taktomguru.com

पुराना कुत्ता जब हम जानते हैं कि मेरा कुत्ता बूढ़ा है?

पुराना कुत्ता? हम कब जानते हैं कि मेरा कुत्ता बूढ़ा है?

पाठ: नाचो सिएरा। कैनिन एफपी स्कूल के निदेशक।

शारीरिक रूप से, एक कुत्ते को लगभग आठ साल की आयु से बूढ़ा आदमी माना जाता है। यह अनुमान लगाया जाता है कि उस उम्र के बाद 75% कुत्तों को इस सिंड्रोम से पीड़ित होना शुरू होता है और तथाकथित मुक्त कणों द्वारा उत्पादित ऑक्सीडेटिव गिरावट से शारीरिक रूप से विशेषता होती है।

बुजुर्ग कुत्ते, सभी पुराने स्तनधारियों की तरह, मस्तिष्क में गिरावट के संकेत दिखाते हैं, जो मानव मस्तिष्क के डिमेंशिया के समान हैं, जो उनके विभिन्न मस्तिष्क क्षमताओं के स्पष्ट बाधा के साथ हैं।

ऐसे कुछ लेखक हैं जिन्होंने कुत्ते मनोविज्ञान में कुछ हद तक मानवीय नाम देखने के मेरे तरीके के लिए बुजुर्ग कुत्ते में "संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम" नाम का उपयोग किया है।

सबसे आम लक्षण हैं:
- Desorientaciуn
- पर्यावरण और उसके मालिक के साथ बातचीत में कमी
- विचलित जागरूकता के साथ सपने में बदलाव
- अधिग्रहित आदतों का नुकसान
- मैनिक-प्रकार बाध्यकारी छाल की उपस्थिति
- चरित्र परिवर्तन
- पागल व्यवहार की उपस्थिति
उसे अपने जीवन को एक और युवा कुत्ते के साथ साझा करें। क्या वह आपको बेहतर महसूस करने में मदद करेगा?
पुराने कुत्ते को एक नया साथी देने की सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि इससे ज्यादातर मामलों में असुविधा, असुरक्षा और पिछले वर्षों में जीवन कठिन हो जाएगा। एक साथी को शामिल करने का विचार ताकि वह अकेला न हो, पूरी तरह मानवकृत है, क्योंकि पुराने कुत्तों को हमेशा के रूप में और शांति की एक बड़ी खुराक के साथ अपने जीवन को जारी रखना चाहते हैं। पर्यावरण के किसी भी संशोधन का मतलब मालदीकरण की स्थिति होगी।
हमें आराम के अपने लंबे क्षणों का सम्मान करना चाहिए, लेकिन सवारी को कम किए बिना, क्योंकि प्रेरित दौड़ जानवर के स्वास्थ्य की स्थिति पर निर्भर करेगी और किसी भी मामले में कहा गया है कि दौड़ समय में कम हो जाएगी और अत्यधिक गर्मी के घंटों में नहीं होगा।
हम अपने स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए क्या कर सकते हैं?
जाहिर है जब हम न्यूरोनल बिगड़ने की समस्या का सामना करते हैं तो हम थोड़ा कम कर सकते हैं, बस अपने भोजन का ख्याल रखें और व्यवस्थित और आराम से जीवन दें। सबसे ऊपर, यह महत्वपूर्ण है कि आप हर दिन पर्याप्त स्थानांतरित करें ताकि आपकी मांसपेशियों और अंगों में कमी न हो, लेकिन अपनी इच्छा से परे व्यायाम को प्रेरित न करें।

alimentaciуn एल carnitine के रूप में सेलेनियम और मैग्नीशियम aminoбcidos तरह aportaciуn खनिज fortalecerб, ओमेगा -3 फैटी бcidos attenuators MAO (मोनो कहा जाता न्यूरोट्रांसमीटर MAOI)।




एक आवधिक जांच के साथ पशुचिकित्सा की यात्रा हमें बताएगी कि हम आपको बेहतर उम्र में मदद करने के लिए कौन सी दवा प्रदान कर सकते हैं।

क्या पुराने कुत्ते अपनी बचपन की आदतों पर लौटते हैं?
जाहिर है कि पुराने कुत्ते शारीरिक प्रकार में गिरावट दिखाते हैं और इस गिरावट में कुछ ऐसे क्रियाओं के विकास की आवश्यकता होती है जो उनके पास पिल्ले थे लेकिन विभिन्न कारणों से। उदाहरण के लिए, प्रतिधारण की कमी, मूत्र संबंधी अपघटन की समस्याओं के परिणामस्वरूप घर में आवश्यकताएं बनाने के लिए ...

व्यवहार के दृष्टिकोण से, मैनिक-प्रकार के व्यवहार जैसे कि बाध्यकारी भौंकने, घर के एक हिस्से में पेशाब के व्यवहार, धारणा में बदलाव आदि के रूप में कई मामलों के प्रकटन हैं।

व्यवहार एक बुजुर्ग कुत्ते में संशोधित किया जा सकता है?
Hбbito शक्ति, atenciуn, concentraciуn और motivaciуn, अपनी स्मृति क्षमता और serбn एक पुराने कुत्ता है कि एक व्यवहार समस्या का समाधान कर सकते हैं limitarбn संकेतक asociaciуn के राज्य के रूप asн में गिरावट का स्तर।

यही है, आदत की शक्ति उस समय को चिह्नित करेगी जब जानवर इस तरह के अनुचित व्यवहार करता है। ध्यान, एकाग्रता और प्रेरणा से नई आदतों को हासिल करने में सक्षम होने की उपलब्धता और खुशी का संकेत मिलेगा, साथ ही साथ एसोसिएशन और मेमोरी की क्षमता की स्थिति सीखने में मदद करेगी।

मैं 8, 9 और 10 साल के कुत्ते को सही स्वास्थ्य में जानता हूं और कम से कम गिरावट के संकेतक और नमूने भी बताता हूं कि उसी उम्र के साथ उम्र बढ़ने की उच्च डिग्री दिखाई दे रही थी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पुराना कुत्ता विचलित है, क्या आपके पास अल्जाइमर कुत्ते है?पुराना कुत्ता विचलित है, क्या आपके पास अल्जाइमर कुत्ते है?
एक पुराने कुत्ते को अपनाना: दस अच्छे कारणएक पुराने कुत्ते को अपनाना: दस अच्छे कारण
घर पर एक पुराने कुत्ते की देखभाल, यह कैसे करें?घर पर एक पुराने कुत्ते की देखभाल, यह कैसे करें?
कुत्ते में अल्जाइमर हैकुत्ते में अल्जाइमर है
कुत्ते, कोर्टिसोल रोग में कुंडिंग सिंड्रोमकुत्ते, कोर्टिसोल रोग में कुंडिंग सिंड्रोम
क्या कुत्तों का सपना है?क्या कुत्तों का सपना है?
क्या कुत्तों में सो रहा है?क्या कुत्तों में सो रहा है?
एसडीडी पुराने कुत्ते सिंड्रोमएसडीडी पुराने कुत्ते सिंड्रोम
बुजुर्गों द्वारा कुत्तों को गोद लेनाबुजुर्गों द्वारा कुत्तों को गोद लेना
वे चिली में प्रकट होते हैं कि कुत्ते अल्जाइमर के पीड़ित हैंवे चिली में प्रकट होते हैं कि कुत्ते अल्जाइमर के पीड़ित हैं
» » पुराना कुत्ता जब हम जानते हैं कि मेरा कुत्ता बूढ़ा है?
© 2021 taktomguru.com