taktomguru.com

कुत्ते प्रशिक्षण की कुछ गलतियों

अगर आपने फैसला किया है अपने कुत्ते को शिक्षित करें आपको कुछ जानना होगा कुत्ते प्रशिक्षण त्रुटियों कि हम प्रतिबद्ध कर सकते हैं और जो उनकी शिक्षा को उल्टा कर सकता है। एक कुत्ते को प्रशिक्षित करें यदि हम पेशेवर नहीं हैं तो यह आसान नहीं है।

कुत्ते प्रशिक्षण यह बहुत निराशाजनक हो सकता है क्योंकि यह आमतौर पर एक लंबी प्रक्रिया है और आपके पूरे जीवन में रहता है। समय, चुनौतियों और धैर्य, यदि आप अपने कुत्ते को अच्छी तरह से प्रशिक्षित करना चाहते हैं, तो आपको पूरी तरह से शामिल होना चाहिए।

कुत्ते प्रशिक्षण त्रुटियों

अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे

कुत्ते प्रशिक्षण की कुछ गलतियों

इनाम की बजाय सजा का उपयोग करना कम से कम प्रभावी तरीकों में से एक है। कुत्ते को सकारात्मक रूप से मजबूत किया जाना चाहिए और नकारात्मक नहीं होना चाहिए क्योंकि यह जानवर से हिंसक प्रतिक्रिया उत्पन्न कर सकता है। इनाम के साथ सकारात्मक व्यवहार को मजबूत करना, सबसे अच्छा विकल्प है और सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले तरीकों में से एक है सकारात्मक प्रशिक्षण

में एक और गलती कुत्तों के लिए प्रशिक्षण, इसलिए, हिंसा का उपयोग है। जब कुत्ते के साथ बल का उपयोग किया जाता है, तो यह डरता है और खुद का बचाव करता है।




दिशानिर्देश देना जो बहुत जटिल हैं, में एक आम गलती है कुत्ते प्रशिक्षण. आपको थोड़ा कम जाना है, पहले उसे बैठने के लिए सिखाया जाता है, फिर झूठ बोलने के लिए और आखिरकार घूमने या उठने के लिए। बहुत सी चीजों से पूछना और उन्हें जटिल बनाना आपको आपकी शिक्षा में असफल कर देगा।

धैर्य की कमी नकारात्मक होने पर नकारात्मक होती है एक कुत्ते को प्रशिक्षित करें. प्रत्येक सीखने की प्रक्रिया में समय और धैर्य की आवश्यकता होती है, इसलिए दिन के बाद छोटे लक्ष्यों को न छोड़ें और पूरा न करें।

निराशा की त्रुटियों में से एक है कुत्ते प्रशिक्षण आपको क्या टालना चाहिए यदि आप निराश हो जाते हैं और कोशिश करना बंद कर देते हैं, तो आप अब तक सभी काम कर लेंगे, वैक्यूम में खो जाएंगे।

कुत्ते प्रशिक्षण यह एक खेल नहीं है, इसलिए आपको निरंतर होना चाहिए और कुत्ते प्रशिक्षण गलतियों से बचें जो उनकी शिक्षा के लिए नकारात्मक हो सकता है।

यदि आप देखते हैं कि प्रक्रिया में प्रगति नहीं होती है बुनियादी प्रशिक्षण सबसे अच्छा विकल्प एक के लिए देखना है कुत्ते प्रशिक्षण केंद्र वे कहाँ जानेंगे एक पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे या एक वयस्क कुत्ता और वह द्वारा कुत्ते प्रशिक्षण तकनीकें आपको वह परिणाम मिलेंगे जो आप खोज रहे हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों का प्रशिक्षणकुत्तों का प्रशिक्षण
जानवर के साथ सकारात्मक शिक्षा का महत्वजानवर के साथ सकारात्मक शिक्षा का महत्व
कुत्ते आज्ञाकारी कैसे बनाते हैंकुत्ते आज्ञाकारी कैसे बनाते हैं
शिक्षा और प्रशिक्षणशिक्षा और प्रशिक्षण
मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?मेरे बेल्जियम पादरी को प्रशिक्षण और प्रशिक्षण कब शुरू करना है?
सकारात्मक प्रशिक्षणसकारात्मक प्रशिक्षण
एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?एक कुत्ते को शिक्षित या प्रशिक्षित करें?
कॉल पर जाने का आदेश: आपके कुत्ते के लिए एक मौलिक आदेशकॉल पर जाने का आदेश: आपके कुत्ते के लिए एक मौलिक आदेश
शिक्षा और प्रशिक्षण पर व्यावसायिक सम्मेलनशिक्षा और प्रशिक्षण पर व्यावसायिक सम्मेलन
अपने कुत्ते के लिए सकारात्मक सुदृढ़ीकरण: क्या करना है और क्या नहींअपने कुत्ते के लिए सकारात्मक सुदृढ़ीकरण: क्या करना है और क्या नहीं
» » कुत्ते प्रशिक्षण की कुछ गलतियों
© 2021 taktomguru.com