taktomguru.com

कुत्ते में बोरियत से कैसे बचें




1. कुत्ते को आवश्यक देखभाल और ध्यान के साथ प्रदान करें
एक ऊब गए कुत्ते में उत्तेजना और प्रेरणा की कमी होती है जो इसे अपने सामान्य विकास के लिए आवश्यक होती है। यह बताता है कि, कभी-कभी, एक कठिन पालतू जानवर असामान्य व्यवहार संबंधी समस्याओं के साथ मनोरंजन की कमी का प्रदर्शन करता है, जैसे अत्यधिक भौंकने, घर के टुकड़े या अवज्ञा।
ये कष्टप्रद व्यवहार व्यक्त करने का तरीका हो सकता है कि आपको कोई समस्या है। लेकिन कुत्ते में बोरियत, हालांकि, वर्णित समस्याग्रस्त व्यवहार से अधिक गंभीर गड़बड़ी का कारण बन सकता है। एक कुत्ता जिसे ध्यान और मानसिक देखभाल की आवश्यकता नहीं होती है, वह कुछ स्वास्थ्य समस्याओं, दूसरों के बीच, अलगाव चिंता और अवसाद के कुछ रूपों को भी विकसित कर सकती है।
2. कुत्ते के ऊबड़ से लड़ने के लिए दैनिक चलना महत्वपूर्ण है
हमारे कुत्ते के लिए खुली हवा और खेल में लंबे समय तक चलना आवश्यक है। पैदल न केवल पालतू जानवरों को फिट रहने और अपने शारीरिक स्वास्थ्य की देखभाल करने में मदद करते हैं, बल्कि उनके मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य को भी सुनिश्चित करते हैं।
व्यायाम, मजेदार और उत्तेजक गतिविधियों के साथ मिलकर, साथ ही जानवरों के शारीरिक गुणों को बढ़ाने के साथ, उनके पर्याप्त मानसिक विकास का पक्ष ले सकते हैं।
आउटडोर चलने जानवर के दैनिक दिनचर्या का हिस्सा होना चाहिए। याद रखें कि, सामान्य रूप से, एक वयस्क कुत्ते को दैनिक चलने की आवश्यकता होती है जो औसत 30 मिनट तक चलती है। कुत्ते के लिए, ये आउटिंग एक ही समय में पर्यावरण में अन्य कुत्तों के साथ सामाजिक संबंध स्थापित करने का एक तरीका है। कुत्ता एक झुंड जानवर है।
3. अपने पालतू जानवर के साथ सवारी अधिक मजेदार बनाओ
अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए एक साधारण चलने के लिए चलना जरूरी नहीं है। सवारी के दौरान खेलना जानवर को उत्तेजित करने का एक स्वस्थ तरीका है। चलने के लिए बाहर जाने पर, आप एक गेंद या पालतू जानवर के पसंदीदा खिलौनों में से एक ले सकते हैं।
कुत्ते को बदलने के लिए सबसे दिलचस्प विकल्पों में से एक मनोरंजक और उत्तेजक गतिविधि में चलता है पार्क में एक निशान बनाना है। घास के खुले क्षेत्र का पता लगाएं। यह आपके कुत्ते के साथ गंध के इस खेल को बनाने के लिए एक आदर्श जगह होगी।
सुबह तड़के तक सबसे अच्छा समय एक क्रॉल क्षेत्र तैयार करने के लिए कर रहे हैं: इस तरह से, हम यह सुनिश्चित है कि सतह पर कदम रखा नहीं किया गया है और इसलिए, कि हमारे कुत्ते भटका सकता है खोजने के लिए बाहरी odors से मुक्त ऑब्जेक्ट जो हम प्रस्तावित करते हैं।
घास की सतह पर कुछ खाना रगड़ने का प्रयास करें। खेल में भाग लेने के लिए अपने कुत्ते को प्रोत्साहित करने के लिए एक और दिलचस्प संभावना है कि वह अपने पसंदीदा रबर खिलौनों में से एक को फैलाएं और उसे देखने के लिए उसे आमंत्रित करने के लिए इसे छुपाएं।
4. विभिन्न खिलौनों पर गिनें
यह अजीब बात नहीं है कि जब वह घर पर अकेला होता है तो कुत्ता ऊब जाता है, जबकि बाकी का परिवार स्कूल या कार्य केंद्र जाता है। इन मामलों में, कुत्ते के बोरियत को समाप्त करने के लिए विभिन्न प्रकार के उपयुक्त खिलौने बहुत उपयोगी हो सकते हैं।
खिलौनों के बारे में, जानवर के अपने स्वाद है। ऐसे कुत्ते हैं जो मुलायम खिलौने पसंद करते हैं, अन्य जो गेंदों से अधिक आनंद लेने का विकल्प चुनते हैं और कुछ कुत्ते शोर बनाने वाली गुड़िया के साथ पागल हो जाते हैं। उसके लिए सबसे उपयुक्त खिलौने चुनते समय आपको कुत्ते की वरीयताओं को ध्यान में रखना होगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में पृथक्करण चिंताकुत्तों में पृथक्करण चिंता
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
कुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएंकुत्ते की मनोवैज्ञानिक समस्याएं
कुत्ते के दिल के लिए अच्छी आदतेंकुत्ते के दिल के लिए अच्छी आदतें
कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?कुत्ता भौंकने से नहीं रोकता है, इससे कैसे बचें?
कुत्ता वॉकर: एक पेशेवर अनुरोध कियाकुत्ता वॉकर: एक पेशेवर अनुरोध किया
कुत्तों में अति सक्रियताकुत्तों में अति सक्रियता
अपने कुत्ते के मस्तिष्क को आकार में रखेंअपने कुत्ते के मस्तिष्क को आकार में रखें
कुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायामकुत्ते की गर्भावस्था के दौरान शारीरिक व्यायाम
कुत्तों में मौसमी अवसादकुत्तों में मौसमी अवसाद
» » कुत्ते में बोरियत से कैसे बचें
© 2021 taktomguru.com