taktomguru.com

कुत्ते में परेशानी: उत्तर के साथ चार सवाल

1. कुत्ते की भयावहता क्या है?
Distemper वायरल मूल की एक बीमारी है, लोगों के मामले में खसरा की तरह। यह किसी भी उम्र के कुत्तों को प्रभावित कर सकता है, लेकिन कुत्ते की आबादी उच्चतम जोखिम पर पिल्ले (वर्ष के छोटे कुत्ते) हैं, क्योंकि उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली अभी भी अपरिपक्व है। पुराने कुत्तों (आठ साल से), विकलांग प्रतिरक्षा प्रणाली के साथ, इस बीमारी से पीड़ित होने का खतरा भी है।
Distemper एक बहुत ही संक्रामक बीमारी है, जिसे दुनिया के सभी हिस्सों में निदान किया जा सकता है और जो, कुत्तों पर हमला करने के अलावा, फेरेट, मिंक या रेकून जैसी अन्य प्रजातियों को भी प्रभावित करता है। घरेलू बिल्लियों में इसका निदान नहीं किया जाता है।
2. परेशानियों के लक्षण क्या हैं?
विचलन के लक्षण बहुत भिन्न होते हैं, जैसे बुखार, भूख की कमी, कमजोरी या निर्जलीकरण।
पिल्ले के मामले में, बीमारी के शुरुआती चरणों में, श्वसन लक्षण प्रमुख होते हैं, जैसे कि:
  • हरीश नाक निर्वहन। इसकी विशिष्ट विशेषताओं के कारण, म्यूकस इस बीमारी का संकेत है। यह पीला-हरा है और नाक का पालन करता है, जो शुष्क और क्रिस्टी उपस्थिति प्राप्त करता है। दूसरी ओर, legañas भी गठन कर रहे हैं।
  • परेशान करने के लिए एक साथ अन्य संकेत वे हैं: खांसी, सांस की तकलीफ, ब्रोंकोप्नेमोनिया (ब्रोंची की सूजन), उल्टी और दस्त। पिघलने वाले पिल्ले में पीले या भूरे रंग के दांत हो सकते हैं, क्योंकि वायरस पिल्लों में तामचीनी के गठन को प्रभावित कर सकता है।



  • तंत्रिका संबंधी लक्षण वे आम हैं जब बीमारी अधिक उन्नत है, जिसमें अनैच्छिक आंदोलन, जैसे तंत्रिका टिक्स, जो अपरिवर्तनीय हैं। कुत्ते से पीड़ित कुत्ते को भी दौरे और चलने में कठिनाई हो सकती है।

कुत्ते के पंजे के पैड पर त्वचा की सख्तता विकृति का एक बहुत ही विशिष्ट संकेत है। "नाक की तरह, पैड कठोर और बाहरी परत मोटा हो जाता है।"
3. परेशानी कैसे रोका जा सकता है?
टीकाकरण टीकाकरण के माध्यम से रोका जाता है। पिल्ले को छह से आठ सप्ताह की उम्र के बीच टीका दी जाती है और हर साल फिर से संशोधित किया जाना चाहिए। वो साले जो गर्भवती हो सकता है के लिए, यह गर्भावस्था से पहले रक्षित करने के लिए पिल्लों संचारित करने के लिए सलाह दी जाती है दूध की घूस के माध्यम से एक प्रकार का रंग वैक्सीन के खिलाफ एंटीबॉडी।
विचलन के लिए उपचार में पिल्ला दवाओं को प्रशासित करने में शामिल होते हैं जो उन्हें अपने शारीरिक तापमान को कम करने में मदद करते हैं, जो श्लेष्म को दूर करने में मदद करते हैं और अगर उनके पास आवेग से बचने में मदद मिलती है। एंटीबायोटिक्स भी प्रशासित होते हैं।
ध्यान रखें कि, आम तौर पर, एक कुत्ते के साथ एक पिल्ला जिसे निदान और इलाज किया जाता है, वह जीवन को बचाने की संभावना है। क्या होता है जब रोग एक उन्नत डिग्री में होता है और कुत्ते को इलाज नहीं मिला है।
4. कुत्ते की परेशानी का इलाज कैसे किया जाता है?
कुत्ते के लिए बीमारी से निपटने के लिए निदान और प्रारंभिक उपचार आवश्यक है। जानवर को परेशान होने से पीड़ित किसी भी संदेह के साथ सामना करना पड़ता है, जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाने की सलाह दी जाती है।
यदि पिल्ला को अपनाया या खरीदा जाता है, तो हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि उसे विकार के खिलाफ टीकाकरण किया गया है, साथ ही वार्षिक पुनर्मूल्यांकन भी किया जाता है।
अगर पिल्ला खरीदा गया है, तो सलाह है कि खरीद अनुबंध पर 15-दिन की वारंटी का अनुरोध किया जाए। इस तरह, हम दावा कर सकते हैं कि कुत्ता एक वायरल प्रकृति की बीमारियों से पीड़ित है, जैसे कि विकार। ऊष्मायन अवधि एक सप्ताह दौर ताकि आप तथ्य यह है कि पिल्ला पहले से ही खरीद के समय में बीमारी से संक्रमित किया गया था हो सकता है, लेकिन लक्षण, तथापि, कुछ दिनों के बाद विकसित करना।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में परेशानी का इलाज कैसे करेंकुत्तों में परेशानी का इलाज कैसे करें
एक ग्रेहाउंड में ऑटोम्यून्यून विकारएक ग्रेहाउंड में ऑटोम्यून्यून विकार
मेरे कुत्ते में लीशमैनियासिस है, आपको किस उपचार की आवश्यकता है?मेरे कुत्ते में लीशमैनियासिस है, आपको किस उपचार की आवश्यकता है?
कुत्तों में Parvovirusकुत्तों में Parvovirus
टिक्स गंभीर बीमारियों को प्रसारित करते हैंटिक्स गंभीर बीमारियों को प्रसारित करते हैं
कुत्तों में परेशानकुत्तों में परेशान
केनेल खांसी या कुत्ते फ्लूकेनेल खांसी या कुत्ते फ्लू
पिल्ला रोगपिल्ला रोग
कुत्तों में परेशान लक्षण, उपचार और रोकथामकुत्तों में परेशान लक्षण, उपचार और रोकथाम
बिल्लियों में खतरनाक बीमारियांबिल्लियों में खतरनाक बीमारियां
» » कुत्ते में परेशानी: उत्तर के साथ चार सवाल
© 2021 taktomguru.com