taktomguru.com

शिकार कुत्तों का इतिहास

फ्रांस जहां शिकार लगभग फ्रांसीसी क्रांति से पहले समय में रईसों के बीच एक राष्ट्रीय खेल माना जाता था में, जहां प्रजनन और कुत्तों के इस प्रकार, विशेष रूप से इस प्रयोजन के लिए डिजाइन का चयन, और से करने के लिए और अधिक ध्यान दिया गया है जहां उन्होंने दुनिया के अन्य राष्ट्रों को विकिरणित किया है।

शिकार कुत्तों का इतिहास

फ्रांस में शायद ही कोई ऐसा क्षेत्र है जहां शिकार कुत्तों की अपनी नस्ल नहीं है। और इसलिए हम कुत्तों ऍरिएगे, Poitou, Artesian, Bretons, Vendeans, Gascons, Normans, Santonjeses, एक साथ मिश्रित और अंग्रेजी नस्लों के साथ पार से भेदित या Bastardoe कहा जाता हैं।

वेंडी जैसे क्षेत्र हैं, जिनमें इस तरह के विभिन्न प्रकार और आकार हैं, यह कहा जा सकता है कि यह शिकार कुत्तों की लगभग सभी नस्लों में व्यापक रूप से प्रतिनिधित्व किया जाता है।

शिकार कुत्तों 2




बड़े bloodhounds का संबंध है, फ्रांस ही शेष ऐतिहासिक स्मृति के कई दौड़ के एक क्रमिक नुकसान उठाना पड़ा है, लेकिन आज भी कई कि उत्थान और देखभाल के अधीन हैं बरकरार रखती है।

कुछ का मानना ​​है कि वे कुत्ते या उत्तर और प्रसार फ्रांस भर से हुबर्ट सेंट = Bloodhount के वंशज हैं लेखकों फ्रेंच bloodhounds की उत्पत्ति पर सहमत नहीं हैं, दूसरों परिकल्पना है कि मिस्र से आया है लोगों का तर्क है।

शायद दोनों मान्यताओं एक और भी अधिक दूर समय में समर्थित करता है, तो सही कर रहे हैं, कई सदियों ईसाई युग से पहले, Phoenician और यूनानी व्यापारियों भूमध्य द्वीपों के लिए कुत्तों दक्षिणी यूरोपीय तटों और गॉल के पूर्वी तटों के लिए लाया जाता है और ब्रितानी, कुत्तों की अन्य नस्लों का अध्ययन करते समय बहुत अच्छी तरह से स्थापित किया गया।

फिर ब्लडहाउंड और अन्य आयातित हौड्स के साथ क्रॉसिंग आया और दौड़ की कई किस्में दिखाई दीं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
शिकार कुत्तों का इतिहासशिकार कुत्तों का इतिहास
शिकारी कुत्तों लिफ्टर्सशिकारी कुत्तों लिफ्टर्स
कुत्तों का इतिहासकुत्तों का इतिहास
फ्रांस (viii)फ्रांस (viii)
फ्रांस viiफ्रांस vii
फ्रांस (और xii)फ्रांस (और xii)
हार्ड बाल ग्रिफॉन नस्ल - बटेर और खरगोश शिकारहार्ड बाल ग्रिफॉन नस्ल - बटेर और खरगोश शिकार
लोमड़ी के इतिहासलोमड़ी के इतिहास
गैसेट ब्लू बेससेट दौड़गैसेट ब्लू बेससेट दौड़
गैसकी की छोटी नीली दौड़गैसकी की छोटी नीली दौड़
» » शिकार कुत्तों का इतिहास
© 2021 taktomguru.com