taktomguru.com

क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?

हरी पत्तेदार सब्जियांजबकि आपका कुत्ता अपना मुंह पानी नहीं बना सकता है जब वह आपके सटे हुए पालक को देखता है, उसके आहार में थोड़ा पत्तेदार हिरण जोड़ना उसके लिए स्वस्थ हो सकता है क्योंकि यह आपके लिए है। चाल यह है कि आप अपनी नाक मोड़ने के बिना सब्जियां खा सकते हैं।

सब्जियां स्वस्थ क्यों हैं? यद्यपि आपके कुत्ते को, उसके आहार में प्रोटीन की जरूरत है, कुत्ते सख्ती से मांसाहारी नहीं हैं। उन्हें कार्बोहाइड्रेट, वसा, विटामिन और खनिजों के साथ एक संतुलित आहार की आवश्यकता होती है। पत्तेदार हरी सब्जियां पेट के काम में मदद करने के लिए फाइबर प्रदान करती हैं, और स्वस्थ पोषक तत्वों से भरे हुए हैं। अधिकांश हरी पत्तेदार सब्जियां विटामिन ए, के और सी प्रदान करती हैं, और कई कैल्शियम की पेशकश करते हैं, साथ ही फोलिक एसिड, लौह और पोटेशियम जैसे अन्य उपयोगी पोषक तत्व भी प्रदान करते हैं।

मेनू में हरा. यदि आपको पसंद है कि एक हरा पत्ता है, तो संभावना है कि आप इसे अपने कुत्ते के साथ साझा कर सकते हैं। कुत्तों को विभिन्न प्रकार की हरी पत्तेदार सब्जियों को खिलाना सुरक्षित है - जैसे पालक, गोभी, स्विस चार्ड, सलिप हिरण और सलाद। विशेष रूप से शुरुआत में भागों को छोटा रखें (अच्छी चीज का बहुत अधिक अभी भी आपके पिल्ला के पेट को परेशान कर सकता है)। इसके अलावा, यदि आप उसे एक पूर्ण, संतुलित, वाणिज्यिक भोजन के साथ खिला रहे हैं, तो वह पहले से ही हरी पत्तेदार सब्जियों में पाए जाने वाले पोषक तत्वों को प्राप्त कर रहा है, इसलिए आप अतिरंजित नहीं होना चाहते हैं। अपने पिल्ला के लिए सही हिस्से के आकार के बारे में अपने पशुचिकित्सा से पूछें।




उन्हें कैसे पकाएं. कच्ची सब्जियां पकाए गए लोगों की तुलना में आपके पिल्ला के पेट को परेशान करने की अधिक संभावना होती हैं, इसलिए सब्जियों को उनके साथ साझा करने से पहले भाप लें। आप भी इस तरह के बेकन के रूप में, स्वादिष्ट मांस के साथ तलें कर सकते हैं क्यों सब्जियों तो स्वस्थ है क्योंकि वे कैलोरी में कम कर रहे हैं कर रहे हैं कारणों में से एक (अतिरिक्त वसा की गणना यकीन है कि यह अपने कुत्ते को भी कई कैलोरी नहीं देता है बनाने के लिए याद), इसलिए उन्हें फैटी मांस के साथ खतरे में डालने की कोशिश न करें। अपने मौजूदा भोजन के साथ पके हुए सब्जियों को मिलाकर यह सुनिश्चित करने में मदद मिलती है कि आप उन्हें खाएंगे, आप उन्हें एक खाद्य प्रोसेसर में शुद्ध कर सकते हैं और उन्हें अपने खाने के दौरान डाल सकते हैं।

क्या बचाना है सब्ज़ियों के बारे में याद रखने का एक अच्छा नियम यह है कि यदि आप इसे खाने में सहज महसूस नहीं करेंगे, तो इसे अपने कुत्ते को न दें। उदाहरण के लिए, नहीं देते उन्हें टमाटर के पौधों की पत्तियों को अपने कुत्ते को खिलाने, हरे के इन प्रकार के (प्रकार सामान्य रूप से खाने के लिए नहीं) अपने पिल्ला में धीमी गति की धड़कनें भूख न लगना, अत्यधिक लार, कमजोरी और हो सकता है। इसके अलावा, सब्जियों को प्याज या लहसुन से पकाएं क्योंकि वे आपके कुत्ते के लिए जहरीले हो सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए उबले हुए सब्जियांकुत्तों के लिए उबले हुए सब्जियां
कुत्तों के लिए पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित सब्जियांकुत्तों के लिए पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित सब्जियां
ताजा सब्जियों के साथ घर का बना कुत्ता इलाजताजा सब्जियों के साथ घर का बना कुत्ता इलाज
हिरण के साथ घर का बना कुत्ता खानाहिरण के साथ घर का बना कुत्ता खाना
कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?कुत्तों के लिए किस तरह की जमे हुए सब्जियां अच्छी हैं?
कुत्तों के लिए पके हुए अनाजकुत्तों के लिए पके हुए अनाज
एक जर्मन चरवाहे के लिए विशेष आहारएक जर्मन चरवाहे के लिए विशेष आहार
असली आहार जो कुत्तों को अपने आहार में चाहिएअसली आहार जो कुत्तों को अपने आहार में चाहिए
घर का बना कुत्ता भोजन में मांस, सब्जियां और अनाज का अनुपातघर का बना कुत्ता भोजन में मांस, सब्जियां और अनाज का अनुपात
मेरे खरगोश के आहार के लिए फल और सब्जियांमेरे खरगोश के आहार के लिए फल और सब्जियां
» » क्या पत्तेदार सब्जियां कुत्तों के लिए सलाह दी जाती हैं?
© 2021 taktomguru.com