taktomguru.com

कुत्तों के पैरों के लिए कंडीशनर

गंदे पैरप्रकृति ने अपने कुत्ते को अपने पैरों पर पैड से लैस किया है। यदि आपका लड़का सड़क पर एक कुत्ता है, तो उसके पैड टिकाऊ और प्रतिरोधी होंगे। गर्म मौसम और अत्यधिक ठंड आपके कुत्ते के पैरों के पैड को सूख सकती है, जिससे दर्दनाक दरारें और संभवतः संक्रमण हो सकता है। कंडीशनर को समय-समय पर लागू करना पैड की क्रैकिंग को रोकने में मदद करेगा।

तरल पदार्थ और मलम. आप पालतू जानवरों की दुकान में कंडीशनिंग तरल पदार्थ और मलम, या अपने पशुचिकित्सा के कार्यालय के खुदरा खंड में पा सकते हैं। इन्हें गैर-जहरीले अवयवों, जैसे कि बाम और मुसब्बर के साथ तैयार किया जाता है, इसलिए यह आपके कुत्ते के लिए हानिकारक नहीं होगा यदि वह आपके पंजे को अपने पैरों से दूर करता है। इस प्रकार के कंडीशनर में प्राकृतिक तत्व आपके कुत्ते के पंजे के पैड को हाइड्रेट करने और उन्हें क्रैक करने से रोकने के लिए एक स्वस्थ तरीका माना जाता है।

मोम के आधार पर. जिन सतहों पर आप चलते हैं, उनके अतिरिक्त तापमान आपके कुत्ते के पैर पैड के स्वास्थ्य को भी प्रभावित कर सकता है। यदि कुत्ता बर्फ और अन्य ठंडे मौसम की स्थिति में बहुत समय बिताता है, तो नमी अपने पैरों में प्रवेश करेगी, जिससे उन्हें शुष्कता और क्रैकिंग के लिए कमजोर बना दिया जाएगा। मोम आधारित पैर पैड कंडीशनर जमे हुए टुंड्रा के माध्यम से यात्रा करने वाले कुत्तों के लिए आदर्श हैं, क्योंकि ठंड मोम कंडीशनर की पिघलने से रोकती है और आसानी से नहीं जाती है।




घरेलू उपचार. यदि आप घरेलू कुत्ते के साथ अपने कुत्ते का इलाज करना पसंद करते हैं तो आपके किट या पेंट्री में कई चीजें हैं जो आपके कुत्ते के पैरों की पैड की स्थिति में होंगी। पैरों के पैड, दर्दनाक या परेशान, गर्म टब में भंग, इप्सोम नमक में 10 मिनट का विसर्जन अच्छा जवाब देते हैं। विटामिन ई, वेसलीन या जैतून का तेल अन्य प्रभावी मॉइस्चराइज़र हैं जो कुत्ते के पंजे के पैड की स्थिति में हैं। आप अपने कुत्ते पर मोजे डाल सकते हैं, या अपने पैड पर कंडीशनर को मारने से रोकने के लिए पैरों के चारों ओर कुछ गौज लपेट सकते हैं। या खाने के दौरान अवशोषित होने की अनुमति देने के लिए कंडीशनर लगाने के तुरंत बाद उसे रात का खाना खाने का प्रयास करें।

कंडीशनर की देखभाल. अक्सर पैरों के पैरों पर कंडीशनर लागू न करें। कंडीशनर पैड का कारण बन सकता है जो बहुत नरम होते हैं और चोट लगते हैं। अपने कुत्ते के पैड पर कभी भी अपनी खुद की हैंड क्रीम का उपयोग न करें। मानव हाथों की क्रीम आपके कुत्ते को बीमार कर सकती है अगर यह अपने पंजे को लेटती है, और यह आवश्यकतानुसार अपने पैड को भी नरम कर सकती है। यदि आपके कुत्ते के पैरों पर पैड रक्तस्राव के बिंदु पर क्रैक किए जाते हैं, या स्पष्ट रूप से संक्रमित होते हैं, तो आपको तुरंत पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए। यह एस्पोम लवण में भिगोने और एंटीबायोटिक मुक्त क्रीम लगाने की सिफारिश कर सकता है, आप दवा भी लिख सकते हैं। आपको हमेशा अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और उपचार के संबंध में एक अनुभवी पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सर्दियों के दौरान कुत्ते के पैरों की देखभाल के लिए टिप्ससर्दियों के दौरान कुत्ते के पैरों की देखभाल के लिए टिप्स
ठंडे मौसम में कुत्तों के लिए बेहतर बिस्तरठंडे मौसम में कुत्तों के लिए बेहतर बिस्तर
एक कुत्ते को जला दोएक कुत्ते को जला दो
कुत्ते के लिए मुसब्बर जेल विषाक्त है?कुत्ते के लिए मुसब्बर जेल विषाक्त है?
कुत्तों के लिए बिस्तर का चयनकुत्तों के लिए बिस्तर का चयन
एक अतिरंजित कुत्ते का इलाज कैसे करेंएक अतिरंजित कुत्ते का इलाज कैसे करें
कुत्तों के लिए भोजन जो अत्यधिक बालों के झड़ने को रोक देगाकुत्तों के लिए भोजन जो अत्यधिक बालों के झड़ने को रोक देगा
अपने पैरों की रक्षा करने वाले कुत्तों के लिए जूतेअपने पैरों की रक्षा करने वाले कुत्तों के लिए जूते
यॉर्कशायर टेरियर के मंडल की देखभालयॉर्कशायर टेरियर के मंडल की देखभाल
कुत्तों के लिए गर्मी के 6 खतरेकुत्तों के लिए गर्मी के 6 खतरे
» » कुत्तों के पैरों के लिए कंडीशनर
© 2021 taktomguru.com