taktomguru.com

अमेरिकी पिट बैल टेरियर

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
अमेरिकन पिट बुल टेरियर
अमेरिकन पिट बुल टेरियर, अमेरिकी और ब्रिटिश दोनों प्रजनकों के प्रयास से पैदा हुआ है, जो कि सभी इलाके में काम करने वाले कुत्ते को खोजने के लिए काम करता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि हालात कितनी मुश्किल हैं। इस प्रकार एक परिपूर्ण काम करने वाले कुत्ते का जन्म हुआ जिसने मानवता के लाभ के लिए सभी प्रकार के कार्यों को विकसित किया है।

अनुशंसित किताबें:
पीआईटी बुल टेरियर
पीआईटी बुल

हमारे स्टोर पर जाएं!
अमेरिकन पिट बुल टेरियर (एपीबीटी) की उत्पत्ति के बारे में विभिन्न सिद्धांत हैं।
अमेरिकी पिट बुल टेरियर (एपीबीटी) कैनिन रेस की उत्पत्ति को जन्म देने वाला पैटर्न स्पैनिश एलानो गायब हो जाने वाली स्पैनिश दौड़ पर आधारित था।

यह सिद्धांत दो समांतर मार्गों और विभिन्न देशों में निर्देशित है:
पहले रास्ता है कि APBT उठता के लिए शुरू किया 500 साल पहले, जब स्पेनिश विजेताओं, अमेरिका के उपनिवेश की स्थापना के दौरान, कई स्पेनिश Alanos उनकी नावों पर नेतृत्व इतना है कि वे में अपना रास्ता लड़ने का कार्य को सुविधाजनक बनाने थे उल्लिखित किया गया 1є- अमेरिका के स्वदेशी मूल निवासी के साथ।
वर्षों के दौरान और पहले से ही अमेरिकी भूमि में अपने एलानोस के साथ उपनिवेशवादियों को बसने के लिए, ये वहां मजबूत कुत्तों के साथ पार हो गए थे और परिभाषित दौड़ के बिना। उन पार एक नई नस्ल का कुत्ता उल्लिखित किया गया है, जो हम आज अमेरिकी पिट बुल टेरियर फोन है, हालांकि समय में, ज़ाहिर है, फेनोटाइप और दौड़ आज क्या है की जीनोटाइप को परिभाषित करने के लिए पर्याप्त अभाव है। समय के साथ, यह नया कुत्ता नस्ल हमारे शक्तिशाली एलानोस के गुणों और गुणों में आगे बढ़ने आया।
2є- एपीबीटी को जन्म देने वाली दूसरी समांतर सड़क ग्रेट ब्रिटेन में हुई। बहुत प्रशंसा कि 400 वर्ष पहले हमारे स्पेनिश Alanos से महसूस ब्रिटिश dogmen, जीवन शक्ति, साहस, वीरता, जाति और शक्ति अलग काम करता है और शिकार करता है में प्रदर्शन किया, जहां वे इस्तेमाल किया गया को देखते हुए, वे अपने देश के लिए एक महान में आयात करने के लिए आया था उनमें से राशि। वे यूनाइटेड किंगडम के विभिन्न हिस्सों में बस गए और बदले में, बिना किसी परिभाषित दौड़ के उस देश के देशी शिकार कुत्ते के साथ पार हो गए। एपीबीटी की उत्पत्ति उन क्रॉस में भी उल्लिखित थी, लेकिन फेनोटाइप के संबंध में पहले पथ में और आज भी जीनोटाइप के लिए एक निश्चित तरीके से। कुत्ते की इस नई नस्ल को ओल्ड इंग्लिश बुलडॉग कहा जाता था, जिसका वर्तमान अंग्रेजी बुलडॉग से कोई लेना देना नहीं है।



अमेरिकी पिट बुल टेरियर का आधिकारिक नाम अमेरिकी श्री सी जे बेनेट द्वारा 18 9 8 में दौड़ में दिया गया था। वह उसी वर्ष आधिकारिक निकाय यूनाइटेड केनेल क्लब (UKC) कि पंजीकृत अमेरिकी पिट बुल उन्हें अपने परिवार के पेड़ के साथ वंशावली देने, जिससे purebreds के लिए एक यादगार काम प्रदर्शन और बहुत अधिक बार रखकर जहाँ तक स्थापित किया गया था zootechnical कठोरता उस समय को संदर्भित करता है।
वर्ष 18 9 8 से पहले, एपीबीटी को विभिन्न नामों से बुलाया गया था, जिस देश में यह स्थित था। ब्रिटेन में पहले से ही ऊपर उल्लेख किया है के रूप में, वह पुरानी अंग्रेज़ी बुलडॉग, बुल और टेरियर या गड्ढे कुत्ता, और अमेरिका में अलग अलग तरीकों, आधा और आधा, यांकी टेरियर, गड्ढे टेरियर, या बस बुलडॉग में बुलाया गया था।
अमेरिका और ग्रेट ब्रिटेन दोनों में एपीबीटी का निर्माण, सभी इलाके के काम कुत्ते के पूर्वजों के कुत्तों की खोज के कारण था, जो कि किसी भी प्रकार के काम को विकसित करने के लिए पूरी तरह अनुकूल था, चाहे कितना मुश्किल हो जो इसे विकसित करने की परिस्थितियां थीं और पारंपरिक कुत्ते व्यायाम नहीं कर सके।
कई ब्रिटिश आप्रवासियों ब्रिटेन से विशेष रूप से आयरलैंड, जहां वह पहले दो समानांतर पटरियों है कि लगभग 200 साल पहले APBT को जन्म दिया है से मुलाकात की और एक में पिघल से, अपने ब्रिटिश APBT साथ 1700 के दशक में संयुक्त राज्य अमेरिका चले अकेले, इस तरह, दौड़ को बनने के बिंदु पर अपने फेनोटाइप और जीनोटाइप को समेकित करें जिसे हम आज जानते हैं।
1800 के दशक के बाद से, वहाँ कई ब्रिटिश प्रजनक जो अपने कुत्तों के साथ अमेरिका के लिए चले गए उदाहरण के लिए के नाम का सबूत है, Delihant, किसान, कोन Feeley, अर्ल ट्यूडर और जो कोर्विनो। आयरलैंड से, डब्ल्यूएस संयुक्त राज्य अमेरिका में पहुंचे। सेम्स, जॉन पीएच। कोल्बी, जिम कॉर्कोरन, विलियम जे। लाइटनर, जॉनी मैकडॉनल्ड्स (गैस हाउस), जॉन नूनन और कई अन्य। उल्लिखित प्रजनकों के कुत्ते एपीबीटी ग्रेट ब्रिटेन में पैदा हुए थे और वे आज के स्टाफ़र्डशायर बुल टेरियर के पहले से ही पूर्वजों हैं। लोकप्रिय ब्रीडर चार्ल्स लॉयड, चले गए लगभग 1880, इंग्लैंड से APBT "Lloydґs पायलट" करने के लिए अमेरिका के लिए, "Lloydґs धान" और "Burkeґs Rafferty" बहुत अच्छी तरह से जाना जाता है। ये कुत्ते अपने समय के सुपरक्लास और एपीबीटी के साथ अपने अलग क्रियांजा में अमेरिकी प्रशंसकों द्वारा अनुसरण किए जाने वाले पैटर्न थे।
नस्ल का नया नाम भी ब्रिटेन में APBT अमेरिकी kennels जो, रह रहे थे अंग्रेजी के लिए पिट बुल टेरियर kennels के रूप में समय बीतने के साथ, स्पष्ट रूप से अमेरिकी बिना द्वारा लागू किया गया था। अमेरिकी कुत्तों के साथ फनोटाइप और जीनोटाइप की उनकी महान समानता के कारण इन कुत्तों को उसी दौड़ के रूप में माना जाता था क्योंकि वे अमेरिका में आने लगे थे। यह समानता प्रमुख आनुवांशिक योगदान के कारण थी कि एलान पहले से वर्णित दो समांतर तरीकों से कुत्ते की इस नई नस्ल को बनाते समय प्रसारित किया गया था।
तार्किक रूप से, ग्रेट ब्रिटेन में स्थित होने के कारण, उन्हें उस समय एपीबीटी नहीं कहा गया था, उन्हें अभी भी बुल्स और टेरियर, ओल्ड इंग्लिश बुलडॉग या पिट डॉग जैसे अन्य नामों से बुलाया गया था। जब मैं ब्रिटिश कुत्तों को एपीबीटी के नाम से संदर्भित करता हूं, तो यह पाठकों को समझ को सुविधाजनक बनाना है और आखिरकार, यह वही कुत्ते थे लेकिन विभिन्न नामों के साथ।
उसके बाद, 1909 में, वह अमेरिकी कुत्ता ब्रीडर्स एसोसिएशन (ADBA) और, उनके अच्छे काम के लिए प्रामाणिक और शुद्ध APBT की निरंतरता में मूल APBT एक कण संरक्षण, झुकेंगे नहीं होने में स्थापित किया गया है, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एपीबीटी की "मदर कैनिन" प्राप्त हुई और प्रशंसकों ने इसकी पहचान की और इसकी सराहना की।
अमेरिकी पिट बुल टेरियर सामान्य रूप से, चंचल, महान और संवेदनशील है। वह बहुत बुद्धिमान है और इसके किसी भी पहलू या खेल में काम करने की कई इच्छाएं हैं। वह अपने मालिक को सब कुछ में खुश करना चाहता है, उसके पास बच्चों के साथ बातचीत करने के लिए सहिष्णुता के असाधारण स्तर हैं, जिन्हें वह पसंद करता है। यह सब एक साथ है कि यह एक छोटा कुत्ता नस्ल है, छोटे बाल के साथ और जो डोलोल नहीं करता है, यह किसी भी घर का आदर्श पालतू बनाता है, हालांकि यह छोटा हो सकता है।
उन्होंने यह भी अपनी कठोरता, उनके जीवन और व्यायाम करने के लिए अपने अद्भुत स्वभाव भर अपने शानदार स्वास्थ्य की विशेषता है, इसलिए वे वस्तुतः अटूट हैं जब व्यायाम और आम तौर पर उनके मालिक उन्हें पहले थक मिल जाएगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पिट बैल टेरियर नस्ल के पिल्लों के प्रजनकोंपिट बैल टेरियर नस्ल के पिल्लों के प्रजनकों
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
एक अमेरिकी पिट बुल टेरियर पिल्ला कहाँ खरीदें - गोद लेने के लिएएक अमेरिकी पिट बुल टेरियर पिल्ला कहाँ खरीदें - गोद लेने के लिए
अमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड-टेरियर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखाअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। मैंने राष्ट्रीय मोनोग्राफ देखा
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?
• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी• अमेरिकी स्टाफफोर्डशायर टेरियर। Viii राष्ट्रीय मोनोग्राफिक प्रदर्शनी
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियरअमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर
अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। आईएक्स राष्ट्रीय मोनोग्राफ छत 2012अमेरिकी स्टाफफोर्ड टेरियर। आईएक्स राष्ट्रीय मोनोग्राफ छत 2012
» » अमेरिकी पिट बैल टेरियर
© 2021 taktomguru.com