taktomguru.com

कुत्तों के लिए भोजन जो अत्यधिक बालों के झड़ने को रोक देगा

कुत्ता खानाआपके कुत्ते से अतिरिक्त बालों का बहाव कई कारणों से हो सकता है, और आपके पशुचिकित्सक को निदान करना चाहिए। यदि पोषण की कमी को दोष देना है, तो बेहतर भोजन और कुछ खुराक में मदद करनी चाहिए। स्पिल्ज को रोकने के लिए विशेष रूप से तैयार किए गए खाद्य पदार्थ भी लाभकारी पौष्टिक समर्थन प्रदान करते हैं, जब अन्य स्थितियां जो अत्यधिक डंपिंग का कारण बनती हैं।

बुनियादी पोषण की जरूरत है. उचित पोषण त्वचा और फर सहित आपके कुत्ते के स्वास्थ्य के सभी पहलुओं को बढ़ावा देता है। यदि आपके पालतू जानवर को आवश्यक सभी पोषक तत्व नहीं मिल रहे हैं, तो इसके परिणामस्वरूप अत्यधिक बालों के झड़ने का परिणाम हो सकता है। अपने कुत्ते की पोषण संबंधी आवश्यकताओं के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें, जो जाति, आयु, गतिविधि स्तर, स्वास्थ्य की स्थिति और अन्य व्यक्तिगत कारकों से भिन्न होती है। अत्यधिक डंपिंग को रोकने के लिए तैयार खाद्य पदार्थ आपके पालतू जानवरों को आवश्यक सभी मूल पोषक तत्व प्रदान करने के लिए संतुलित होते हैं। प्रोटीन और वसा में कुत्ते के आहार में उच्च होना चाहिए, और कार्बोहाइड्रेट में कम होना चाहिए। आपके कुत्ते को बी विटामिन, ए, डी, ई और के। को शेडिंग रोकने के लिए खाद्य पदार्थों की भी आवश्यकता होती है, जिसमें कुत्ते के आहार में 12 खनिजों की आवश्यकता होती है: कैल्शियम, कोलाइन, तांबे, आयोडीन, लौह, मैग्नीशियम, मैंगनीज, फॉस्फोरस, पोटेशियम, सोडियम, सेलेनियम और जिंक।

आवश्यक फैटी एसिड. आवश्यक फैटी एसिड उन है कि अपने कुत्ते को ही पैदा नहीं कर सकते हैं, ताकि आप उन्हें अपने आहार में प्राप्त करना होगा। इन ओमेगा -3 फैटी एसिड (लिनोलेनिक एसिड, arachidonic एसिड, गामा लिनोलेनिक एसिड और लिनोलेनिक एसिड dihomogamma) और ओमेगा -6 फैटी एसिड (अल्फा-लिनोलेनिक एसिड, eicosapentaenoic एसिड और docosahexaenoic एसिड) शामिल हैं।




क्या विशेष भोजन मदद करेगा? केवल आपके पशुचिकित्सक यह तय कर सकते हैं कि अत्यधिक बाल शेडिंग को नियंत्रित करने में मदद के लिए आपको अपने कुत्ते को एक विशेष खाद्य उत्पाद के साथ इलाज करना चाहिए या नहीं। यदि आप एक की सिफारिश करते हैं, तो ऐसा इसलिए होगा क्योंकि आप मानते हैं कि पौष्टिक समर्थन मदद करेगा। यदि आपके कुत्ते में पोषण की कमी है, तो यह उचित पूरक की भी सिफारिश कर सकता है। हालांकि, अगर कोई अन्य अंतर्निहित कारण है, तो आपके पशुचिकित्सा का उपचार इसका इलाज करना होगा, या इसे नियंत्रित करना होगा, और विशेष भोजन अतिरिक्त सहायता के रूप में पूरक प्रयास होगा। फ्लीस और अन्य परजीवी, संक्रमण, एलर्जी, त्वचा रोग, अत्यधिक खरोंच, अंग की समस्या, कुछ प्रकार के कैंसर और अन्य बीमारियों और स्थितियों में बालों के झड़ने का कारण बन सकता है। एक विशेष रूप से तैयार कुत्ते का भोजन थोड़ा सा मदद कर सकता है, लेकिन वे इन समस्याओं को हल नहीं करेंगे, या पूरी तरह से जुड़े स्पिल को रोक देंगे।

अतिरिक्त। यदि आपके कुत्ते के बाल हर जगह हैं, तो कई अन्य चीजें आपको स्थिति को नियंत्रण में रखने में मदद कर सकती हैं। यदि आपका पशुचिकित्सा एक विशेष भोजन की सिफारिश करता है, तो इसका इस्तेमाल करें, लेकिन समस्या से निपटने में मदद के लिए अन्य आसान देखभाल उपायों की उपेक्षा न करें। वैक्यूम नियमित रूप से और कपड़े और फर्नीचर पर एक लिंट रोलर का उपयोग करें। हर दिन अपने पिल्ला को ब्रश करना ढीले बाल इकट्ठा करने और निकालने का सबसे अच्छा तरीका है, और इस प्रकार से बचें कि वे पूरी जगह पर पानी खत्म कर देते हैं। अपने कपड़े पहनने से बाल को रोकने के लिए कोठरी के दरवाजे बंद रखें, और आप अपने कुत्ते को फर्नीचर से दूर रखने के लिए प्रशिक्षण पर विचार कर सकते हैं। इसके अलावा, अपने पशुचिकित्सक से पूछें कि क्या वह एक पौष्टिक शैम्पू या कंडीशनर की सिफारिश कर सकता है जो आपके पिल्ला को फैलाने में मदद कर सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खानाएक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों में कुपोषण: परिणामकुत्तों में कुपोषण: परिणाम
कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँकुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँ
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
उबले हुए अंडे कुत्ते के कोट चमक में मदद करते हैं?उबले हुए अंडे कुत्ते के कोट चमक में मदद करते हैं?
कुत्ते की नाक को ट्रिगर करने वाले खाद्य पदार्थकुत्ते की नाक को ट्रिगर करने वाले खाद्य पदार्थ
कुचल अंडे के गोले के साथ कुत्तों के लिए घर का बना खाना कैसे बनाया जाएकुचल अंडे के गोले के साथ कुत्तों के लिए घर का बना खाना कैसे बनाया जाए
कुत्ता अपने बालों को क्यों खो देता है?कुत्ता अपने बालों को क्यों खो देता है?
कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
एक वयस्क कुत्ते को खिलाानाएक वयस्क कुत्ते को खिलााना
» » कुत्तों के लिए भोजन जो अत्यधिक बालों के झड़ने को रोक देगा
© 2021 taktomguru.com