taktomguru.com

कुत्तों, समाधान में कब्ज




एक कब्ज कुत्ता पैदा नहीं होता है, लेकिन बनाया जाता है। यदि आपके कुत्ते को पराजित करने के लिए समय और प्रयास लगता है, और जब ऐसा होता है, तो मल दुर्लभ, छोटे और कठिन होते हैं, आपके घर पर एक कब्ज कुत्ता होता है। कुत्ते के आहार की देखभाल करना रोकने के लिए चाबियों में से एक है, और समय के साथ सही, कुत्ते का कब्ज
फाइबर में समृद्ध एक कुत्ता आहार कब्ज को रोकता है
एक अपर्याप्त आहार, जिसमें आवश्यक मात्रा में फाइबर, सब्जियां और अन्य उपयुक्त पोषक तत्व नहीं होते हैं ताकि आपका आहार संतुलित हो, अक्सर कुत्ते के कब्ज को ट्रिगर कर सकता है। उचित पोषण उचित आंतों के पारगमन को बढ़ावा देता है और इसलिए, कब्ज को रोकता है।
वाणिज्यिक खाद्य पदार्थ उच्च अंत आज (लगता है सूखे और गीले) आदेश में एक संतुलित आहार प्रदान करने के लिए, उम्र, आकार और कुत्ते की शारीरिक गतिविधि के स्तर पर ढाला है, अपनी आवश्यकताओं के अनुसार और मदद से आप एक बनाए रखने के पर्याप्त आंतों के पारगमन। इस प्रकार, एक पिल्ला छह महीने एक कुत्ता है कि आठ साल कम जानवरों के बाद से एक साल के लिए एक भोजन है कि एक बड़े कुत्ते की तुलना में अधिक ऊर्जा प्रदान करेगा की जरूरत पर काबू पाने की है के रूप में ही पोषक तत्वों की जरूरत नहीं है।
इसके अलावा, एक असंतुलित घर का बना आहार कुत्ते में कब्ज की समस्या पैदा कर सकता है। हड्डियों, भी। "हड्डियों का एक अधिभार गुदाशय में अवरोध का ट्रिगर हो सकता है, जो कुत्ते को सामान्य रूप से पराजित करता है।" आंतों के अवरोध के कारण हड्डियों को पकाए जाने पर कुत्ते के पेट को पेंच कर सकते हैं।
एक सही हाइड्रेशन, यानी, कुत्ता आपको आवश्यक पानी की मात्रा में प्रवेश करता है, यह आपके स्वास्थ्य के लिए भी महत्वपूर्ण है और आपके पाचन को ठीक से विकसित करने में मदद करता है।
बुजुर्ग कुत्तों को अधिक आंतों को तोड़ने का सामना करना पड़ता है
आयु एक और कारक है जो कब्ज से पीड़ित कुत्ते को प्रभावित करता है। आठ वर्ष से अधिक उम्र के कुत्ते की आंत एक पिल्ला की तरह काम नहीं करती है। चयापचय में परिवर्तन होता है, यह धीमा हो जाता है, और कुत्ते को अधिक कठिनाई के साथ और अधिक मौका मिलता है।
पुराने कुत्तों के लिए विशिष्ट खाद्य पदार्थों को कब्ज को रोकना चाहिए, एक संरचना के माध्यम से जो उन्हें अपने आंतों के पारगमन को अच्छे आकार में रखने के लिए उचित मात्रा में फाइबर प्रदान करता है।
प्रोस्टेट की स्थिति, कैनाइन पुरुषों के मामले में भी एक कारक है जो कुत्ते के कब्ज को ट्रिगर करता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि प्रोस्टेट का सूजन क्षेत्र गुदा पर दबाता है और कुत्ते को सामान्य रूप से पराजित करता है।
एक बार जब कुत्ता एक आंत्र बाधा है कि सामान्य रूप से शौच से बचाता है से पीड़ित है, पशुचिकित्सा एक उपचार लागू होते हैं, उचित रूप में, जुलाब, एनिमा या गोलियों और सिरप कब्ज विशिष्ट उत्पादों शामिल हो सकते हैं।
हालांकि, खाड़ी में कब्ज रखने के लिए कुत्ते की खाने की आदतों में बदलाव भी मौलिक है।
ट्यूमर कुत्ते को कब्ज कर सकते हैं
गुदा में ट्यूमर आंतों के पारगमन को रोकते हैं और कुत्ते को कब्ज का कारण बनते हैं। इसलिए, जब जानवरों की नियमित समस्याएं होती हैं, तो सलाह दी जाती है कि वे समीक्षा करने और संभावित ट्यूमर को रद्द करने के लिए पशुचिकित्सा में जाएं।
ट्यूमर के मामले में भी, पशु के शरीर में शौचालय प्राप्त करने के लिए अपनी रक्षा तंत्र है। "गुदाशय में ट्यूमर नलिका को कम करने का कारण बनते हैं और इसलिए, कुत्ते के मल तरल हो जाते हैं, पार्श्व पार्श्व से बाहर निकलने में सक्षम होते हैं।" यह बताता है कि गुदा में ट्यूमर वाले कुछ कुत्तों में दस्त क्यों होता है।
कुत्ते के पेरिआनल ग्रंथियों में उनके प्रेम (उसके गुदा के दोनों सिरों पर स्थित) कुत्ते में कब्ज का एक और लगातार कारण हैं। इनमें एक मजबूत और penetrating गंध के साथ एक तरल होता है जो जानवरों को इसके congeners के लिए गंध निशान छोड़ने के लिए सेवा करता है।
जब कुत्ते को पराजित किया जाता है तो ये ग्रंथियां या गुदा कोशिकाएं खाली होती हैं। लेकिन शेष अवशेषों के मामले में, कुत्ते को असुविधा महसूस होगी, जिसके परिणामस्वरूप दर्द के कारण पराजित करने में कठिनाई होती है। इन मामलों में, वे बहुत ही विशिष्ट आंदोलनों को निष्पादित करते हैं: वे पेरियाल ग्रंथियों में जमा तरल पदार्थ के कारण दबाव से छुटकारा पाने के लिए गुदा के क्षेत्र को खींचते हैं।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आपका कुत्ता कब्ज से पीड़ित है? हम आपको बताते हैं कि कुछ उपचार पूरी तरह से घर का बना कैसे तैयार…क्या आपका कुत्ता कब्ज से पीड़ित है? हम आपको बताते हैं कि कुछ उपचार पूरी तरह से घर का बना कैसे तैयार…
मेरे कुत्ते के पास नाजुक पेट है: आपकी देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँमेरे कुत्ते के पास नाजुक पेट है: आपकी देखभाल करने के लिए पांच युक्तियाँ
कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँकुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँ
कुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो कम विसर्जन पैदा करते हैंकुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो कम विसर्जन पैदा करते हैं
कब्ज कुत्ते को खिलाओकब्ज कुत्ते को खिलाओ
कुत्तों में कब्ज से छुटकारा पाने के लिए कैसेकुत्तों में कब्ज से छुटकारा पाने के लिए कैसे
सनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजनसनकी पुराने कुत्तों के लिए खाना पकाने के भोजन
बिल्लियों में कब्ज के लक्षणबिल्लियों में कब्ज के लक्षण
कुत्ते के आहार में फाइबर कैसे जोड़ेंकुत्ते के आहार में फाइबर कैसे जोड़ें
भूमि कछुए खिलानेभूमि कछुए खिलाने
» » कुत्तों, समाधान में कब्ज
© 2021 taktomguru.com