taktomguru.com

आदर्श कुत्ते छोटे घरों में रहने के लिए




सत्य और झूठ
एक सवाल जो अधिक से अधिक बार लगता है: एक अपार्टमेंट में रहने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता कौन सा है? यह एक छोटी दौड़ के स्वचालित रूप से सोचने के लिए लगभग प्राकृतिक, तत्काल है। जो बदले में, एक और बड़ी समस्या में शामिल हो जाता है: "मेरे पास एक बड़ा कुत्ता है और मैं एक छोटे से अपार्टमेंट में जाता हूं, मैं इसे गोद लेने के लिए देना चाहता हूं।" खैर, इसके बारे में गलत जानकारी देने के बारे में ध्यान में रखते हुए, यह महत्वपूर्ण है कि आप दौड़ और दौड़ के बारे में बात करना शुरू करने से पहले, विवाद के कुछ बिंदु स्पष्ट किए गए हैं:
सभी कुत्ते "बराबर" हैं
नहीं, निश्चित रूप से वे नहीं हैं, इसलिए हमने इसे उद्धरण चिह्नों में लिखा है। हम जो कहना चाहते हैं वह यह है कि सभी कुत्तों को उनकी नस्ल और आकार के बावजूद, एक छोटे से घर के लिए लायक हो सकता है। और यह है कि 50 एम 2 में जीवन के साथ युग्मन या नहीं, जानवर पर निर्भर करता है लेकिन मालिक। आदर्श, ज़ाहिर है, एक बड़ी जगह, एक बगीचा और इतने पर है। लेकिन अगर यह मामला नहीं है, तो महत्वपूर्ण बात यह है कि पालतू जानवर की शारीरिक, मनोवैज्ञानिक और शारीरिक जरूरतों को पूरा किया जाता है। यही कहना है, सब कुछ मानव की जिम्मेदारी और उसकी प्रतिबद्धता पर निर्भर करता है:
उन स्थितियों में रहने के लिए उन्हें सिखाओ। पशु को कम से कम अपार्टमेंट में व्यवहार करना चाहिए, पूरी तरह से शिक्षा और निरंतर ध्यान प्राप्त करना चाहिए, कम से कम तब तक जब तक वह निश्चित रूप से इसका उपयोग नहीं कर लेता है। आपको पता होना चाहिए कि आप अंदर छाल या खेल नहीं सकते हैं, लेकिन घर के बाहर। आपको संक्षेप में, एक अच्छा पड़ोसी बनने के लिए उसे प्रशिक्षित करना होगा (उसी तरह एक मां एक ऐसे बच्चे के साथ करेगी जो चीखना बंद नहीं करेगी और घर के चारों ओर दौड़ने से आगे नहीं जायेगी)।
उसे व्यायाम करें। मौलिक, ताकि पहली बात काम करे, कि यह आवश्यकता ढकी हुई है। कुत्ते को आवश्यक चलने और बाहर के खेल प्राप्त होने पर कोई छोटी मंजिल नहीं है।
विवेक का विश्लेषण। सभी कुत्ते एक छोटे से अपार्टमेंट में रह सकते हैं, लेकिन क्या आप इसे संभव बना सकते हैं? सुनिश्चित करें कि आप उसे यथासंभव लंबे समय तक चलने के लिए बाहर ले जा सकते हैं, या यदि वह नहीं कर सकता है तो उसकी पीठ को कवर किया जा सकता है। वहाँ अन्य जातियों की तुलना में अधिक सक्रिय हैं, लेकिन याद रखना यह किसी भी मामले में एक बड़ा जिम्मेदारी है, यह एक जीवित है और सक्रिय, खेलने के लिए निरीक्षण किया, सूंघना, चलना और ताजा हवा में सांस लेने के लिए आवश्यक जा रहा है। बेशक, मुझे पता है कि एक बड़े कुत्ते अधिक दायित्वों की आवश्यकता होगी कर रहा हूँ (न केवल शारीरिक, लेकिन घरेलू सफाई, खर्च ...) और वहाँ दौड़ अतिरिक्त (PPPs) की आवश्यकता है कि कर रहे हैं - लेकिन जब आप होश में थे, कोई समस्या नहीं होनी चाहिए क्योंकि, इस इकाई में, सभी कुत्ते एक जैसे हैं।
नस्लों को विशेष रूप से छोटे घरों के लिए सिफारिश की जाती है
इस विषय पर स्पष्ट वास्तविकता, हम सबूतों से इनकार नहीं कर सकते हैं। और यह सच है कि कुछ दौड़ एक छोटे से स्थान पर जाने के दौरान चीजों को आसान बनाते हैं क्योंकि उनके व्यक्त व्यक्तित्व या उनकी देखभाल में आसानी होती है। यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं:
माल्टीज़ बिचॉन
आदर्श कुत्ता शांत, छोटा, आभारी ... उसके लिए चलने के लिए जाकर खुशी होगी, लेकिन घर पर रहना नींद के घंटे प्रदान करेगा, जो सुंदर का आनंद लेता है।
शिह tzu
पिल्ला गोद उत्कृष्टता। शांत, स्नेही और सक्रिय लेकिन महान प्रयासों के लिए थोड़ा सा, यह किसी पुराने व्यक्ति या अभ्यास करने में कठिनाइयों के लिए आदर्श लगता है। बेशक, उनके चलने की नियमितता को बनाए रखा जाना चाहिए।
पश्चिम हाईलैंड सफेद टेरियर
छोटे, सुन्दर, स्नेही और चंचल। वेस्टी छोटी मंजिल के लिए आदर्श कुत्ते के उम्मीदवारों में से एक है, क्योंकि यह भी सबसे ऊर्जावान सटीक नहीं है।
Carlino-पग
एक खूबसूरत, हंसमुख और जीवंत पालतू, चंचल लेकिन शांत। यह अपने मालिकों और इसकी स्थिरता के संबंध में इसके अनुलग्नक पर जोर देता है।
अंग्रेजी बुलडॉग
अपेक्षाकृत छोटे आयामों और बेहद निराशाजनक चरित्र के कुत्ते, बच्चों के साथ रहने के लिए आदर्श और छोटी जगहों के लिए आदर्श, जब तक आप ध्यान रखें कि इसे कुछ अभ्यास की आवश्यकता है।
फ्रांसीसी बुलडॉग
वह सक्रिय है, लेकिन वह थोड़ा छालता है और घर पर और अपने परिवार के साथ प्यार करता है। यह चलने के साथ स्थिर होने के लिए सहमत है।
poodle
कुत्ते को बाल और उसके आकार को खोने में सहज नहीं है (यदि आप सबसे छोटा चुनते हैं)। जबकि इसकी जीवंतता के लिए इसे और अधिक शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता है। हंसमुख, स्नेही और बहुत बुद्धिमान।
अंग्रेजी और अमेरिकी कॉकर स्पैनियल
कुत्ते को किसी भी जगह के लिए प्यारा और अनुकूलनीय, जब तक उनकी शारीरिक जरूरतों को चलने और खेल के साथ कवर किया जाता है। प्रबंधनीय आकार और योग्य चरित्र।
अन्य दौड़
सूची बस ध्यान दिया के मुख्य पात्र सिर्फ दौड़ है कि अक्सर एक सीमित स्थान में जीवन के साथ जुड़े रहे हैं, लेकिन इससे अधिक कर रहे हैं, कोर्स (याद है? जिसे वह निर्भर करता है मालिक है सभी कुत्ते, एक ही हैं) की। पेकिंग का यह छोटा, अनुकूलनीय और बनाए रखने में आसान है, केवल एक ताड़ स्वतंत्र है। इसके भाग के लिए, ल्हासा अप्सो वह भी छोटा और स्नेही है, हालांकि अजनबियों के कुछ हद तक बेईमान और अविश्वसनीय।
निचले स्तर पर हम दौड़ की एक श्रृंखला रख सकते हैं जो आदर्श हो सकता है, लेकिन जो वांछित से अधिक जटिल सहअस्तित्व का कारण बन सकता है। जैसे मामलों चिहुआहुआ, यॉर्कशायर टेरियर या पोमेरानिया, वे जानवर हैं जिन्हें उनके रखरखाव के लिए कुछ आदतों को सही करने के लिए ध्यान देने के लिए थोड़ा अतिरिक्त प्रयास की आवश्यकता होती है (बहुत अनियंत्रित होते हैं)। और इसे भी लागू किया जा सकता है श्नौज़र या दचशुंड (टेकेल)। क्या कहा गया है: वे आदर्श हो सकते हैं, असल में वे लगभग पूर्ण उम्मीदवार हैं ... जब तक आप ध्यान रखें कि आपको अप्रत्याशित आश्चर्य से बचने के लिए इच्छा का एक प्लस लागू करना होगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान हैछोटे कुत्तों की देखभाल करना आसान है
फर्श पर कुत्ते, पांच खुश शहरी दौड़फर्श पर कुत्ते, पांच खुश शहरी दौड़
एक सेवानिवृत्त ग्रेहाउंड कैसे चुनेंएक सेवानिवृत्त ग्रेहाउंड कैसे चुनें
क्या आप पालतू जानवर के रूप में एक पॉइंटर नस्ल कुत्ते के रूप में होना चाहते हैं?क्या आप पालतू जानवर के रूप में एक पॉइंटर नस्ल कुत्ते के रूप में होना चाहते हैं?
एक अपार्टमेंट में रहने के लिए उपयुक्त कुत्तों के प्रकारएक अपार्टमेंट में रहने के लिए उपयुक्त कुत्तों के प्रकार
कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?
आपके अपार्टमेंट में सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों हैआपके अपार्टमेंट में सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों है
मेजबान जानवरों के साथ फ्लैटों के किराये के लिए छूटमेजबान जानवरों के साथ फ्लैटों के किराये के लिए छूट
परिवार के लिए आदर्श पालतू जानवरपरिवार के लिए आदर्श पालतू जानवर
अंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्यअंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्य
» » आदर्श कुत्ते छोटे घरों में रहने के लिए
© 2021 taktomguru.com