taktomguru.com

कुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थे

बर्फ में huskiयह अल्पाइन जलवायु में मवेशियों की रक्षा करने की बात आती है, तो या खोज और जमे हुए परिदृश्य inóspitos बचाव भारी स्लेज खींच परिवहन गाड़ी के साधन के रूप में इस्तेमाल किया जा, कुत्तों ठंडी जलवायु के लिए नस्ल हजारों वर्षों से मनुष्य की मदद की है। कुछ अध्ययनों से पशु चिकित्सा त्वचा विज्ञान पत्रिकाओं पता चलता है कि कई कुत्तों ठंडी जलवायु के लिए विकसित किया है उनके पंजे के तलुए जो जीवित शरीर अन्य ऊतकों के रूप में के रूप में तेजी से जमता नहीं हैं और उन पर बिना किसी कठिनाई के चलने के लिए अनुमति देते हैं पर अतिरिक्त चर्बी के विकास बर्फ और बर्फ। अपने पैरों पर अतिरिक्त वसा और उनके शरीर पर बालों की अतिरिक्त परतों के माध्यम से इन कुत्ते जैविक रूप से इन बर्फीले वातावरणों को ठीक से रहने के लिए सुसज्जित हैं। कुत्तों विशेष रूप से सबसे ठंडा निवास विरोध करने के लिए नस्ल के कुछ हकीस साइबेरियाई Samoyed, Bernese माउंटेन डॉग, सेंट बर्नार्ड, Elkhounds नार्वे, Mamalute अलास्का, न्यूफाउंडलैंड, ग्रेट Pyrenees और कर रहे हैं चो चो

सेंट बर्नार्ड। सेंट बर्नार्ड, जिसे मूल रूप से अल्पाइन मास्टिफ़ के नाम से जाना जाता था, स्विस आल्प्स में झुंड के मवेशियों को सावधानी से उठाया गया था, परिवार के सदस्यों की रक्षा और ठंड के मौसम में शिकार किया गया था। पहली बार, कुत्ते ने खोज और बचाव के लिए एक गंभीर वृत्ति दिखायी, इसलिए अगले 200 वर्षों के दौरान उन्होंने आल्प्स में 2,000 से अधिक लोगों के जीवन को बचाने के लिए इन कार्यों को सफलतापूर्वक समर्पित कर दिया। महान होस्पिस सेंट बर्नार्ड द्वारा इस तरह से बुलाया गया जहां वे पैदा हुए और प्रशिक्षित थे, इन कुत्ते को ठंड को पता था, भिक्षुओं ने मठ के संरक्षक होने और सेंट बर्नार्ड के पास विश्वासघाती वातावरण में यात्रियों के साथ जाने के लिए उठाया था। बैरी नामक सेंट बर्नार्ड ने 1800 और 1812 के बीच 40 लोगों के जीवन को बचाया।

अलास्का Malamute।अलास्का मालामुट सबसे पुराना शीत-मौसम कुत्तों में से एक है, जो सदियों से एक स्लेड कुत्ते के रूप में पैदा हुआ है। इसकी उत्पत्ति लगभग 4,000 साल पहले महलमियत जनजाति के देशी इनुइट की तारीख थी। ठंडे मौसम के बीच दौड़ में अपने सहनशक्ति को बढ़ाने के लिए मूल सामूहिक कुत्तों को रूसी सामॉयदेस और साइबेरियाई हुस्की के साथ पार किया गया था। Malamutes बड़े कुत्ते हैं जो 85 किलो वजन कर सकते हैं और फर की दो परतें हैं जो उन्हें ठंड से निपटने में मदद करती हैं। किसी न किसी शीर्ष परत बर्फ, बर्फ और पानी के लिए अभ्यस्त है, जबकि गर्म, घने अंडकोट उन्हें शरीर की गर्मी बनाए रखने की अनुमति देता है।




Terranova।ठंड कनाडा के द्वीप है, जहां वे मूल रूप से प्रजनन करवाए जाते थे के लिए नामांकित, Newfoundlands या Newfies (अंग्रेजी), विशाल कुत्तों और बालों कि मछली पकड़ने के जाल और भारी ट्रक, जिसमें मछुआरों सब चले गए खींचने के लिए डिजाइन किए गए थे हैं तट के साथ उनकी टीम। प्रसिद्ध MERIWETHER LEWIS और विलियम क्लार्क अमेरिकी प्रशांत तट का पता लगाने के अपनी यात्रा अभियान पर एक प्रसिद्ध न्यूफाउंडलैंड कि उन्हें अपने काम नाविकों करने में मदद मिलेगी के साथ किया गया। अपने चचेरे भाई सेंट बर्नार्ड की तरह, न्यूफाई को भी खतरे में बचाने के लिए उनके वृत्ति के लिए मान्यता प्राप्त है। न्यूफाउंडलैंड्स के इतिहास में डूबने वाले व्यक्तियों को बचाने और बर्फीले पानी में जहाजों के अवशेषों से जातियां वसूलने के इतिहास में कई मामले हैं।

पायरेनीज़ या ग्रेट पायरेनीज़ का माउंटेन कुत्ता।महान Pyrenees, यह भी महान Pyrenees रूप में जाना जाता है, मूल रूप Basques से घरों और पशुओं की रक्षा के लिए नस्ल था, एक लोग मूल रूप से उत्तरी स्पेन और दक्षिणी फ्रांस के पहाड़ गांवों में रहने वाले चराई के लिए समर्पित। महान Pyrenees न केवल हवाओं और ठंड लेकिन चपलता Pyrenees के खड़ी और खतरनाक पहाड़ों की चट्टानों में घूमने के लिए के साथ सामना करने के लिए उठाया गया था। इसके डबल कोट विशेष रूप से weatherproof है, एक गार्ड कुत्ते के रूप में, ग्रेट Pyrenees जल्दी से एक झुंड या परिवार के लिए और कम उम्र कि जोर से और अक्सर भौंकने होगा किसी भी संभावित खतरे से उसके परिवार को सचेत करने के लिए से adapts।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सेंट बर्नार्ड कुत्ता। राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxvसेंट बर्नार्ड कुत्ता। राष्ट्रीय मोनोग्राफ Xxv
किस प्रकार के कुत्ते में बैरल होता है?किस प्रकार के कुत्ते में बैरल होता है?
अलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तोंअलास्का के मौसम के लिए सबसे अच्छे कुत्तों
कुत्ते जो सबसे अधिक बाल फैलाते हैंकुत्ते जो सबसे अधिक बाल फैलाते हैं
सेंट बर्नार्ड दुनिया में सबसे भारी कुत्तासेंट बर्नार्ड दुनिया में सबसे भारी कुत्ता
सेंट बर्नार्ड में सामान्य त्वचा रोगसेंट बर्नार्ड में सामान्य त्वचा रोग
सैन बर्नार्डोस के बैरल के अंदर क्या है?सैन बर्नार्डोस के बैरल के अंदर क्या है?
साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालम्यूट एक ही कुत्ते को संदर्भित करते हैं?
सेंट बर्नार्ड के बारे में असामान्य और मजेदार तथ्यसेंट बर्नार्ड के बारे में असामान्य और मजेदार तथ्य
स्नो कुत्ते या स्लीघस्नो कुत्ते या स्लीघ
» » कुत्ते ठंडे मौसम में काम करने के लिए तैयार थे
© 2021 taktomguru.com