taktomguru.com

फर्श पर झूठ बोलने से पहले कुत्ते क्यों घूमते हैं?

फर्श पर झूठ बोलने से पहले कुत्ते क्यों घूमते हैं

फर्श पर झूठ बोलने से पहले कुत्ते क्यों घूमते हैं

हमारे बीच कौन सा नींद या आराम करने से पहले कुत्तों को हर दिन देता है? लेकिन वे ऐसा क्यों करते हैं? बिना किसी संदेह के यह एक उन्माद नहीं है, लेकिन उनके पास एक अनुष्ठान है और वे एक पितृसत्तात्मक तरीके से कार्य करते हैं, यह कहना है कि आपके पास एक सिद्धांत है कि कुत्ते ने खुद को फेंकने से पहले इस प्रक्रिया को पूरा किया है। विभिन्न जांचों के मुताबिक, इस विरासत ने इसे भेड़िया से अधिग्रहित कर लिया है और यह एक "इशारा" है कि सभी कुत्तों के पास है। इस अनुष्ठान का क्या अर्थ है? जब कुत्ता बदलता है, तो यह देख रहा है कि इसके आस-पास में कोई खतरा नहीं है, यह एक वृत्ति है जो अस्तित्व में है और यही कारण है कि यह सोने से पहले इस जगह की पूरी तरह से जांच करता है। वे जो विश्वास करते हैं वह खतरे हो सकता है खतरनाक घास, कीड़े या अन्य वस्तुओं का संभावित अस्तित्व है जो उनके आराम को तोड़ सकता है।

यह भी कहा जाता है कि ये उनकी सेवा करते हैं उस साइट पर बेहतर आवास प्राप्त करने के लिए जिसे उन्होंने झूठ बोलने के लिए चुना है और इस प्रकार इसे अपने क्षेत्र के रूप में चिह्नित किया है। दूसरी तरफ, हम देख सकते हैं कि जब भी वे इस अनुष्ठान को निष्पादित करते हैं तो वे इसे खाए जाने या अपनी जरूरतों को पूरा करने के बाद करते हैं। अब, अगर कुत्ता ऐसा करता है और अपनी पूंछ काटने का भी प्रयास करता है तो यह संभव है कि वह डर लगता है या वह उस स्थान पर झूठ बोलने के अधीन नहीं होना चाहता जिसे उसने एकमात्र विकल्प के रूप में छोड़ा है। वहां अन्य स्थानों को इंगित करना आवश्यक होगा जहां आप बिस्तर पर जा सकते हैं और शायद आप अधिक आरामदायक महसूस करते हैं।




इसके अलावा वे इस संस्कार को देखेंगे जब वह पराजित होने वाला होता है, और एक बार फिर वह ऐसा करने के लिए ऐसा करता है और सुनिश्चित करता है कि दृष्टि में कोई खतरा नहीं है। इसलिए चिंतित या चिंता न करें, हर कुत्ते का व्यवहार है जिसे सरल माना जाता है और यह विशेष रूप से अनुवांशिक विरासत है। कुत्ते का यह व्यवहार बराबर होगा जब हम सड़क पार करते हैं और कार द्वारा दौड़ने के खतरे से पहले, हम इसे करने से पहले दोनों तरीकों को देखते हैं। हम वही करते हैं जब हम एक वर्ग में बेंच पर नहीं बैठते हैं। सामान्य से कुछ भी नहीं। बेशक, इस व्यवहार जुनूनी हो जाता है, यानी अगर बहुत बार दोहराया और जैसा कि ऊपर कहा गया है, उसकी पूंछ काट आप अपने पशु चिकित्सक डर किस तरह चिंता है कि पता चलता हल करने के लिए पालतू व्यक्त कर रहा है के साथ परामर्श करना होगा।

ऐसी दौड़ें हैं जो इतनी ज्यादा नहीं जाती हैं उदाहरण के लिए, घर के अंदर रहने वाले पूडल, और उसके पास पहले से ही सोने की जगह है और शांत तरीके की आवश्यकताएं हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि वे पूंछ को छूते नहीं हैं। कभी-कभी वे इसे स्वयं काट सकते हैं, लेकिन ऐसा होने के लिए पहले एक दर्दनाक घटना होनी चाहिए कि कुत्ते को दूर करने में सक्षम नहीं है और यह हम पालतू जानवरों में मनोवैज्ञानिक आघातों के बारे में आपको मिले लेख के साथ जोड़ सकते हैं। बाकी के लिए, चिंता मत करो।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की भौंकनाकुत्ते की भौंकना
एक कुत्ता घर खरीदने के लिए युक्तियाँएक कुत्ता घर खरीदने के लिए युक्तियाँ
जब वह सोता है तो मेरा कुत्ता क्यों रोता है?जब वह सोता है तो मेरा कुत्ता क्यों रोता है?
कुत्ते को क्या नींद आती है?कुत्ते को क्या नींद आती है?
कुत्ता भेड़िया की तरह, अक्सर उठता हैकुत्ता भेड़िया की तरह, अक्सर उठता है
एक अध्ययन के अनुसार कुत्ते हमें सुनते हैंएक अध्ययन के अनुसार कुत्ते हमें सुनते हैं
एक कुत्ता छाल क्यों करता हैएक कुत्ता छाल क्यों करता है
कुत्ते फर्श से गंदगी क्यों खाते हैं? यह कैसे टाला जाता है?कुत्ते फर्श से गंदगी क्यों खाते हैं? यह कैसे टाला जाता है?
आपके कुत्ते की यादें हैं कि वे एक साथ क्या करते हैंआपके कुत्ते की यादें हैं कि वे एक साथ क्या करते हैं
चबाने के बिना क्यों खाते हैं?चबाने के बिना क्यों खाते हैं?
» » फर्श पर झूठ बोलने से पहले कुत्ते क्यों घूमते हैं?
© 2021 taktomguru.com