taktomguru.com

कुत्ते के साथ क्लिकर के उपयोग में नुकसान




इसकी महान स्वीकृति के बावजूद, माउस के क्लिक पर सीखने के बारे में सबकुछ सकारात्मक नहीं है। प्रकृति द्वारा एक बेचैन और चिंतित पिल्ला ध्वनि और उसके बाद के इनाम से पहले अत्यधिक तरीके से उत्तेजित किया जा सकता है। गोंजालेज का वर्णन करता है, "ऐसा होता है कि, नसों की वजह से, बच्चा सीखा व्यवहार खो सकता है," इन मामलों में मैन्युअल कॉन्ट्रैक्शन को अपनी आवाज से बदलना पसंद करता है।
अनुभव की कमी, या ट्रेनर का समर्थन नहीं, विफलता का एक और कारण है। "क्लिकर के साथ समस्या यह है कि इसका उपयोग सरल लगता है, जो बताता है कि यह इतना आम क्यों है, लेकिन किसी भी उपकरण की तरह, यदि आप नहीं जानते कि इसका उपयोग कैसे किया जाए, तो इसका नकारात्मक परिणाम हो सकते हैं," एंटोन चेतावनी देते हैं। शिक्षकों का कहना है कि क्लासिक त्रुटियों में से एक पालतू जानवर को "नकारात्मक भावनाओं या क्रोध" को प्रसारित करना है, जो सीखने में बाधा डालता है।
अन्य मामलों में, कुत्ते को हमारे द्वारा प्रदान किए जाने वाले पुरस्कार के लिए आकर्षित नहीं किया जा सकता है और हमें एक और प्रेरणा मिलनी चाहिए। "यह एक गेंद या अन्य व्यवहार हो सकता है जिसे कुत्ता पसंद करता है" और वह, जिसे एक बार पता चला, "कुत्ते के साथ काम करने के लिए प्रयोग किया जाएगा"।
इसके अलावा, माउस के क्लिक पर आप किसी जानवर से कुछ नहीं प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि कुत्ते के शिक्षक जूली पेंडर्स इस डिवाइस के साथ प्रशिक्षण के "बहुत पक्ष में" पहचानते हैं, लेकिन वह यह भी स्वीकार करती है कि उसके पास कुछ "सीमाएं" हैं। "यह शिकार कुत्तों को प्रशिक्षित करने या आक्रामक व्यवहार को खत्म करने के लिए काम नहीं करता है," वे कहते हैं। पेंडर्स के लिए, कुंजी उस आकर्षण में है जो कुत्ते के व्यवहार को प्राप्त करने या सही करने के उद्देश्य से होती है। "अगर हम जिस व्यवहार को बदलने का इरादा रखते हैं, वह भोजन और क्लिक के इनाम से अधिक है, तो ऐसा करने के लिए कुछ भी नहीं होगा," उन्होंने निष्कर्ष निकाला।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते प्रशिक्षण में क्लिकर क्या है?कुत्ते प्रशिक्षण में क्लिकर क्या है?
कुत्ते प्रशिक्षण की कुछ गलतियोंकुत्ते प्रशिक्षण की कुछ गलतियों
अपने कुत्ते के लिए एक इनाम के रूप में खानाअपने कुत्ते के लिए एक इनाम के रूप में खाना
क्लिकर का उपयोग कर प्रशिक्षण कुत्तों पर मूल बातेंक्लिकर का उपयोग कर प्रशिक्षण कुत्तों पर मूल बातें
जब हम अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करते हैं तो हममें से 98% सबसे बड़ी गलतियां करते हैंजब हम अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करते हैं तो हममें से 98% सबसे बड़ी गलतियां करते हैं
क्लिकर के साथ प्रशिक्षणक्लिकर के साथ प्रशिक्षण
क्लिकर के साथ प्रशिक्षणक्लिकर के साथ प्रशिक्षण
कुत्ते प्रशिक्षण तकनीकेंकुत्ते प्रशिक्षण तकनीकें
बुनियादी प्रशिक्षण युक्तियाँबुनियादी प्रशिक्षण युक्तियाँ
कंडीशनर प्रबलककंडीशनर प्रबलक
» » कुत्ते के साथ क्लिकर के उपयोग में नुकसान
© 2021 taktomguru.com