taktomguru.com

सफेद Alsatian कुत्ते का इतिहास

image40जर्मन शेफर्ड, यूरोप में अल्साटियन के रूप में जाने जाते हैं, दुनिया के सबसे लोकप्रिय और पहचानने योग्य कुत्तों में से हैं। यहां तक ​​कि जो लोग कुत्ते के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं, वे इन काले और भूरे कुत्ते को पहचानते हैं। इसके बावजूद, दौड़ का एक सफेद संस्करण भी है, जिसे अमेरिकी केनेल क्लब द्वारा प्रदर्शनियों के लिए मान्यता प्राप्त नहीं है।

व्हाइट Alsatians. रंग के अलावा, एक मानक जर्मन शेफर्ड या अल्साटियन और एक व्हाइट शेफर्ड के बीच कोई अंतर नहीं है। व्हाइट जर्मन शेफर्ड जिनके माता-पिता या तो अमेरिकी या कनाडाई केनेल क्लब में पंजीकृत हैं, भी पंजीकृत हो सकते हैं, लेकिन एकेसी उन्हें अपने रंग के लिए अयोग्य घोषित करता है और सीकेसी उन्हें कम वांछनीय बनाता है। इसका मतलब है कि वे एकेसी संरचना वर्गों में प्रदर्शित नहीं होते हैं। हालांकि, वे किसी भी एकेसी या सीकेसी प्रदर्शन कार्यक्रम में प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।

शुरू. व्हाइट जर्मन शेफर्ड डॉग क्लब ऑफ अमेरिका के अनुसार, सफेद नस्ल के मूल रंगों में से एक था। वे दावा करते हैं कि नस्ल के संस्थापक, कप्तान मैक्स वॉन स्टेफानित्ज़ के पास कई सफेद चरवाहों थे और नस्ल के एक महत्वपूर्ण तत्व के रूप में रंग माना जाता था। उन्नीसवीं शताब्दी के दौरान, वॉन स्टेफनिट्ज़ ने जर्मनी के काम के चरवाहों को देखा जो चराई लेकिन अलग-अलग आकार, प्रोटोटाइप और रंग के समान थे। उनका लक्ष्य एक स्मार्ट और ठोस कुत्ता बनाना था जो पादरी और साथी के रूप में काम कर सकता था।




1 9 00 से 1 9 30 तक। Alsatian कुत्ता जल्दी से एक लोकप्रिय काम करने वाला कुत्ता बन गया। पहला जर्मन शेफर्ड संयुक्त राज्य अमेरिका में 1 9 12 में पहुंचे और 1 9 17 में एकेसी ने व्हाइट जर्मन शेफर्ड पंजीकृत किए। एक जर्मन शेफर्ड, रिन टिन टिन, एक अंतरराष्ट्रीय फिल्म स्टार बन गया, लेकिन 1 9 30 के दशक में नाज़ीवाद जर्मनी आया। नाज़ियों के नस्लीय सिद्धांतों ने कुत्तों तक विस्तार किया, सफेद अल्साटियन को कम की तरह देखा और उन्होंने प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए उन्हें प्रतिबंधित कर दिया।

बाद के वर्षों में। द्वितीय विश्व युद्ध में नाज़ीवाद को पराजित करने के बाद भी, जर्मन श्वेत अलसैटियन के बारे में कुछ गलत धारणाएं जारी रहीं। व्हाइट जर्मन शेफर्ड डॉग क्लब इंटरनेशनल का कहना है कि, 1 9 60 के दशक में, अवशिष्ट सफेद कोट जीन कुछ कुत्तों में आनुवंशिक समस्याओं से गलती से संबंधित थी, जिससे जर्मनी के सफेद अल्साटियन को बाहर निकालने के प्रयास को प्रभावित किया गया था। 1 9 68 में, एकेसी ने अपने नियमों को रेस का अनुमान लगाया और रंग को सफेद रंग में एक गलती के रूप में बदल दिया जो इसे अयोग्य घोषित करता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
इसका मतलब क्या है कि कुत्ते को एकेसी द्वारा प्रमाणित किया जाता है?इसका मतलब क्या है कि कुत्ते को एकेसी द्वारा प्रमाणित किया जाता है?
जर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करेंजर्मन चरवाहों के बचाव संगठनों के साथ संवाद कैसे करें
जर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्रजर्मन चरवाहा नस्ल का चरित्र
छोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेदछोटे बाल वाले जर्मन चरवाहों और लंबे बाल वाले जर्मन चरवाहों के बीच मतभेद
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस और जर्मन शेफर्ड के बीच मतभेद?बेल्जियम शेफर्ड मालिंस और जर्मन शेफर्ड के बीच मतभेद?
सफेद स्विस शेफर्ड। मैं जनसांख्यिकीय प्रतियोगितासफेद स्विस शेफर्ड। मैं जनसांख्यिकीय प्रतियोगिता
जर्मन शेफर्ड मैं मोनोग्राफजर्मन शेफर्ड मैं मोनोग्राफ
सफेद या स्विस जर्मन चरवाहा कैसा हैसफेद या स्विस जर्मन चरवाहा कैसा है
जर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठजर्मन शेफर्ड और लैब्राडोर के लिए कस्टम भोजन की 10 वीं वर्षगांठ
स्विस सफेद चरवाहे। आईआई मोनोग्राफिक प्रतियोगिता और 2008 केपब्स चैंपियनशिपस्विस सफेद चरवाहे। आईआई मोनोग्राफिक प्रतियोगिता और 2008 केपब्स चैंपियनशिप
» » सफेद Alsatian कुत्ते का इतिहास
© 2021 taktomguru.com