taktomguru.com

मेरा कुत्ता मल खाता है, वह ऐसा क्यों करता है?




कुत्ते में कॉप्रोफैगिया, स्वयं या विदेशी मल के इंजेक्शन को कुत्ते का असामान्य व्यवहार माना जाता है, खासकर अगर यह अपने विसर्जन को खाता है। हालांकि, कुत्तों में शरीर के अपशिष्ट के लिए यह आकर्षण मनुष्यों समेत अन्य प्रजातियों में भी होता है, हालांकि विभिन्न कारणों से।
एक कुत्ते अपने स्वयं के या अन्य लोगों के विसर्जन में प्रवेश करने के कारण विविध हो सकते हैं। "एक कम या ज्यादा सामान्य स्थिति है कि कुत्ते मल खाने एक बच्चा है कि स्फिंक्टर्स को नियंत्रित नहीं करता और उनके मालिकों की प्रतिक्रिया की आशंका है," Imanol Sagarzazu, पशु चिकित्सक कहते हैं। एक पिल्ला है कि अभी तक सही जगह पर उनकी जरूरतों के लिए नहीं सीखा और समय उनके मालिकों की प्रतिक्रिया का डर हो सकता है घर का अनुचित जगह में एक स्टूल सामना करते हैं और सबूत incriminating reprimands से बचने के लिए की घूस के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं।
इसके अलावा, कुछ कुत्तों को मल की गंध के साथ अपनाना पसंद है, दोनों अपने और दूसरों के। ऐसा इसलिए है क्योंकि वे मल में मौजूद शक्तिशाली घर्षण फेरोमोन के माध्यम से अन्य congeners के साथ घर्षण संचार को बढ़ाने की तलाश है। "यह एक इत्र है जो कहता है, `मैं एक कुत्ता हूं और मैं कुत्ते को गंध करता हूं` और कुत्तों को यह सुगंध पसंद है, इसलिए यह उनके बीच एक आदत है।"
एक साल से भी कम उम्र के कुत्ते वे हैं, जो आमतौर पर, कॉप्रोफैगिया का अभ्यास करते हैं, जो कुछ वयस्क कुत्तों में दुर्लभ होता है। सागरजाज़ु कहते हैं, "अन्य मामलों में," कॉप्रोफैजी व्यवहार संबंधी समस्याओं के कारण हो सकती है, जैसे कि उनके मालिकों से अलग होने पर चिंता। "
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को भोजन से चिंतित, उन्हें शिक्षित करने के लिए चार युक्तियाँकुत्तों को भोजन से चिंतित, उन्हें शिक्षित करने के लिए चार युक्तियाँ
कुत्ते को उल्टी से रोकने के लिए युक्तियाँकुत्ते को उल्टी से रोकने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते में टीकों के दुष्प्रभावकुत्ते में टीकों के दुष्प्रभाव
कुत्ता क्यों घास खाता हैकुत्ता क्यों घास खाता है
मेरा कुत्ता क्यों विच्छेदन खाता हैमेरा कुत्ता क्यों विच्छेदन खाता है
मेरा कुत्ता जड़ी बूटियों क्यों खाता हैमेरा कुत्ता जड़ी बूटियों क्यों खाता है
कुत्ते जो मल लेते हैं, कैसे कार्य करें?कुत्ते जो मल लेते हैं, कैसे कार्य करें?
कुछ कुत्ते पानी से डरते हैंकुछ कुत्ते पानी से डरते हैं
कोपोफागिया: कुत्ते का व्यवहार जो पोप खाता हैकोपोफागिया: कुत्ते का व्यवहार जो पोप खाता है
"हम डरते हैं" डर?"हम डरते हैं" डर?
» » मेरा कुत्ता मल खाता है, वह ऐसा क्यों करता है?
© 2021 taktomguru.com