taktomguru.com

कुत्तों के लिए ताजा मांस के व्यंजनों

मांसघर पर कुत्ते के भोजन को बनाने से आप संरक्षक को कम कर सकते हैं, और आपके कुत्ते के एलर्जी से निपटने की अनुमति मिलती है। चूंकि कुत्तों प्रोटीन पर बढ़ते हैं, एक संतुलित घर का बना आहार में ताजा पके हुए मीट शामिल होना चाहिए। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको शीर्ष शेफ होना है, और साधारण व्यंजन आपको संतुलित भोजन बनाने की अनुमति देते हैं।

विभिन्न मांस और आम एलर्जी. जब आपके कुत्ते के लिए ताजा मांस आता है, तो आपके विकल्प अंतहीन होते हैं। कुछ विकल्पों में गोमांस, चिकन, टर्की, भेड़ का बच्चा, खरगोश, बतख, सूअर का मांस या मछली शामिल हैं। अतिरिक्त प्रोटीन विकल्पों में अंडे, पनीर और डेयरी उत्पाद शामिल हैं। हालांकि अधिकांश कुत्ते प्रोटीन को अच्छी तरह से सहन करते हैं, आम एलर्जी गोमांस, चिकन, भेड़ का बच्चा, सूअर का मांस, खरगोश, मछली, अंडे और डेयरी के साथ हो सकती है। अगर आपके कुत्ते में एलर्जी है, तो इन खाद्य पदार्थों को अपने घर के खाने में से बचने के लिए सुनिश्चित रहें।

विधि. एक आसान घर का बना नुस्खा के लिए, अपने धीमी कुकर बाहर ले लो। 2 कप पानी या चिकन शोरबा या मांस डालो। 1 कप ब्राउन या सफेद चावल जोड़ें। सब्जियों के कट टुकड़े, जैसे मीठे आलू या गाजर शामिल हैं। थोड़ा हरा बीन्स जोड़ें। किसी भी प्रकार के जमीन या जमीन के गोमांस के 1 पौंड जोड़ें। पांच घंटे के लिए आठ घंटे या उच्च के लिए कम गर्मी पर कुक। गर्म परोसें। 3 दिनों तक एक वायुरोधी कंटेनर में ठंडा करें। छह महीने तक फ्रीज करें। जमे हुए हिस्सों को पिघलने दें, या सेवा करने से पहले उन्हें गर्म करें।




सूखी नुस्खा. ताजा मांस के साथ कुत्ते के लिए एक कुरकुरा क्रोक्वेट बनाना कुछ और अवयवों की आवश्यकता है, लेकिन यह केक या कुकीज़ का बैच बनाने से बहुत अलग नहीं है। ओवन को 350 डिग्री तक गरम करें। एक बड़े कटोरे में, 3 कप आटा और 1 कप दूध पाउडर मिलाएं। एक तरफ रखो एक छोटे कटोरे में, तेल के साथ दो अंडे, 1/2 कप सब्जियां और वोरस्टरशायर सॉस के 2 चम्मच हराया। 1 1/2 कप गोमांस या चिकन शोरबा जोड़ें। गीले मिश्रण को आटा कटोरे में डालो और अच्छी तरह मिलाएं। गाजर की तरह छोटे टुकड़ों में 1 कप कट सब्जियां जोड़ें। पके हुए ग्राउंड गोमांस के 2 कप जोड़ें। यह गोमांस, चिकन या कोई अन्य मांस हो सकता है जो आपके कुत्ते का आनंद लेता है। मिश्रण को हल्के ढंग से चिकना बेकिंग शीट पर फैलाएं और 45 मिनट तक पकाएं। ओवन से निकालें और ठंडा होने दें। छोटे टुकड़ों में तोड़ो। एक वायुरोधी कंटेनर में स्टोर करें, और तीन दिनों तक ठंडा करें। छह महीने तक फ्रीज करें। जमे हुए क्रोक्वेट को सेवारत से 30 मिनट पहले पिघलने दें।

विचार. अपने कुत्ते के आहार को बदलने से पहले अपने पशुचिकित्सा या कुत्ते पोषण विशेषज्ञ से बात करें। उन्हें बताएं कि आप क्या करने की योजना बना रहे हैं। यदि अतिरिक्त पोषक तत्वों की आवश्यकता है, तो अपने भोजन को समायोजित करने में मदद करें या पूरक की सिफारिश करें। नमक, लहसुन और प्याज जैसे अतिरिक्त सीजनिंग जोड़ने से बचें क्योंकि ये कुत्तों के लिए अच्छे नहीं हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए घर का बना हैमबर्गरकुत्तों के लिए घर का बना हैमबर्गर
कुत्ते के भोजन राशन कितना बड़ा है?कुत्ते के भोजन राशन कितना बड़ा है?
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
कुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खानाकुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
एक बीमार कुत्ते के लिए घर का बना आहारएक बीमार कुत्ते के लिए घर का बना आहार
कुपोषण के साथ कुत्ते: आहार के तत्वकुपोषण के साथ कुत्ते: आहार के तत्व
पुनर्प्राप्ति के लिए प्रोटीन में उच्च भोजनपुनर्प्राप्ति के लिए प्रोटीन में उच्च भोजन
बतख, प्राकृतिक भोजनबतख, प्राकृतिक भोजन
पिल्लों के लिए 2 व्यंजनों (आसान) प्राकृतिक और स्वस्थ भोजन के लिए जाओ!पिल्लों के लिए 2 व्यंजनों (आसान) प्राकृतिक और स्वस्थ भोजन के लिए जाओ!
» » कुत्तों के लिए ताजा मांस के व्यंजनों
© 2021 taktomguru.com