taktomguru.com

मेरे कुत्ते को केनेल का किस आकार की आवश्यकता है?

पिंजरे में कुत्ताकुत्ते के मालिक चाहते हैं कि हमारे सबसे अच्छे दोस्त आरामदायक और खुश महसूस करें। हालांकि, काम के कार्यक्रम, दायित्वों और यात्राओं के साथ, कभी-कभी हमें अपने प्यारे दोस्तों को अपने केनेल में समय बिताना पड़ता है। यदि आप पिछवाड़े में एक बाड़ वाले केनेल स्थापित करने जा रहे हैं, या बस घर में एक बॉक्स डालते हैं, या यहां तक ​​कि यदि आप एक पोर्टेबल यात्रा केनेल खरीदने जा रहे हैं, तो सबसे उपयुक्त चुनने की मुख्य चिंता यह होनी चाहिए कि आपके मित्र के पास पर्याप्त जगह हो बैठो, खड़े हो जाओ और चारों ओर मुड़ें।

उद्देश्य. आपके कुत्ते की जरूरत केनेल के आकार का दृढ़ संकल्प इस बात पर निर्भर करता है कि इसका उपयोग कैसे किया जाएगा। पिछवाड़े में केनेल बड़े (कोई आकार सीमा नहीं) हो सकते हैं ताकि आपका प्यारा दोस्त आ सकता है और साथ ही साथ शारीरिक उन्मूलन के लिए एक आरक्षित स्थान भी ले सकता है।

घर में रखे गए पिंजरे या बक्से को छोटा होना चाहिए, ताकि यह आपके रहने वाले स्थान या शयनकक्ष पर कब्जा न करे। यात्रा के लिए उपयोग किए जाने वाले पिंजरे या बक्से को पिल्ला के लिए काफी बड़ा होना चाहिए, लेकिन इतना छोटा होना चाहिए ताकि इसे लोड या संभाला जा सके। यदि आप उड़ने जा रहे हैं, तो आपको एयरलाइन के नियमों का पालन करना होगा।




माप. केनेल खरीदने पर विचार करने के लिए ऊंचाई और लंबाई दो सबसे महत्वपूर्ण उपाय हैं। अपने कुत्ते को पैरों से सिर के शीर्ष तक मापें। अनुशंसित ऊंचाई के लिए इस आयाम में 2 से 6 इंच जोड़ें। कुत्ते को नाक से पूंछ के अंत तक मापें। अगर कुत्ते की लंबी पूंछ है, तो आपको पूरी पूंछ को मापने की ज़रूरत नहीं है। अपने कुत्ते के पिंजरे के लिए अनुशंसित लंबाई निर्धारित करने के लिए इस आयाम में 2 से 6 इंच जोड़ें।

आकार. निर्माता अक्सर अलग-अलग लंबाई के कुत्ते के पिंजरे बेचते हैं। एक अतिरिक्त छोटा दराज लगभग 24 इंच लंबा होता है, और कुत्तों के लिए 25 पाउंड तक का इरादा है। एक पिंजरा या छोटा बॉक्स लगभग 30 इंच लंबा होता है, और कुत्तों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो 26 से 40 पाउंड वजन करते हैं। मध्यम बक्से लगभग 36 इंच होते हैं, और कुत्तों के लिए होते हैं जो वजन 41 से 70 पाउंड होते हैं। बड़े बक्से लगभग 42 इंच मापते हैं और कुत्तों के लिए होते हैं जो 71 से 9 0 पाउंड वजन करते हैं। अतिरिक्त बड़े केनेल 48 इंच मापते हैं और 91 से 110 पाउंड वजन वाले कुत्तों के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं। एक विशाल हैचररी लगभग 54 इंच हो सकती है, यह कुत्ते द्वारा उपयोग के लिए है जो 110 पाउंड से अधिक वजन का होता है।

विचार. दौड़ या वजन के आधार पर सभी कुत्तों केनेल के अनुशंसित आकार में फिट नहीं होते हैं। एक बड़ा केनेल खरीदने से बचें। एक कुत्ता सुरक्षा के लिए अपने कमरे के रूप में छोटे कमरे पसंद करता है। यदि आपका कुत्ता बढ़ता जा रहा है, तो एक केनेल चुनें जो आपके कुत्ते को पूरी तरह विकसित होने पर फिट करेगा। यदि आप अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करने की योजना बना रहे हैं और कुत्ता छोटा है, तो आपको विमान की सीट के नीचे फिट बैठने वाले बॉक्स की आवश्यकता होगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
वयस्क कुत्तों के लिए उपयुक्त पिंजरेवयस्क कुत्तों के लिए उपयुक्त पिंजरे
कुत्तों के लिए यात्रा पिंजरेकुत्तों के लिए यात्रा पिंजरे
कई कुत्तों के लिए आश्रय कैसे बनाया जाए?कई कुत्तों के लिए आश्रय कैसे बनाया जाए?
डॉगहाउस बनाम पिंजरेडॉगहाउस बनाम पिंजरे
केनेल कीटाणुशोधन कैसे करेंकेनेल कीटाणुशोधन कैसे करें
एक केनेल कितना बड़ा होना चाहिए?एक केनेल कितना बड़ा होना चाहिए?
केनेल में मूत्र की गंध को कैसे नियंत्रित करेंकेनेल में मूत्र की गंध को कैसे नियंत्रित करें
खांसी केनेल और छींकनाखांसी केनेल और छींकना
बूथ का चयन कैसे करें जो आपके कुत्ते के लिए उपयुक्त हैबूथ का चयन कैसे करें जो आपके कुत्ते के लिए उपयुक्त है
केनेल और उनके उपचार की खांसीकेनेल और उनके उपचार की खांसी
» » मेरे कुत्ते को केनेल का किस आकार की आवश्यकता है?
© 2021 taktomguru.com