taktomguru.com

कुत्ते नस्लों | लैब्राडोर कुत्ता

लैब्राडोर कुत्ता सिर
लैब्राडोर कुत्ता

लैब्राडोर रेट्रिवर "सेंट जॉन के कुत्ते" से निकलता है जो न्यूफाउंडलैंड द्वीप के दक्षिण में अठारहवीं शताब्दी में रहता था। वर्तमान में यह एंग्लो-सैक्सन देशों की सबसे लोकप्रिय दौड़ों में से एक है।

  • आकार: 56 से 61 सेमी तक- 53 से 58 सेमी की महिलाएं

  • वजन: पुरुष: 23 - 27 किलो महिला: 20 - 25 किलो

  • ब्रश: undemanding

  • व्यायाम: उन्हें बहुत सारे व्यायाम की ज़रूरत है

  • तापमान: मुलायम और संतुलित चरित्र

लैब्राडोर रेट्रिवर - डेमी

लैब्राडोर रेट्रिवर - डेमी

लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला

पिल्ला लैब्राडोर
Gladys Grimaldos द्वारा 4 महीने लैब्राडोर कुत्ता के पिल्ला

लैब्राडोर कुत्ता का विवरण

लैब्राडोर रेट्रिवर एक ठोस और मजबूत कुत्ता है, जिसमें एक विस्तृत खोपड़ी है, जिसमें फर्म स्टॉप और मजबूत जबड़े हैं। ब्राउन या हेज़ल आंखें और मध्यम लंबाई के लटकते कान। चौड़ी और गहरी छाती और शक्तिशाली अंग। पूंछ आधार पर मोटी है और टिप की तरफ तेज है, जिसे "ओटर पूंछ" कहा जाता है। कोट: वर्दी। चिकनी बाहरी परत, कड़ी और छोटी, घने और निविड़ अंधकार आंतरिक परत। रंग: काला, यकृत या पंख (पीले से क्रीम, या लाल)।

लैब्राडोर में एक मजबूत और तेज सिर होता है - एक व्यापक ट्रफल - तेज कैंची दांत - ब्राउन या हेज़ल आंखें, एक बुद्धिमान अभिव्यक्ति के साथ - सिर से लटकने वाले कान लटकते हुए कान - एक शक्तिशाली गर्दन। कभी-कभी ब्लैक लिटर में एक पिल्ला पूरी तरह से पीला हो सकता है।

लैब्राडोर कुत्ता का इतिहास




लैब्राडोर रेट्रिवर "सेंट जॉन के कुत्ते" से निकलता है जो न्यूफाउंडलैंड द्वीप के दक्षिण में अठारहवीं शताब्दी में रहता था। उन्नीसवीं शताब्दी की शुरुआत में मालम्सबरी के अर्ल ने उन्हें अंग्रेजी मछुआरों से खरीदा, जिन्होंने इन कुत्तों को ग्रेट ब्रिटेन में लाया।

कुछ अभिजात वर्गों ने उन्हें उठाना शुरू कर दिया और जल्द ही वे महान कलेक्टर बन गए। आजकल लैब्राडोर एंग्लो-सैक्सन देशों की सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक है।

लैब्राडोर कुत्ता की उपयोगिता

लैब्राडोर पिल्ला डेज़ीलैब्राडोर रेट्रिवर आज के सबसे बहुमुखी कुत्तों में से एक है। शिकार के लिए उपयोगी, नशीले पदार्थों का पता लगाने, सेना में खानों, बचाव कुत्ते, हिमस्खलन, गाइड कुत्ते और परिवार के लिए उपयोगी।

वह गंध की असाधारण भावना के साथ संपन्न है और जानता है कि मास्टर के साथ पूर्ण सद्भाव में कैसे काम करना है। सादे और पानी में संग्रह के लिए उत्कृष्ट। सदियों से समुद्र में फेंकने के लिए आदी, यहां तक ​​कि मछुआरों को जाल फेंकने में मदद करने के लिए, एक स्वस्थ कुत्ता, प्रतिरोधी, महान स्वभाव है।

लैब्राडोर कुत्ता देखभाल

लैब्राडोर कायरा
मैं लोइडा से Kyra हूँ

अपने चरित्र की शांति और खुशी इन कुत्तों को एक इष्टतम पालतू बनाती है, जिनकी देखभाल परिवार के सबसे अनुभवहीन हाथों में हो सकती है। उन्हें केवल प्यार और व्यायाम का बहुत कुछ चाहिए (अन्यथा वे मोटापा करते हैं)। अगर बाहर छोड़ा गया है, तो आप अपने बालों के झड़ने को भी नोटिस नहीं करेंगे।

लैब्राडोर कुत्ता के चरित्र

लैब्राडोर ब्राउन
इग्नासिओ के 3 महीने के लैब्राडोर ब्राउन

लैब्राडोर रेट्रिवर दोस्ताना और शांत कुत्तों की नस्ल है। श्रमिक, नम्र, स्नेही और हंसमुख। वे कभी आक्रामक नहीं होते हैं और शिकार से शिकार नहीं करते हैं। वे गर्मी और सर्दियों में दोनों भावुक तैराक हैं। वे शुरुआती लोगों के लिए अच्छे हैं और परिवार के साथ घनिष्ठ संपर्क बनाए रखने और इसमें एक भूमिका निभाने की जरूरत है।

बहुत सक्रिय, चुस्त, आत्मविश्वास और दृढ़। इस कुत्ते को गंध की असाधारण भावना के साथ संपन्न किया जाता है, जो महान दृश्य स्मृति का पुनरुत्थान का राजा है, बहुत संतुलित है, उसका अच्छा चरित्र उसे बच्चों और बुजुर्गों के लिए एक साथी कुत्ता बनाता है। यह अकेलापन का समर्थन नहीं करता है।

वापस कुत्ते नस्लों

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्लकुत्तों की स्वर्ण प्रवासी नस्ल
लैब्राडोर कुत्तालैब्राडोर कुत्ता
एक हलचल शीतकालीन फर कब बहाल करता है?एक हलचल शीतकालीन फर कब बहाल करता है?
स्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतरस्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता के बीच अंतर
चॉकलेट लैब्राडोर कुत्ता वे कैसे हैं, फोटो और वीडियोचॉकलेट लैब्राडोर कुत्ता वे कैसे हैं, फोटो और वीडियो
लैब्राडोर के चॉकलेट रंग का इतिहासलैब्राडोर के चॉकलेट रंग का इतिहास
पेर्डिगुएरो डी बर्गोसपेर्डिगुएरो डी बर्गोस
गोल्डन रेट्रिवर नस्लगोल्डन रेट्रिवर नस्ल
चॉकलेट लैब्राडोर के बारे में तथ्यचॉकलेट लैब्राडोर के बारे में तथ्य
स्वर्ण प्रवासीस्वर्ण प्रवासी
» » कुत्ते नस्लों | लैब्राडोर कुत्ता
© 2021 taktomguru.com