taktomguru.com

पेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsion




कुत्ते का पेट सही ढंग से खाली नहीं होता है
पेट के फैलाव के बाद, संभावित गैस्ट्रिक टोरसन के बाद, कुत्ते के पेट के अंदर गैसों, तरल पदार्थ, या यहां तक ​​कि भोजन की बड़ी मात्रा का परिणाम होता है। पदार्थों की यह बड़ी मात्रा पालतू जानवर की पाचन तंत्र को ठीक से खाली होने से रोकती है।
सामान्य बात यह है कि भोजन पाचन तंत्र के माध्यम से आंत में अपने मार्ग का पालन करता है। कुत्ते के पेट में इसकी आवश्यकता होने पर स्वयं को खाली करने के लिए तंत्र हैं। पेट के लिए पेट के स्वास्थ्य का ख्याल रखने के लिए Flatulence, उल्टी और बेल्चिंग आम उपकरण हैं। हालांकि, ये प्रक्रियाएं हमेशा ठीक से काम नहीं करती हैं।
गैस, भोजन और अतिरिक्त पानी जमा पालतू जानवर की पाचन तंत्र पर महत्वपूर्ण दबाव पैदा कर सकता है। यह बताता है कि समय के साथ इस धक्का पेट की गड़बड़ी कर सकता है। टोरसन प्रक्रिया को खराब कर देता है: यह गाँठ की तरह काम करता है, जिससे प्रभावित कुत्ते के लिए गैसों और भोजन को अपने पेट पर कब्जा करने के लिए यह मुश्किल हो जाता है।
पेट के टोरसन को पहचानें कुत्ते के जीवन को बचा सकता है
कुत्ते का पेट टोरसन बहुत दर्दनाक है और इसके अलावा, बहुत खतरनाक है। यह अस्तित्व में आने वाली कुछ पूर्ण पशु चिकित्सा आपात स्थिति में से एक है, क्योंकि कुत्ते का जीवन खतरे में पड़ जाएगा और जानवर कम समय में मर सकता है।
पेट का अतिरंजित फैलाव कैन में एक बड़ा पेट दर्द ट्रिगर करता है। बदले में, पेट की बारी कई महत्वपूर्ण रक्त वाहिकाओं और इसके चारों ओर के अंगों के संपीड़न का एक झुकाव का कारण बनती है। इसलिए, उचित आपातकालीन पशु चिकित्सा देखभाल के बिना, कुत्ते को एक पतन (सदमे) का सामना करना पड़ सकता है और घंटों के मामले में मर जाता है।
कुत्ते के पेट के झुकाव के गंभीर परिणाम तुरंत हमारे कुत्ते के पेट के अतिरंजित फैलाव को पहचानने के महत्व को समझते हैं। पेट सूजन और मात्रा में वृद्धि नग्न आंखों के साथ देखा जा सकता है। अगर हम उसे पेट पर सावधानी से पॅट करते हैं, तो ध्वनि बास्केटबॉल के मारने के समान ही होगी। वहां सबकुछ हवा है।
फैलाव से कैसे बचें
यह सुनिश्चित करना कि कुत्ता धीरे-धीरे अपने भोजन को निगलता है, यह जानने के लिए कि हमारे पालतू पेट के टोरसन की समस्याओं से ग्रस्त हैं। चिंतित कुत्ता अपने पाचन तंत्र में उचित मात्रा में चबाने के बिना बड़ी मात्रा में भोजन पेश करता है: यह पाचन धीमा हो जाता है और राशन पेट में लंबे समय तक रहता है, जहां वे अंतरिक्ष पर कब्जा करते हैं।
बहुत जल्दी भोजन करना, भोजन के बाद आराम करना या भोजन की बड़ी मात्रा में खाना जोखिम कारक हैं। "कुछ कारणों से कुत्ते को अपने पेट के अत्यधिक फैलाव का सामना करना पड़ता है।"
कुत्ते को भोजन के बाद व्यायाम करने या पूरे दिन वितरित तीन खुराक में खाद्य राशन वितरित करने से रोकना कुछ सरल समाधान हैं जो कुत्ते को अपने पेट में घुसने का जोखिम कम कर सकते हैं। भोजन के बाद अत्यधिक पीने से रोकना हमारे दोस्त के पेट का ख्याल रखने का एक और तरीका है।
पेट टोरसन अधिक बड़े कुत्ते नस्लों को प्रभावित करता है
सामान्य रूप से, पेट के टोरसन के विकास में कुत्ते के शरीर की संरचना प्रभावित होती है। एक संकीर्ण और गहरे थोरैक्स होने से कुछ बड़े कुत्ते अपने पाचन तंत्र में तरल पदार्थ और भोजन के खतरनाक संचय को रोकने से रोकते हैं। यह बताता है कि "पेट के झुकाव बड़े कुत्तों में अधिक बार होता है"।
कुछ नस्लों में से अधिकांश अपने पेट के फैलाव से पीड़ित होने की संभावना है ग्रेट डेन, आयरिश सेटर, सेंट बर्नार्ड या रोट्टवेयर।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए जहरीले पौधेकुत्ते के लिए जहरीले पौधे
एक कुत्ते के साथ क्या करना है जो बहुत तेज़ खाता हैएक कुत्ते के साथ क्या करना है जो बहुत तेज़ खाता है
यह जानकारी आपके कुत्ते की मौत को रोक सकती है!यह जानकारी आपके कुत्ते की मौत को रोक सकती है!
कुत्तों में पेट टोरसनकुत्तों में पेट टोरसन
पेट का घूर्णन। कुत्तों में होने वाली सबसे गंभीर आपात स्थिति में से एक।पेट का घूर्णन। कुत्तों में होने वाली सबसे गंभीर आपात स्थिति में से एक।
कुत्ते के भोजन जो गंध के शिकार में मदद करता हैकुत्ते के भोजन जो गंध के शिकार में मदद करता है
गैस्ट्रिक टोरसन कुत्तेगैस्ट्रिक टोरसन कुत्ते
कुत्तों की पाचन तंत्र कैसे काम करता है?कुत्तों की पाचन तंत्र कैसे काम करता है?
मेरी बिल्ली में कई गैस हैंमेरी बिल्ली में कई गैस हैं
पिल्ला में गुदा खून बहने के पांच कारण हैंपिल्ला में गुदा खून बहने के पांच कारण हैं
» » पेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsion
© 2021 taktomguru.com