taktomguru.com

कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए कैसे

हालांकि यह आमतौर पर नहीं किया जाता है, सच यह है कि कुत्तों को एक की जरूरत है रोजाना दांतों को ब्रश करना. हर दिन दांतों को ब्रश नहीं करने का तथ्य अक्सर मौखिक समस्याओं का कारण बनता है और हमें कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए एक समाधान की आवश्यकता होती है।

अगर हम है कि कुत्ते अपनी सांस में एक मजबूत गंध, साथ ही पशु चिकित्सक के पास जाना है नोटिस, हम अपने आप अगर आप किसी भी लक्षण भी हो सकता है कि कि कुछ गलत हो रहा है देखने के लिए उसके मुंह की जांच कर सकते हैं।

कुत्ते से बुरी सांस खत्म करें

सबसे लगातार समस्या: पीरियडोंन्टल बीमारी

सबसे आम बात यह है कि अगर हमारा कुत्ता उसके मुंह की गंध करता है क्योंकि उसे पीछे कोई समस्या है। यदि आप उसके मुंह को देखते हैं, तो आप शायद उन मसूड़ों को देखेंगे जो सामान्य से अधिक लाल होते हैं, यहां तक ​​कि रक्त के छोटे धब्बे भी होते हैं। यह प्रतिक्रिया इसलिए है क्योंकि दांतों पर टारटर का संचय होता है, जिसके कारण इसे जाना जाता है पीरियडोंन्टल बीमारी कुत्तों का

इस प्रकार की बीमारी का इलाज करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि ये बैक्टीरिया न केवल कुत्ते को अपने दांत खोने का कारण बन सकता है, बल्कि शरीर के किसी भी हिस्से में अन्य बीमारियों का कारण बन सकता है।

कुत्ते से बुरी सांस को कैसे रोकें




बिना किसी संदेह के, दैनिक रोकथाम दैनिक ब्रशिंग है। कुत्ते को दांत साफ करें यह जटिल हो सकता है, लेकिन एक नियमित सब कुछ के बाद बहुत आसान है।

यदि न तो कुत्ते और न ही आप दंत चिकित्सा के लिए उपयोग किया जाता है, तो अनुकूलन की प्रक्रिया का पालन करना सबसे अच्छा है। इसलिए, आप इस प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं:

  • पहला सप्ताह पूरे गम और दांतों के माध्यम से पानी के साथ इंडेक्स उंगली को पारित करने के लिए पर्याप्त है। इसे कम से कम और बिना जबरदस्त करो, क्योंकि अगर वह अनुकूल नहीं होता है तो दूसरे चरण में जाना असंभव होगा।
  • दूसरा सप्ताह टूथब्रश का उपयोग करने का समय है। बस पानी के साथ हम न केवल दांत, बल्कि मसूड़ों को ब्रश करते हैं। यह संभव है कि पहला दिन नहीं छोड़ा जाए, लेकिन जब तक आप इसका उपयोग न करें तब तक हमें जोर देना चाहिए।
  • तीसरे सप्ताह में कुत्ता टूथब्रश के आदी हो जाएगा और हम पूरी सफाई करने के लिए आगे जा सकते हैं। ऐसा करने के लिए, हमें मुंह को एक हाथ से उठा लेना चाहिए, जबकि दूसरे के साथ हम सभी दांतों और मसूड़ों के माध्यम से टूथब्रश पास करते हैं, जिससे भोजन के संभावित अवशेषों को खत्म किया जाता है।

अगर हम समय पर नहीं पहुंचे हैं और हमने देखा है कि हमारे कुत्ते को बुरी सांस है, तो हम पिछली प्रक्रिया का पालन कर सकते हैं, जिससे हमें मदद मिलती है दांतों के लिए विशेष उत्पाद. आम तौर पर इन उत्पादों को एक तरल है कि पानी कुत्ते में डाल दिया जाता हैं और उसके घटकों यह दंत पट्टिका के निर्माण को नष्ट करने जाते हैं, और देखते हैं कि आप बुरा सांस कुत्ते की धीरे-धीरे छुटकारा पाने बनाते हैं।

कुत्तों की मौखिक सफाई बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए यदि आपके कोई प्रश्न हैं तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करना सबसे अच्छा है। अगर हमें नहीं मिलता है कुत्ते से बुरी सांस खत्म करें इस तरह, यह संभव है कि पशु चिकित्सक के लिए सबसे अच्छा समाधान आपके दांतों को विशिष्ट उपकरणों के साथ साफ करने के लिए है, जो लोगों में उपयोग किए जाते हैं। इस अभ्यास का एकमात्र कमी यह है कि कुत्ते को इसे करने के लिए sedate करना आवश्यक है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते में गुहाओं से कैसे बचेंकुत्ते में गुहाओं से कैसे बचें
हमारे कुत्ते के दांतों को ब्रश करने के लिए टिप्सहमारे कुत्ते के दांतों को ब्रश करने के लिए टिप्स
कुत्ते की बुरी सांस (हालिटोसिस) हल करेंकुत्ते की बुरी सांस (हालिटोसिस) हल करें
खाद्य पदार्थ जो कुत्ते के दांतों का ख्याल रखते हैंखाद्य पदार्थ जो कुत्ते के दांतों का ख्याल रखते हैं
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
कुत्ते टारटर को खत्म करने के लिए टूथपेस्टकुत्ते टारटर को खत्म करने के लिए टूथपेस्ट
संवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामलासंवेदनशील मसूड़ों के साथ कुत्ते, स्वच्छता का मामला
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस: चरणकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस: चरण
कुत्तों के लिए चिकित्सकीय देखभाल: बुरी सांस को खत्म करने के लिए अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करेंकुत्तों के लिए चिकित्सकीय देखभाल: बुरी सांस को खत्म करने के लिए अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करें
कुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में बुरी सांस के लिए प्राकृतिक उपचार
» » कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए कैसे
© 2021 taktomguru.com