taktomguru.com

अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर

अमेरिकन स्टैफोर्डशायर टेरियर
ताकत, शक्ति, शक्ति, चपलता, लालित्य ... ये वे गुण हैं जो हम उन पृष्ठों को लाते हैं जो हम इन पृष्ठों पर लाते हैं। यह भौतिक पोर्टेन्ट एक ऐसे चरित्र द्वारा पूरा किया जाता है जो अपने मालिक को खुश करने के लिए अपनी सारी ऊर्जा का उपयोग करने के लिए विकसित हुआ है। जब वह काम करता है तो वह खुश होता है, जिसमें से कई विषयों में वह ऐसा कर सकता है, जो उसे खेल मालिक या आउटडोर गतिविधियों के प्रेमी का आदर्श कुत्ता बनाता है।
इतिहास और मूल
मारिया यूजेनिया अपारिसियो रुइज़ और जोसे इग्नासिओ एलोनसो गुतिरेज़ (किंग्स ऑफ़ ब्लड)

अमेरिकन स्टैफोर्ड की उत्पत्ति थोड़ा गूढ़ है, क्योंकि इसकी उपस्थिति का एक सटीक रिकॉर्ड ज्ञात नहीं है। एक और बहुत लोकप्रिय नस्ल, स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर से निकल जाओ। शुरुआत, इंग्लैंड में स्थित हैं स्टैफोर्डशायर के काउंटी, जो गुणवत्ता के कुत्तों के उत्पादन के लिए जाना जाता था, लेकिन अंतिम जन्म, व्यापार और मानव आदान-प्रदान के महत्व की वजह से आव्रजन के अलावा संयुक्त राज्य अमेरिका में जगह ले ली, संयुक्त राज्य अमेरिका में बस गए निराशाजनक औद्योगिक क्षेत्रों के ब्रिटिश श्रमिकों ने कई बैल और टेरियर के निर्यात को प्रोत्साहित किया और स्कॉटिश कॉलोन के बीच "ब्लू पॉल" की बहुत सराहना की गई, जिसका सबसे हड़ताली विशेषता इसका गहरा नीला रंग था।

इन कुत्तों के आगमन पर, वर्ष 1870 के बारे में, उन्होंने विभिन्न नामों के तहत प्रजनन जारी रखा। जल्द ही वे आधा, आधा, पिट कुत्ता या यान्की टेरियर जैसे स्थानीय संप्रदायों के साथ बपतिस्मा ले रहे थे, लेकिन लोकप्रिय रूप से उन्हें पिट बुल टेरियर के नाम से जाना जाता था। ये कुत्तों आबादी के बीच इतने फैशनेबल थे क्योंकि वे मुख्य रूप से झगड़े के लिए उपयोग किए जाते थे और उनके मालिकों को उनकी सुंदरता या चरित्र में कोई दिलचस्पी नहीं थी, केवल एक चीज जिसे वे रुचि रखते थे, उनकी लड़ाई साहस और जीतने की उनकी इच्छा थी, लेकिन न केवल वे झगड़े के लिए इस्तेमाल करते थे, वे अभिभावकों और घरों और मवेशियों की हिरासत के लिए भी नियत थे।

18 9 8 में, यूनाइटेड केनेल क्लब की स्थापना हुई, जिसमें उन्होंने पिट-टाइप कुत्तों को पंजीकृत करना शुरू किया, जहां उन्होंने एक मानक, मोर्फोलॉजिकल समरूपता का एक नस्लीय पैटर्न बनाने की कोशिश की।

लेकिन 1 9 36 तक यह नहीं था जब मिशिगन प्रजनकों के एक समूह ने फैसला किया कि केवल इन तरीकों से झगड़े में शामिल नहीं होने का एकमात्र तरीका अमेरिकी केनेल क्लब को नस्ल को पहचानना था। यह एक आसान काम नहीं था, क्योंकि कई एकेसी सदस्यों के पास पिट प्रकार के कुत्ते के बहुत पूर्वाग्रह और अविश्वास था।

अंत में, कई प्रयासों के बाद, इन सदस्यों ने लोगों को सुंदरता को उजागर करने और लड़ाई का विरोध करने के लिए लोगों को मिला। एकेसी ने अपने तर्कों को आत्मसमर्पण कर दिया और नस्ल के मानक को प्रकाशित किया (जो आज भी अपरिवर्तित है), स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर का नाम लेते हुए। इस पल से दो लाइनें बनाई गई हैं: एक तरफ, आधिकारिक व्यक्ति, दिशानिर्देशों के आधार पर एक कठोर चयन प्रक्रिया के लिए धन्यवाद प्राप्त करता है और अन्य प्रकार के मुठभेड़ों के दृढ़ विरोध के प्रति उन्मुख होता है - दूसरी तरफ, पिट बुल टेरियर।


पिट बुल टेरियर के साथ अमेरिकी स्टैफोर्ड टेरियर का क्रॉसिंग 1 9 55 से सख्ती से प्रतिबंधित था।

1972 के बाद से, प्रशंसकों इस नाम है जिसके द्वारा यह वर्तमान में अमेरिकी स्टेफर्डशायर टेरियर जाना जाता है, नमूनों है कि इंग्लैंड में प्रजनन करवाए जाते थे साथ अपने कुत्तों को भ्रमित करने के लिए नहीं बदलने के लिए शुरू किया, और कि समय के साथ दौड़ शुरुआत हो चुकी थी और करना पड़ा उन्हें अलग करें

1 9 40 के वसंत में, विल्फ्रेड टी। ब्रैंडन के नेतृत्व में प्रशंसकों के एक समूह ने स्टैफोर्डशायर टेरियर क्लब ऑफ अमेरिका की स्थापना की, एक संगठन जिसे एकेसी के सदस्य के रूप में स्वीकार किया गया था। जल्द ही वे एक मानक और प्रजनन लिखने के प्रभारी थे और प्रदर्शनियों ने एक महान लोकप्रियता हासिल करना शुरू किया। पहली प्रदर्शनी स्टैफोर्डशायर टेरियर क्लब द्वारा प्रायोजित की गई थी, साथ ही अंतरराष्ट्रीय केनेल क्लब ऑफ शिकागो के साथ, और 50 प्रविष्टियों से अधिक हो गई थी।




फिलहाल यह एक दौड़ है जिसमें कुत्ते के शो में अधिक अनुयायियों और शिलालेख पंजीकृत होते हैं। यूरोप में सबसे अच्छी प्रजनन स्थलों में से कई रक्त रेखाओं पर आधारित हैं, उन्हें अद्यतन कर रहे हैं और क्रॉस बनाते हैं जिससे छोटे कुत्ते को थोड़ा सा चाहता है, लेकिन सभी पूर्वजों पर आधारित हैं।

अमेरिकी स्टैफोर्डशायर टेरियर, चरित्र और व्यक्तित्व
फ्रांसिस्को Chiquero फ्रांसिस्को गोंजालेज (ब्लूलीमिट केनेल)

हम वास्तव में अविश्वसनीय चरित्र के साथ एक दौड़ के रूप में अमेरिकी स्टैफोर्डशायर टेरियर को परिभाषित करके इस लेख को शुरू करना चाहते हैं। उनकी हिम्मत और वफादारी सबसे उत्कृष्ट विशेषताएं हैं, लेकिन उनके पास कई और गुण हैं जो उन्हें एक कुत्ता बनाते हैं जिसे हम "सभी इलाके" कहते हैं।

एक अमेरिकी स्टैफोर्डशायर किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार होगा जो उसके मालिक का प्रस्ताव है और हमेशा अपने मालिक को खुश करने का प्रयास करेगा। उनके पास बच्चों के प्रति विशेष स्वादिष्टता भी है, क्योंकि वह उन्हें जीवनशैली से भरे प्लेमेट्स में देखता है।

यह एक, शक्तिशाली संतुलित, आज्ञाकारी और बहुत स्नेही कुत्ता है, लेकिन यह भी एक मजबूत स्वभाव के साथ एक जानवर है और, इसलिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि एक अमेरिकी स्टेफर्डशायर टेरियर के मालिक, के बाद से इस पिल्ला है, एक पर्याप्त शिक्षा प्रदान करना है, चूंकि हमारे कुत्तों को संतुलित करने के लिए यह आवश्यक है कि मालिक जितना संभव हो उतने जिम्मेदार हों। तो विश्वास करने की गलती में मत आना कि एक कुत्ता स्वयं ही सीखता है, क्योंकि यदि हम चाहते हैं कि हमारे साथी संतुलित और आज्ञाकारी हों, तो हमें उसे व्यवहार का सही पैटर्न और सीमा निर्धारित करना होगा।

एक और गुणवत्ता अमेरिकी स्टेफर्डशायर उजागर करने के लिए है कि उसके मालिक को उसके अनंत निष्ठा के बावजूद, एक कुत्ता है कि अगर किसी विशेष मामले स्वामित्व बदलने के लिए है पूरी तरह से किसी भी समस्या के बिना परिवर्तन को स्वीकार है, और यह एक है विशेषता को ध्यान में रखना, क्योंकि यह इस दौड़ के व्यक्तित्व और संतुलित स्वभाव को दिखाता है।

हमारा मानना ​​है कि अमेरिकी स्टैफोर्डशायर टेरियर के बारे में बात करते समय, तीन सबसे महत्वपूर्ण चीजें चरित्र, प्रकार और स्वास्थ्य होना चाहिए। इसलिए, उचित चरित्र के बिना एक अमेरिकी स्टाफ़र्डशायर, सही प्रकार के बिना या वांछित स्वास्थ्य के बिना दौड़ के पूरे सार को खो देता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्टाफ़र्डशायर टेरियर के पैर कठोर क्यों हैं?स्टाफ़र्डशायर टेरियर के पैर कठोर क्यों हैं?
स्टाफ़र्डशायर टेरियरस्टाफ़र्डशायर टेरियर
अमेरिकी पिट बैल टेरियरअमेरिकी पिट बैल टेरियर
कुत्ते नस्लों | अमेरिकी स्टाफशायरशायरकुत्ते नस्लों | अमेरिकी स्टाफशायरशायर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखाअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखा
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?
• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
» » अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
© 2021 taktomguru.com