taktomguru.com

कुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे में

चिकनअधिकांश कुत्ते के मालिकों को अपने कुत्तों को खिलाने के लिए क्रोक्वेट्स एक सुविधाजनक भोजन बनाती है। दुर्भाग्यवश, सभी कुत्ते सूखे भोजन पर नहीं बढ़ते हैं, इन कुत्तों के लिए, चिकन आहार जिसमें चिकन शामिल है, उपयुक्त विकल्प हो सकता है।

मांस के बहुत सारे के साथ चिकन के टुकड़े. पूरे चिकन के टुकड़े, जैसे कि पीठ, गर्दन, पैर या छाती, "कच्ची मांसपेशियों की हड्डियों" के रूप में गिना जाता है। यदि मांस जमीन है या हड्डी को खिलाने से पहले हटा दिया जाता है, तो ये भाग अभी भी मांस के लिए आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। लोकप्रिय धारणा के विपरीत, कुत्ते कच्चे हड्डियों को खा सकते हैं, चोट का कोई खतरा नहीं, पके हुए हड्डियों के विपरीत जो गंभीर चोट लग सकते हैं और गंभीर चोट पहुंचा सकते हैं।

चिकन पैर. कच्चे चिकन पैर कभी भी आपके कुत्ते को खिलाने वाली सबसे सुंदर चीजें नहीं हो सकती हैं, हालांकि, यह संयुक्त स्वास्थ्य के लिए एक महत्वपूर्ण पोषक तत्व ग्लूकोसामाइन प्रदान करेगा। चिकन के पैर भी प्राकृतिक कुत्ते के दांतों के दैनिक रखरखाव में भूमिका निभाते हुए प्राकृतिक टूथब्रश के रूप में कार्य कर सकते हैं। कच्चे चिकन पैर एशियाई बाजारों, किसानों के बाजारों और कुछ किराने की दुकानों में उपलब्ध हैं।




मांस व्यवस्थित करें. कच्चे चिकन अंग, जैसे कि गिब्लेट और यकृत, स्थानीय किराने की दुकानों पर आसानी से उपलब्ध हैं। दिल, हालांकि वे भी आसानी से उपलब्ध हैं, मांसपेशियों का मांस माना जाता है, न कि अंग मांस। एक संतुलित आहार प्रदान करने के लिए, एक कच्चे मांस आहार में अंग मांस का लगभग 5 से 10 प्रतिशत होना चाहिए। न केवल वे आपके कुत्ते को आवश्यक अमीनो एसिड प्रदान करते हैं, वे प्रोटीन का एक अत्यधिक पचनीय रूप भी होते हैं।

साल्मोनेला. कच्चे चिकन के भोजन के साथ साल्मोनेला द्वारा प्रदूषण का खतरा है। हालांकि, कुत्तों की पाचन तंत्र को सापेक्ष सुरक्षा के साथ दूषित भोजन को संसाधित करने के लिए विकसित किया गया है। आप उस संदूषण की मात्रा को नियंत्रित कर सकते हैं जिस पर आप इसे खाद्य हैंडलिंग और हाथ धोने की एक ही तकनीक के साथ उजागर कर रहे हैं जो मानव उपभोग के लिए कच्चे मांस को संभालने के दौरान आपको सुरक्षित रखता है। साल्मोनेला का कारण बनने वाले बैक्टीरिया को अत्यधिक संसाधित कुत्ते के क्रोकेट्स में भी पाया गया है, इसलिए शुष्क भोजन का केवल उपयोग ही आपकी रक्षा करने के लिए पर्याप्त नहीं है और अपने कुत्तों को साल्मोनेला से संपर्क से बचाने के लिए पर्याप्त नहीं है।

विचार. अमेरिकन एसोसिएशन ऑफ वेटेरिनरी मेडिसिन ने सिफारिश की है कि पालतू जानवरों को खिलाने से पहले सभी मीट या दूध पूरी तरह से पकाया जाए या चिपकाया जाए। उन्होंने इस स्थिति को इस संभावना के कारण लिया है कि कच्चे मांस और दूध को विभिन्न बैक्टीरिया से दूषित किया जा सकता है जो रोग का कारण बनते हैं, जिनमें सैल्मोनेला और लिस्टरिया भी शामिल हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कार्बनिक चिकन रोलकुत्तों के लिए कार्बनिक चिकन रोल
घर का बना कम वसा कुत्ता खानाघर का बना कम वसा कुत्ता खाना
कुत्तों के लिए व्यवहार करने के लिए ओवन में चिकन को निर्जलित कैसे करेंकुत्तों के लिए व्यवहार करने के लिए ओवन में चिकन को निर्जलित कैसे करें
कुत्ते के भोजन राशन कितना बड़ा है?कुत्ते के भोजन राशन कितना बड़ा है?
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
घरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहारघरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहार
क्या अन्य हड्डियां हैं जो मेरा कुत्ता खा सकता है जो चिकन नहीं है?क्या अन्य हड्डियां हैं जो मेरा कुत्ता खा सकता है जो चिकन नहीं है?
चिकन gizzards के साथ घर का बना कुत्ता खानाचिकन gizzards के साथ घर का बना कुत्ता खाना
चिकन बड़ाचिकन बड़ा
अपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटकअपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटक
» » कुत्तों के लिए कच्चे चिकन के बारे में
© 2021 taktomguru.com