taktomguru.com

नस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्ता

नस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी निगरानी

नस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी निगरानी

एक प्रकार का बड़ा कुत्ता (कैनिस परिचित)

परिवारकैनिड्स

आदेश: मांसाहारी।

वर्ग: स्तनधारियों

विवरण और उत्पत्ति: महान और भयंकर पहलू के, अंग्रेजी मास्टिफ़ एक शानदार कुत्ता है जिसका आकार क्रॉस के लिए 70 से 80 सेमी ऊंचाई के बीच आता है। सिर में मोटी त्वचा के साथ कान, फ्लैट के बीच एक विस्तृत खोपड़ी होती है जो विशेषता के रूप में बनती है। स्नैप छोटा और शक्तिशाली है, पर्याप्त और विकसित ट्रफल के साथ - होंठ, बड़े, थोड़ा लटकते हुए, शक्तिशाली जबड़े में एम्बेडेड दांतों का एक प्रभावशाली सेट कवर करते हैं।

स्पष्ट रोक, लेकिन हिंसक नहीं, बुद्धिमान अभिव्यक्ति का परीक्षण करता है बिना बल के। दूर स्थित आंखें, छोटे और गहरे भूरे कान, उच्च जन्म, त्रिकोणीय, बहुत नरम, सिर के किनारों पर फ्लैट फांसी, एक गोल टिप में समाप्त होने वाले हैं। गर्दन, बहुत व्यापक और मांसपेशियों में, कटे हुए पसलियों के साथ ट्रंक, चौड़ी छाती, गहरी, जुड़ती है - थोरैसिक परिधि ऊंचाई की तुलना में एक तिहाई लंबी होनी चाहिए। गहरे पक्षों के साथ व्यापक और धीरे से कमाना बैक के साथ शक्तिशाली वापस, कुत्ते की ठोस उपस्थिति को पूरा करें।

आगे के हाथ, परोक्ष और भारी कंधे, शरीर और चिह्नित tendons के करीब कोहनी के साथ विस्तृत हड्डियों के सीधे हैं, जबकि पीछे जोड़ी शक्तिशाली विस्तृत, तंग जांघों, थोड़ा धनुषाकार और बहुत अच्छी तरह से स्थापित ठोस metatarsals साथ, बनाया गया है। पैर उंगलियों के साथ चौड़े हैं: घुमावदार और मजबूत।




उच्च प्रविष्टि की पूंछ, आधार में चौड़ी है, जो अंत में परिष्कृत होती है जो सदमे तक पहुंच सकती है। कोट में छोटे, सीधे बाल होते हैं, जो अलग-अलग स्वरों में एक झींगा रंग दिखाते हैं, खुबानी से लेकर काले टोस्ट तक, काले मास्क के साथ कम या ज्यादा भूरे रंग के होते हैं।
नरम करने के लिए एकदम सही, हाल के वर्षों में, यह उनकी कुशलता खो बनाने के बिना अपनी आक्रामक चरित्र: पौराणिक तिब्बती से Molosos, जाहिरा तौर पर Phoenician व्यापारियों, जहां यह विकसित करता है और द्वारा अंग्रेजों के द्वीपों में पेश किया गया था।

जीवनकाल: बारह साल के आसपास।

आवास: एक बगीचे के साथ एक घर या एक पार्क या खुली जगह के साथ एक अलग घर के लिए आदर्श, इसके प्रभावशाली आकार और डेकेयर के लिए उपयुक्तता यह कम शहर के अपार्टमेंट में रहने के लिए उपयुक्त नहीं है।

खाद्य: यह आकार और जाति के गुणों से मेल खाती है, और दुबला मांस, समग्र, चावल, सब्जियों, बासी रोटी और मांस हड्डियों गुच्छों कि परीक्षण और उनके अद्भुत जबड़े को प्रशिक्षित के आधार पर किया जाना चाहिए।
चरित्र और व्यवहार: भयंकर और निर्दोष अभिभावक, अपने स्वामी के पारिवारिक सर्कल के सदस्यों के साथ निपुण, प्रशिक्षित और संतुलित है। बुरी तरह से इलाज या लापरवाही देखभाल करने वालों के साथ, यह एक खतरनाक जानवर बन सकता है।

दैनिक देखभाल: विशेष दस्ताने के साथ कोट को ब्रश करना, साथ ही कान के कान और आंतरिक गुना की सफाई करना। दांत की स्थिति समय-समय पर निगरानी की जाएगी।

प्रजनन: इसे बाहरी पात्रों की उपेक्षा किए बिना स्वभाव के संतुलन पर विशेष जोर देने के साथ प्रजनन के लिए निर्धारित नमूनों के सख्त चुनिंदा मानदंडों का पालन करना होगा।

रोगों: विकास की कमी आमतौर पर उचित वर्गीकरण के संबंध में होती है जो मांसपेशियों या हेपेटिक और गुर्दे की चोटों को दोष या अतिरिक्त से उत्पन्न कर सकती है। छह या सात साल से अधिक उम्र के वयस्क कुछ जिगर की स्थिति के लिए प्रवण प्रतीत होते हैं।

नस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी निगरानी

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ताजर्मन नस्ल ब्राको - जर्मन साइन कुत्ता
ड्रेवर - कुत्ता हौंडड्रेवर - कुत्ता हौंड
कोली कुत्ते बच्चों के लिए नस्ल नस्लकोली कुत्ते बच्चों के लिए नस्ल नस्ल
नस्ल मास्टिन स्पेनिश - शक्तिशाली डाक टिकट का सुंदर कुत्तानस्ल मास्टिन स्पेनिश - शक्तिशाली डाक टिकट का सुंदर कुत्ता
फ्रेंच tricolor कुत्ताफ्रेंच tricolor कुत्ता
अंग्रेजी मास्टिफ़ शक्तिशाली जबड़े वाला एक कुत्ता हैअंग्रेजी मास्टिफ़ शक्तिशाली जबड़े वाला एक कुत्ता है
तिब्बती विशाल कुत्ते मास्टिफ़तिब्बती विशाल कुत्ते मास्टिफ़
ब्राजील की पंक्ति कुत्ता - असाधारण गंध की नस्लब्राजील की पंक्ति कुत्ता - असाधारण गंध की नस्ल
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
उत्कृष्ट अनीता inu उत्कृष्ट साथीउत्कृष्ट अनीता inu उत्कृष्ट साथी
» » नस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्ता
© 2021 taktomguru.com