taktomguru.com

अपने पैरों की रक्षा करने वाले कुत्तों के लिए जूते

जूताकुत्तों के लिए डिज़ाइन किए गए जूते आमतौर पर खराब मौसम या कठिन इलाके में अपने पैरों की रक्षा करते हैं। चरम तापमान, तेज पत्थरों या कीड़ों से आपके पिल्ला के पैर घायल हो सकते हैं। बाहर जाने से पहले, अपने जूते की रक्षा के लिए कुछ जूते डाल दें। कुछ विकल्प हैं जिन्हें आप ध्यान में रख सकते हैं।

संरक्षण। आपके कुत्ते को हर समय जूते पहनने की ज़रूरत नहीं होती है, लेकिन कुछ बार होते हैं जब वे अपने पैरों को संभावित नुकसान से बचा सकते हैं। जब आप ठंड सर्दियों के दौरान सड़क पर हैं, तो आप बर्फ और हिमपात के साथ लंबे समय तक संपर्क में आने से ठंड पैर दूसरी ओर कई deicing उत्पादों रसायन होते हैं कि आपके पिल्ला के पैरों के पंजों पर जलता पैदा कर सकता है पर, से ग्रस्त कर सकता है या गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल परेशान अगर आप चलने के बाद अपने पंजे चाटना। पैरों को जलाने के लिए गर्मियों के दौरान डामर और रेत को गर्म किया जाता है। कांटेदार खरबूजे, कीड़े या टूटे गिलास डंक भी चलने के दौरान इसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। कुछ सुरक्षात्मक जूते या जूते के साथ, आपको अपने पालतू जानवरों के पैरों की चोटों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी।

जूते. बाजार पर कुत्तों के लिए कई प्रकार के जूते हैं, आप उन्हें ऑनलाइन या पालतू स्टोर में पाएंगे। Shoelike जूते अपने पिल्ला के पैरों की रक्षा करने के लिए सबसे अच्छे हैं क्योंकि वे उन्हें खराब मौसम और तेज वस्तुओं से अलग रखते हैं। अधिकांश निविड़ अंधकार या निविड़ अंधकार हैं। एक और विकल्प जूते की तुलना में कम कठोर जूते है और गद्देदार नायलॉन, चमड़े, प्लास्टिक, रबड़ या साबर जैसी सामग्री से बने होते हैं, जिनमें से कई ठोस रबड़ या प्लास्टिक के मोटे तल होते हैं। एडजस्टेबल हुक और लूप फास्टनरों इन जूते को अपने पिल्ला के पैरों पर रखने में मदद करते हैं।




जूते (Socklike)। जूते, कुत्ते के जूते के विपरीत, लोचदार और सांस लेते हैं। आमतौर पर, आपको बस उन्हें अपने पालतू जानवरों के पैरों पर स्लाइड करना होगा। ये जूते कपास, ऊन, एक्रिलिक, ऊन, नायलॉन या पतले चमड़े जैसे कपड़ों से बने होते हैं जिनमें से कई कर्षण पैड कर्षण और अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करते हैं। इन जूतों के कुछ ऐसे लोचदार रबर या आसान सफाई के लिए प्लास्टिक के रूप में सामग्री से बने होते हैं और के रूप में वे व्यापक बना रहे हैं के रूप में वे दृष्टिकोण उन्हें बछड़ों तरह से करने के लिए बांधने की एक संकीर्ण प्रवेश द्वार के साथ एक समान गुब्बारे है उन्हें पैरों से जोड़ने की अनुमति देने के लिए सुझाव। यदि आपका पिल्ला जूते के उपयोग को बर्दाश्त नहीं करता है, तो आप इन बूटों को हल्का, अधिक लचीला, पसंद कर सकते हैं जो आपको अधिक पकड़ और जमीन के संपर्क की एक निश्चित भावना रखने की अनुमति देते हैं। जबकि वे ठंड से ज्यादा सुरक्षा प्रदान नहीं करते हैं, वे अपने पैरों को बर्फ और गंदगी और एलर्जी से बचाएंगे। कुछ निविड़ अंधकार नहीं हैं और दूसरों को वाशिंग मशीनों में धोया जा सकता है।

आयाम. अपने कुत्ते के लिए किसी भी प्रकार के जूते खरीदने से पहले आपको पैरों के आकार को मापना चाहिए ताकि आप सही खरीद सकें। यदि जूते बहुत बड़े होते हैं, तो आपके पैर उनमें से निकल जाएंगे, अगर वे बहुत छोटे होते हैं तो वे आपके परिसंचरण को मुश्किल बना सकते हैं। पेपर की शीट पर अपने पैरों में से कम से कम एक की रूपरेखा तैयार करें और सटीक आयामों के लिए ऊंचाई को मापें। कुत्तों के लिए कुछ जूते पैरों की लंबाई, दूसरों को छोटे, मध्यम और बड़े द्वारा वर्गीकृत किया जाता है। यदि आपका पिल्ला दो आकारों के बीच है, तो सबसे छोटा चुनें ताकि जूते बड़े न हों और गिर न सकें।

विचार. ताकि आपके पिल्ला का इस्तेमाल किसी भी प्रकार के जूते पहनने के लिए किया जाता है, आपको उन्हें घर के अंदर हर मिनट कुछ मिनटों में रखना होगा। हर बार जब आप उनका उपयोग करते हैं तो उन्हें बहुत सारी प्रशंसा और उपहारों के साथ पुरस्कृत करें। बेहतर कर्षण प्रदान करने के लिए रबर तलवों या पैड के साथ जूते खरीदें, इस प्रकार फिसलने से बचें, खासकर अगर आप गठिया या हिप डिस्प्लेसिया से पीड़ित हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सर्दियों के दौरान कुत्ते के पैरों की देखभाल के लिए टिप्ससर्दियों के दौरान कुत्ते के पैरों की देखभाल के लिए टिप्स
डामर: गर्मियों में अपने कुत्ते का सबसे बुरा दुश्मनडामर: गर्मियों में अपने कुत्ते का सबसे बुरा दुश्मन
क्या कुत्तों को सर्दियों में कोट पहनने की ज़रूरत है?क्या कुत्तों को सर्दियों में कोट पहनने की ज़रूरत है?
हमारे कुत्ते के पैड का ख्याल कैसे रखें?हमारे कुत्ते के पैड का ख्याल कैसे रखें?
कुत्ते बरसात के दिनों में चलते हैंकुत्ते बरसात के दिनों में चलते हैं
कुत्ते के पैरों के पैड की देखभाल कैसे करेंकुत्ते के पैरों के पैड की देखभाल कैसे करें
क्या कुत्ते जूते में दौड़ सकता है?क्या कुत्ते जूते में दौड़ सकता है?
कुत्ते पैड की रक्षा कैसे करेंकुत्ते पैड की रक्षा कैसे करें
विकलांग कुत्ते के लिए उत्पाद जो अपने पिछड़े पैर का उपयोग नहीं कर सकते हैंविकलांग कुत्ते के लिए उत्पाद जो अपने पिछड़े पैर का उपयोग नहीं कर सकते हैं
कुत्ते को बारिश से बचाने के पांच तरीकेकुत्ते को बारिश से बचाने के पांच तरीके
» » अपने पैरों की रक्षा करने वाले कुत्तों के लिए जूते
© 2021 taktomguru.com