taktomguru.com

बेडलिंगटन टेरियर

कुत्ते नस्ल Bedlington टेरियर

इसके बीच में सुविधाओं एक बहुत खास एक और यह है कि यह भेड़ या भेड़ के बच्चे की तरह आश्चर्यजनक रूप से दिखता है। लेकिन अपनी प्यारी उपस्थिति से मूर्ख मत बनो, इसमें एक है चरित्र बहादुर, ऊर्जावान और बुद्धिमान। में CurioSfera.com हम आपके बारे में सब कुछ समझाते हैं बेडिंगटन टेरियर: स्वभाव, उपस्थिति, स्वास्थ्य, पोषण, बीमारी, देखभाल और इतिहास। खरीद या गोद लेने, शिक्षा और प्रशिक्षण के लिए सलाह के अलावा। हम शुरू करते हैं?

बेडलिंगटन टेरियर का चरित्र

बेडलिंगटन टेरियर कुत्ते का चरित्र कैसा है

बेडलिंगटन टेरियर भ्रामक हो सकता है क्योंकि इसकी नाजुक और मीठी उपस्थिति, भेड़ के बच्चे के समान होती है, इसके अनुरूप नहीं है ऊर्जावान, साहसी और बहादुर चरित्र, लगभग सभी टेरियर के विशिष्ट।

यह एक जानवर है आग और बहुत बहादुर व्यवहार, अपने आप में बहुत भरोसेमंद और बहुत बुद्धिमान के साथ। उनका शिकार वृत्ति बहुत तेज है, लेकिन यह प्रकृति में स्नेही और महान है।

आपके लिए धन्यवाद अच्छा गुस्सा, यह किसी भी प्रकार के जीवन और परिवार के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है। यह शहर में रहने के लिए एक आदर्श कुत्ता हो सकता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप देश के खुले हवा के जीवन का कितना आनंद लेते हैं।

बेडिंगटन टेरियर का व्यवहार क्या है
बेडिंगटन टेरियर में एक ऐसा चरित्र है जो किसी भी परिस्थिति में अनुकूल होता है

अच्छी तरह से शिक्षित, बेडलिंगटन टेरियर एक बहुत स्नेही और स्नेही कुत्ता है जो पारिवारिक जीवन में पूरी तरह से एकीकृत होता है, एक आदर्श साथी जानवर बन जाता है। उसकी बच्चों के साथ संबंध असाधारण है, जैसा होता है बोस्टन टेरियर.

आपको केवल अपने कुत्ते की जरूरतों और विशेषताओं के बारे में घर के सबसे छोटे सिखाने के लिए सावधान रहना होगा, और बिना किसी नुकसान के या बिना किसी नुकसान के इसे ख्याल रखना। किसी भी मामले में, और हालांकि यह एक बहुत ही सुरक्षित नस्ल है, यह हमेशा अनुशंसा की जाती है कि एक जिम्मेदार वयस्क बच्चों और कुत्तों के बीच संबंधों की निगरानी करता है।

अजनबियों और आपके परिवार के बाहर के लोगों के साथ नाभिक भी सामान्य रूप से दिखाया जाता है दोस्ताना और आत्मविश्वास, हालांकि इसका मतलब यह नहीं है कि यह एक है अच्छा अभिभावक, वह जानता है कि किसी भी अप्रत्याशित उपस्थिति के लिए अपने मालिक को कैसे सतर्क करना है।

बेडिंगटन टेरियर का डर क्या है

में अन्य कुत्तों के साथ संबंध, उनका व्यवहार तब तक अच्छा है जब तक पदानुक्रम की कोई समस्या नहीं है। कई बार इसके निर्दोष पहलू से धोखा हो सकता है, लेकिन सच्चाई यह है कि संघर्ष के मामले में यह जानवर मौत से लड़ने में सक्षम एक भयंकर योद्धा बन जाता है।

  • शक्ति: उच्च स्तर उसे बहुत अभ्यास करने की ज़रूरत है, क्योंकि वह बहुत बेचैन और सक्रिय है। वह किसी भी खेल के अभ्यास से प्यार करता है।
  • स्वभावसक्रिय, साहसी और आग लगने वाला, वह अपने आप में बहुत आत्मविश्वास वाला कुत्ता है। घर पर वह हंसमुख, स्नेही और बहुत दयालु है।
  • अनुकूलन क्षमता: हालांकि वह देश में जीवन पसंद करता है, फिर भी वह शहर के बिना समस्याओं के अनुकूल हो सकता है, बशर्ते कि उसे बहुत व्यायाम करने की अनुमति दी जाए।
  • सुजनता: वह परिवार के साथ अच्छी तरह से हो जाता है, लेकिन उसे यह जानना है कि खुद को अधिकार के साथ कैसे लगाया जाए, क्योंकि वह अपने मालिक की पदानुक्रमिक स्थिति पर कब्जा करने की कोशिश कर सकता है अगर वह उसमें कमजोरी के लक्षणों का पता लगाता है।
  • स्वास्थ्य: यकृत, संयुक्त या त्वचा की समस्याओं से पीड़ित होते हैं।
  • लंबी उम्र: बहुत अधिक यह आमतौर पर 15 साल से अधिक है।
  • उपयोगिताबहुमुखी शिकार कुत्ता, एक अच्छा अभिभावक और एक उत्कृष्ट परिवार पालतू है।
  • उपयोगशिकार, गार्ड और कंपनी।

Bedlington टेरियर विशेषताओं

नस्ल के बेडिंगटन टेरियर विवरण

बेडिंगटन टेरियर इसके लिए एक अचूक नस्ल है सुविधाओं भौतिक उसका अनोखा पहलू, आमतौर पर पारंपरिक व्यवस्था द्वारा जोर दिया जाता है जिसके लिए इसे अधीन किया जाता है, जो कई लोगों को बनाता है एक छोटी भेड़ याद रखें.

लेकिन, इसके बावजूद आप अपने लिए क्या सोच सकते हैं नाजुक उपस्थिति, रहने वाले कमरे को सजाने वाले एक लक्जरी कुत्ते होने से दूर, बेडलिंगटन टेरियर एक है खेल कुत्ता, दोनों सतह पर और नॉर्थम्बरलैंड की खनन दीर्घाओं में, उनके मातृभूमि में मुर्गी और कृंतक के शिकार के लिए चुना गया।

उसकी विशेषता morphology, अन्य टेरियर से अलग, यह व्हाइपेट कुत्ते की विरासत है, जो अपने सबसे प्रसिद्ध पूर्वजों में से एक है, जिसमें से इसे न केवल विरासत में मिला है शरीर के अनुपात, लेकिन यह भी एक असाधारण है आंदोलनों की गति जिससे वह अपने कुछ टुकड़ों को अपने बोरों से पीछा करने का शिकार भी कर सकता है।

कुत्ते बेडलिंगटन टेरियर क्या है

बेडिंगटन टेरियर इसकी विशेषता है मांसपेशी शरीर रचना और कमजोरी के संकेत के बिना। यह एक चापलूसी और मजाकिया कुत्ता है, बिना किसी मोटा उपस्थिति। इसका कोट प्रचुर मात्रा में, भारी और कमजोर होने की प्रवृत्ति के साथ है, यह नरम और लालसा है। इसके अलावा, फर को नहीं बदलकर, यह है कुत्ते के बाल के लिए एलर्जी वाले कई लोगों के लिए उपयुक्त.

के बारे में बेडिंगटन रंग, में पाया जा सकता है नीला रंग, यकृत या रेत, आग रंग के धब्बे के साथ या बिना। आइए अब और अधिक विस्तार से देखें बेडिंगटन टेरियर कैसा है और दौड़ मानक:

  • सामान्य उपस्थिति: मांसपेशियों, चुस्त और प्रकाश, एकजुटता को इंगित नहीं करता है लेकिन कमजोरी के संकेत भी नहीं दिखाता है। इसकी अनोखी व्यवस्था के कारण, यह एक भेड़ की तरह दिखता है।
  • आकार और आकार: मध्यम
  • क्रॉस की ऊंचाई: 41 से 43 सेमी पुरुषों और 39 से 41 सेमी महिलाओं के बीच
  • भार: 9 से 11 किलो पुरुषों और 8 से 10 किलो महिलाओं के बीच
  • स्रोतयूनाइटेड किंगडम
  • शवमांसपेशियों और लचीला है।
  • सिर: वेज के आकार या नाशपाती के आकार, यह लगभग सफेद रंग के एक रेशमी और प्रचुर मात्रा में स्ट्रैंड के साथ कवर किया जा रहा है।
  • खोपड़ी: यह संकीर्ण है, लेकिन गहरा और गोलाकार है।बेडलिंगटन टेरियर चरित्र और विशेषताओं
  • थूथना: यह आंखों के नीचे अच्छी तरह से भरा हुआ है और होंठों के बिना होंठ (होंठ) लटकते हैं।
  • कवक: नाक बड़े और अच्छी तरह से परिभाषित हैं। ट्रफल ब्लू मैटल, या नीली और आग के नमूने में काला है, लेकिन यह यकृत या रेत रंग वाले लोगों में भूरा स्वर में दिखाई देता है।
  • आंखें: अधिक या कम त्रिभुज, वे छोटे और थोड़ा धूप वाले होते हैं। वे नीले रंग में बहुत उज्ज्वल और गहरे हैं, लेकिन हल्के और नीले और आग में एम्बर चमकते हैं। यकृत और रेत के नमूनों में हल्के भूरे रंग की आंखें होती हैं।
  • कान: कम प्रत्यारोपण के, उनके पास एक मध्यम आकार है। वे गालों के बगल में फ्लैट लटकाते हैं, वे पतले होते हैं, एक मखमली बनावट होती है और छोटे, मुलायम बालों से ढकी होती है। पारंपरिक व्यवस्था रेशमी सफेद बालों की एक झुकाव पर बहुत ही विशेषता है जो एक भेड़ के बच्चे के साथ इस कुत्ते के समानता को बढ़ाती है।
  • नासो-फ्रंटल अवसाद (रोकें): यह व्यावहारिक रूप से अस्तित्व में नहीं है, क्योंकि ओसीपीटल से नाक की नोक तक की रेखा सीधे और बिना रुकावट के होती है।
  • mandibles: एक कैंची काटने के साथ, जबड़े लंबे होते हैं, धीरे-धीरे आगे बढ़ते हैं। वे बड़े और मजबूत दांतों के साथ संपन्न हैं।
  • गरदन: आधार पर और बिना डूलेप के गहरे, यह गर्दन के नाप की ओर लंबा और प्रगतिशील रूप से कागजात है। यह कंधों से अच्छी तरह से उगता है, जिसके साथ कुत्ते एक बहुत ही सुरुचिपूर्ण आचरण के साथ काफी सीधे सिर भालू।बेडलिंगटन टेरियर मॉर्फोलॉजी
  • स्तन: यह गहरा और काफी चौड़ा है, जिसमें स्टर्नम के क्षेत्र में फ्लैट और गहरी पसलियों के साथ, जो कोहनी की ऊंचाई तक उतरती है। नीचे की रेखा रीढ़ की हड्डी की तरह घुमावदार है।
  • वापस: एक मुरल आर्क बनाता है जो गुर्दे क्षेत्र तक भी कम तक पहुंचता है, जो काफी कमाना होता है।
  • पिछले सदस्य: वे सीधे हैं और वे पैर के बीच की तुलना में छाती की ऊंचाई पर अधिक अलग हो जाते हैं। कंधों वे फ्लैट और अवरोही हैं। के बारे में forearms और हथियार, मेटाकार्पल्स लंबे होते हैं और अंदर या बाहर विचलित किए बिना काफी कम होते हैं।
  • बाद के सदस्य: वे मांसपेशी हैं और आगे की तुलना में लंबे समय तक होने की सनसनी देते हैं। उनके पैर उनके पास मध्यम लंबाई है। उनके hocks वे मजबूत और काफी कम हैं, वे सीधे पक्षों के बिना विचलित किए बिना हैं।
  • pies: वे लंबे और अंडाकार होते हैं, तथाकथित खरगोश पैर, मोटी और कॉम्पैक्ट पैर पैड के साथ संपन्न होते हैं।
  • पूंछ: प्रत्यारोपित कम, यह आधार पर मोटी है लेकिन धीरे-धीरे संकुचित होता है क्योंकि यह टिप तक पहुंचता है। यह मामूली लंबा है और कुत्ता इसे नाजुक वक्र में ले जाता है, कभी पीछे नहीं।बेडिंगटन टेरियर किस्मों
  • बाल: यह घना, चिकनी और तंग है, लेकिन कठिन या मोटा नहीं है। यह विशेष रूप से चेहरे और सिर पर कर्ल करने की प्रवृत्ति है। यह नीले, यकृत या रेत में हो सकता है, कभी-कभी आग के धब्बे के साथ। यह त्वचा से जुड़ी इस नस्ल के सबसे विशिष्ट पहलुओं में से एक है, यह नरम है और विशेष रूप से खोपड़ी और चेहरे में घुमाव की प्रवृत्ति है।
  • रंग: आम तौर पर, बेडिंगटन टेरियर का रंग 3 किस्मों में मौजूद होता है: नीला रंग, काला रंग और रेत का रंग संभव आग रंग के धब्बे के साथ।
  • प्रस्ताव: बेडलिंगटन डर एक बहुत ही विशिष्ट आंदोलन के साथ आगे बढ़ता है, कुछ हद तक प्रभावित, हल्का और बहुत लचीला। आम तौर पर उसका चलना धीमा होता है, और जब यह तेजी से चला जाता है तो थोड़ा सा स्विंग पैदा करता है। यह बहुत तेज गति से घूमने में सक्षम है।
  • एफसीआई वर्गीकरण: एफसीआई सं। 9 ग्रुप 3 - टेरियर। धारा 1 - बड़े और मध्यम आकार की टेरियर।

Bedlington टेरियर के पिल्ला खरीदने से पहले

पिल्ला बेडलिंगटन टेरियर युक्तियाँ

अमेज़ॅन कुत्तों
यदि आप विचार कर रहे हैं एक बेडिंगटन टेरियर पिल्ला की गोद लेने या खरीद, कुछ पहलू हैं जो हमें लगता है कि दिलचस्प हैं कि आप एक सटीक निर्णय लेने में सक्षम होने के बारे में जानते हैं।

बहुत छोटे से वे हैं बेचैन और सक्रिय पिल्ले, मानसिक विमान और भौतिक विमान दोनों पर। यह एक प्रकार की दौड़ है जिसके लिए बहुत सारी गतिविधियां और व्यायाम की उच्च मात्रा में एक खुश, स्वस्थ और संतुलित पालतू होने की आवश्यकता होती है।

इसके बावजूद, यह एक मुश्किल दौड़ में नहीं है- चूंकि इसे लगभग किसी भी प्रकार के परिवार और जीवन में पूरी तरह से अनुकूलित किया जा सकता है। आप ग्रामीण इलाके में एक अपार्टमेंट, घर या खेत में रह सकते हैं।

बेशक, उन्हें अपनी मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करना होगा, जो हैं: रोज़ाना व्यायाम करने के लिए उनकी जरूरतों को पूरा करें और पिल्ला की अच्छी शिक्षा प्राप्त करने के लिए इसे एक समान, दृढ़ लेकिन संवेदनशील तरीके से व्यवहार करें।

दौड़ और इतिहास की उत्पत्ति

मूल और इतिहास कुत्ते बेडलिंगटन टेरियर स्रोत कुत्ते की इस नस्ल के पास नॉर्थम्बरलैंड के अंग्रेजी सीमा क्षेत्र में पाया जाता है स्कॉटलैंड, पहले इसे के रूप में जाना जाता था रोथबरी टेरियर.

ऐतिहासिक रूप से, दौड़ bloodhounds (ऊद का कुत्ता) और ग्रेहाउंड (साल की उम्र) के साथ पार टेरियर्स (Dandie Dinmont टेरियर) से ली गई है और मूल रूप खानों में शिकार कृन्तकों को समर्पित किया गया, लेकिन बाद में लोमड़ियों का शिकार करने के लिए उपयोग किया गया, रीछ और अन्य burrowing जानवरों। आजकल, यह मुख्य रूप से एक साथी कुत्ते के रूप में भी प्रयोग किया जाता है फॉक्स टेरियर.

क्योंकि मूल रूप से बीगल और greyhounds के कुछ प्रकार के साथ टेरियर्स के गुणों गठबंधन करने की कोशिश की Bedlington, सबसे "विशेष" टेरियर्स जातियों और रक्त योगदान की विविधता के रूप में विकास के लिए इस्तेमाल किया गया है।

इस प्रकार, उनके अनुवांशिक मानचित्र में डांडी डिनमोंट टेरियर, ओटरहाउंड या ओटर कुत्ते, और यहां तक ​​कि whippet दोनों दिखाई देते हैं। इस अनोखी नस्ल को पहले नाम के साथ जाना जाता था रोथबरी टेरियर, चूंकि उनका चयन उस जनसंख्या में शुरू हुआ था नॉर्थम्बरलैंड क्षेत्र, स्कॉटलैंड के साथ सीमा।

लेकिन 1825 में उन्हें खान के खानों में एक पालतू कुत्ते के रूप में लोकप्रिय होने के लिए अपने वर्तमान नाम से बुलाया जाने लगा Bedlington क्षेत्र, देश के दक्षिणपूर्व की तरफ थोड़ा और।

इस मूल उपयोग के अलावा, जाति शिकार लोमड़ियों, weasels और बेजर्स में एक बार पर प्रकाश डाला, और ठीक कौशल, कठोरता, गति और क्रूरता जिसमें से वह इन मामलों में दिखाया गया है, जो इस क्षेत्र में खनिक के कारण होता था वे पटरियों पर एक लड़ने वाले कुत्ते के रूप में उपयोग करना शुरू कर देंगे जो काम के बाद पब में सुधारित थे।

शिक्षा और प्रशिक्षण

Bedlington टेरियर को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेयदि आप सोच रहे हैं एक बेडलिंगटन टेरियर को शिक्षित करने के लिए कैसे, आपको पता होना चाहिए कि मानसिक और शारीरिक रूप से बेचैन और बहुत सक्रिय, एक ऐसी दौड़ है जिसके लिए बहुत सारी गतिविधियों की आवश्यकता होती है (जैसे एरेडेल टेरियर) और व्यायाम की बड़ी खुराक एक संतुलित पशु होने के लिए प्रोग्राम किया गया।

अपनी नसों में व्हीपेट ग्रेहाउंड का खून चलता है और जब वह मैदान के माध्यम से दौड़ते हुए देखा जाता है, तो उसकी तीव्र, लंबी और आसानी से बदलती दिशा के साथ वह उत्कृष्ट हो जाता है। हालांकि, इस अर्थ में, यह ढीला छोड़ना महत्वपूर्ण नहीं है अगर आपको आश्वासन नहीं है कि आप तुरंत कॉल में भाग लेंगे, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने दूर हैं।

अभ्यास के लिए यह मांग का अर्थ है कि यदि आपको तुरंत कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है, तो वे दिखाई देंगे व्यवहार में विकार: आप एक अवसादग्रस्तता राज्य के आलसी और एकांतप्रिय शो स्पष्ट संकेत प्राप्त कर सकते हैं या, इसके विपरीत पागलपन, छेद खुदाई रोक या उनकी शक्ति में सब कुछ नष्ट बिना भौंकने अपनी आवश्यकताओं गतिविधि में ही पूरा करने की कोशिश,।

बिस्तर टेरियर को शिक्षित करने के लिए कैसे

सभी के बावजूद, यह एक मुश्किल नस्ल नहीं माना जाता है- यह किसी भी प्रकार के जीवन और परिवार के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है, और शहर के लिए एक आदर्श कुत्ता हो सकता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप ग्रामीण इलाकों में कितना आनंद लेते हैं।




एकमात्र बुनियादी आवश्यकताएं, एक तरफ, उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए, दूसरी तरफ, उनके साथ हमेशा एक समान और दृढ़ विधि के बाद आगे बढ़ने का एक समान तरीका है। उसे शिक्षित करें, उसे प्रशिक्षित करें और इसे संभाल लें।

वास्तव में, यह नस्ल एक नौसिखिया मालिक के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है, बशर्ते वह उसका सामना करने के इच्छुक हो अधिक अनुभवी लोगों से सलाह या सहायता मांगने वाली शिक्षा उसे जिस मार्ग का पालन करना चाहिए उसे दिखाने के लिए, क्योंकि, हालांकि वह एक समस्याग्रस्त कुत्ता नहीं है, वह एक टेरियर होने से नहीं रोकता है, इसलिए, एक विशेष उपचार की आवश्यकता है।

महत्वपूर्ण बात यह है कि कुत्ते को अपने गुरु के हिस्से में कमजोरी के संकेत नहीं दिखते हैं, क्योंकि मूल रूप से आज्ञाकारी भी हैं, इन मामलों में अपने मालिक के अधिकार को चुनौती दे सकती है जिद्दी हो रहा है और अपनी इच्छा को लागू करने के प्रयास में अवज्ञाकारी।

बेडलिंगटन टेरियर को खिलााना

बेडिंगटन टेरियर क्या खाता है

के बारे में एक बेडलिंगटन टेरियर कैसे खिलाया जाए, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि इस कुत्ते के शारीरिक व्यायाम और गतिविधि की बड़ी मांग के कारण, इसकी भोजन यह अच्छी तरह से संतुलित होना चाहिए और इन आवश्यकताओं के अनुसार।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि कुत्ते के लिए खाना कि हम उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन और स्वस्थ वसा (जैसे ओमेगा 3 और 6) की आपूर्ति करते हैं। यह आपके कंकाल, मांसपेशियों और जोड़ों, साथ ही साथ आपके बालों की रक्षा करेगा।

नस्लों की बाकी की तरह, मोटापा यह इस प्रकार के पालतू जानवरों की सबसे गंभीर समस्याओं में से एक बन गया है। चूंकि आपका शरीर दैनिक आधार पर काम करने के लिए "डिज़ाइन" किया गया है। यदि आप एक आसन्न साथी जानवर बन जाते हैं, अत्यधिक भोजन के साथ, मोटापा जल्दी दिखाई देगा।

स्वास्थ्य और रोग

बेडिंगटन टेरियर नस्ल की बीमारियांआंकड़ों के मुताबिक, बेडिंगटन टेरियर है, सबसे लंबे कुत्ते नस्लों में से एक जो 15 साल से अधिक के नमूने ढूंढने के लिए आम हैं, लेकिन कुत्तों को दस्तावेज किया गया है जो 20 वर्ष से अधिक उम्र के हैं (आप देख सकते हैं एक कुत्ता कितना पुराना है)।

इसके अलावा, यह एक है बहुत स्वस्थ पशु. हालांकि, इसका मतलब यह नहीं है कि वहां है दौड़ की विशिष्ट बीमारियां, जिनमें से कुछ, इसके अलावा, काफी गंभीर हैं, जैसे कि cuprotoxicosis, जिगर की खाद्य प्रक्रिया को संसाधित करने की अक्षमता की विशेषता है, ताकि यह तब तक संग्रहीत हो जब तक यह नशा और गंभीर जिगर की विफलता का कारण बनता है।

अन्य स्थितियां, गंभीर या महत्वपूर्ण नहीं हैं, जो कि काफी घटनाओं के साथ बेडलिंगटन टेरियर में होती है घुटने का विस्थापन, पैर पैड पर एक सींग का टक्कर का विकास, और कुछ स्थितियों और त्वचा एलर्जी मामूली महत्व का।

स्वास्थ्य समस्याओं Bedlington टेरियर

लेकिन से रेस क्लब और दुनिया भर के संगठन इन सभी बीमारियों को खत्म करने के लिए लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं, जो इस खूबसूरत जानवर के जीवन की गुणवत्ता को कम करता है।

इन पैथोलॉजीज के अलावा, मौलिक चीज एक खुश और स्वस्थ प्रतिलिपि है, पर्याप्त अभ्यास प्रदान करना, संतुलित आहार देना और नियमित रूप से परामर्श के लिए नियमित रूप से जाकर अपनी सामान्य स्वास्थ्य स्थिति की निगरानी करना है। पशु चिकित्सक, जो सभी प्रोटोकॉल करने के प्रभारी होना चाहिए निवारक स्वास्थ्य, से टीकाकरण और deworming आवधिक तक नियमित मुंह, आंख, त्वचा और कान की जांच (देखें कुत्ते के कान कैसे साफ करें)।

कुछ नस्लों हैं कि इस नस्ल की मांग है, और कई संतुष्टिएं जो इसके मालिकों को लाती हैं, क्योंकि उनकी जीवन शक्ति, खुशी और स्नेह अतुलनीय हैं।

नस्ल के लिए विशिष्ट देखभाल

बिस्तर टेरियर की देखभाल कैसे करें

के बारे में एक बेडलिंगटन टेरियर की देखभाल कैसे करें, कहने के लिए कि यदि एक कुत्ते की दौड़ है जो अनिवार्य रूप से हमेशा इसके साथ कल्पना करता है पारंपरिक सौंदर्य व्यवस्थावह यह है इस कुत्ते के फायदों में से एक यह है कि, परिवर्तनों का अनुभव नहीं करके, कभी बाल न खोएं न ही यह खराब स्थिति में है, इसलिए इसे हर समय सौंदर्यपूर्ण रूप से परिपूर्ण रखा जा सकता है।

ब्रश

बेडलिंगटन टेरियर की व्यवस्था में, लगभग सभी कुत्तों के मामले में, पहला कदम उठाया जाना है ताकि इसे अच्छी तरह से ब्रश किया जा सके।

अमेज़ॅन कुत्तों
उन क्षेत्रों के लिए जहां बाल कम है, धातु कार्ड का उपयोग करने की सिफारिश की जाती है, लेकिन इसके बजाय, ब्रश और लंबे बालों के क्षेत्रों में एक कंघी का उपयोग करना बेहतर होता है, जहां आपको इसे सही मात्रा में छोड़ने की कोशिश करनी होती है।

हमेशा एक निश्चित डिग्री आर्द्रता के साथ ब्रश करना महत्वपूर्ण है, इसलिए सलाह दी जाती है कि मैटल पर थोड़ा पानी स्प्रे करें या एक विशिष्ट मॉइस्चराइजिंग उत्पाद लागू करें।

स्नान

बेडिंगटन टेरियर को कितनी बार स्नान करना चाहिए? आपको स्नान कैसे करना है? स्नान समय आप एक उपयुक्त शैम्पू के प्रकार और नमूना के बालों का रंग उपयोग करने के लिए है, और धोने के अच्छी तरह से किया जाना चाहिए, सुनिश्चित करें कि कोई साबुन बनाने की कोशिश कर, के रूप में यह एलर्जी बाद में या रूसी का कारण बन सकता है।

एक बार यह अच्छी तरह से धोया जाता है, हाथ से अतिरिक्त पानी हटाएं, सावधानी से बालों को कस लें, और फिर तौलिए लागू करें और इसे उसी तरह दबाएं। यदि आप टंगल्स और नॉट्स के गठन से बचना चाहते हैं तो यह सूखते समय बालों को हिलाएं नहीं।

समाप्त करने के लिए, ब्रश के साथ बालों को सही मात्रा में छोड़ने के दौरान, औसत तापमान पर एक अच्छा ड्रायर का उपयोग किया जाता है।

बालों की व्यवस्था

बेडिंगटन टेरियर बालों को कैसे कटौती करेंसबसे पहले, सही ब्लेड क्षेत्रों कि कम बाल दाढ़ी के साथ फंस गए हैं साथ स्लाइसर का उपयोग कर: चेहरे, कान (लेकिन बरकरार किनारे अंत में छोड़कर) और बाल कि बढ़ता है प्लांटर पैड के बीच।

पूंछ के लिए, पेट और गुदा क्षेत्र मशीन का भी उपयोग किया जाता है, लेकिन बालों को थोड़ा लंबा छोड़ देता है। इस मशीन का उपयोग करने का सही तरीका हमेशा अनाज के खिलाफ काम कर रहा है, इसे फिसलने से रोकने और अनैतिक अंक छोड़ने से रोकने के लिए।

के रूप में कुछ कुत्तों बहुत संवेदनशील त्वचा है में इन क्षेत्रों लगभग पूरी तरह से दाढ़ी इसे तुरंत गर्दन और कंधे क्षेत्र के पक्षों को काटने के बाद एक मॉइस्चराइजर लागू करने के लिए सिफारिश की है, कोहनी से ऊपर, वे एक चाकू के साथ काम कर रहे हैं ट्रिमिंग संख्या 7 से, और तब तक फंसे क्षेत्र के माध्यम से जारी रखें जब तक आप संख्या 5 में से किसी एक के साथ पसलियों के अंत तक नहीं पहुंच जाते।

अमेज़ॅन कुत्तों

इसके बाद, कैंची का काम शुरू हो गया है, शरीर के प्रत्येक हिस्से को उचित लंबाई और आकार के साथ प्राप्त करने की कोशिश कर रहा है। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि उन क्षेत्रों को न छोड़ें जहां आप एक बहुत ही तेज संक्रमण देखते हैं और किसी भी मामले में, आप किसी भी कूद या trasquilón अर्हता प्राप्त करने के लिए एक पुमिस पत्थर का उपयोग कर सकते हैं।

स्नैउट और खोपड़ी के ऊपरी भाग की व्यवस्था करते समय विशेष देखभाल करने की सलाह दी जाती है, जो कि वे क्षेत्र हैं जो बेडलिंगटन को भेड़ के बच्चे की विशिष्ट उपस्थिति देते हैं। लंबे बालों के इन क्षेत्रों को एक कंघी के साथ खोखला कर दिया जाता है और फिर कैंची के साथ काटा जाता है, पहले मूर्तिकला के साथ और फिर चिकनी लोगों के साथ, जो अधिक नाजुक होते हैं और असफलताओं को स्वीकार नहीं करते हैं।

अंतिम स्पर्श क्लासिक "बालियां" को आकार देना है। इससे पहले, शेविंग कान बनाए रखने के लिए पंख, जो अब कैंची से काट दिया जाता है के अंत के किनारे सावधान रहा होगा, त्रिकोणीय आकार के साथ एक चिकनी ढलान हो जाता है।

कानों की स्थिति की निगरानी करना और कान की नहर को अपनी उंगलियों (रबड़ थंबल्स से संरक्षित) के साथ फिसलने और सूखने वाले उत्पाद का उपयोग करके किसी भी अतिरिक्त बाल के अच्छी तरह से साफ करना भी महत्वपूर्ण है।

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा कुत्ते बेडलिंगटन टेरियर आपको यह पसंद आया यदि आप अन्य प्रकार के कुत्तों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी में जाने की सलाह देते हैं कुत्ते नस्लों. और यदि आप स्वास्थ्य, पोषण, व्यवहार और बहुत कुछ पर युक्तियों और उत्तरों तक पहुंच बनाना चाहते हैं ... श्रेणी के लिए जाएं कुत्तों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ऑस्ट्रेलियाई टेरियर, एक बहुत ही स्वतंत्र छोटा कुत्ताऑस्ट्रेलियाई टेरियर, एक बहुत ही स्वतंत्र छोटा कुत्ता
लघु बैल टेरियर का चरित्रलघु बैल टेरियर का चरित्र
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर का विवरणपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर का विवरण
केरी ब्लू टेरियरकेरी ब्लू टेरियर
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियरपश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर या सफेद टेरियर
नस्ल: सीमा टेरियरनस्ल: सीमा टेरियर
नस्ल बेडिंगटन टेरियरनस्ल बेडिंगटन टेरियर
कुत्ते नस्लों | बेडिंगटन टेरियरकुत्ते नस्लों | बेडिंगटन टेरियर
ग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियरग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियर
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
» » बेडलिंगटन टेरियर
© 2021 taktomguru.com