें कम आर्द्रता होती है। संख्या 2 फीड में अधिक नमी है, इसलिए पोषक तत्वों की इसकी सांद्रता कम है।
यद्यपि गारंटीकृत विश्लेषण पोषक तत्वों या उनकी पाचन क्षमता की गुणवत्ता को जानने की अनुमति नहीं देता है, यह आपको सामान्य तरीके से पौष्टिक संतुलन जानने की अनुमति देता है। यह अपेक्षा की जाती है कि यह विश्लेषण वास्तविकता से मेल खाता है और आमतौर पर सबसे महत्वपूर्ण पोषक तत्वों के संबंध में मामला होता है, लेकिन कुछ मामलों में सूक्ष्म पोषक तत्वों के संबंध में महत्वपूर्ण भिन्नताएं होती हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थ
कुत्ता खाना | और Iquest- एक अच्छा कुत्ता खाना क्या होना चाहिए?कुत्ता खाना | और Iquest- एक अच्छा कुत्ता खाना क्या होना चाहिए?
स्वस्थ कुत्ते के भोजन का चयन कैसे करेंस्वस्थ कुत्ते के भोजन का चयन कैसे करें
कुत्ते के खाद्य लेबल को कैसे पढ़ा जाएकुत्ते के खाद्य लेबल को कैसे पढ़ा जाए
कुत्ते के खाद्य पदार्थों पर लेबल कैसे पढ़ा जाएकुत्ते के खाद्य पदार्थों पर लेबल कैसे पढ़ा जाए
मैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीनमैं कुत्तों के लिए सोचता हूं: उनके प्रोटीन
कुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता हैकुत्तों के लिए खाना बनाओ जो उत्सर्जन के निम्न स्तर पैदा करता है
तैयार खाद्य पदार्थतैयार खाद्य पदार्थ
भविष्यवाणी के अनुसार कुत्तों के लिए croquettes का विश्लेषणभविष्यवाणी के अनुसार कुत्तों के लिए croquettes का विश्लेषण
कुत्ते के भोजन को समझना ii: सामग्री की सूचीकुत्ते के भोजन को समझना ii: सामग्री की सूची
» » कुत्ते के भोजन को समझना iii: गारंटीकृत विश्लेषण
© 2021 taktomguru.com