taktomguru.com

हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?

कुत्ता कई तरीकों से लोगों के लिए अपनी स्नेह दिखाता है। उनमें से एक: भाषा के माध्यम से। चेहरे पर लेट सकता है, और यहां तक ​​कि मालिक के कानों पर भी अजीब नहीं है। यह एक कुत्ते संस्करण में एक प्यारा (और गीला) चुंबन है। ऐसे अध्ययन हैं जो पुष्टि करते हैं कि, इसके अलावा, जानवर को इस मांसपेशियों के माध्यम से हमसे जानकारी प्राप्त होती है। यह बताता है कि कुत्ते को यह जानने में सक्षम क्यों है कि हम दुखी हैं या इसके विपरीत, हम खुशी से बहते हैं। पिल्ला से, कुत्ता अपनी जीभ से "बोलने" सीखता है। इन सभी चाबियों को नीचे समझाया गया है।

कभी-कभी, अपने स्नेह को दिखाने के लिए। अन्य बार, हमें यह बताने के लिए कि वह हमें पैक के प्रमुख के रूप में स्वीकार करता है। कुत्ते का चाट एक इशारा है जिसके साथ जानवर हमें बहुत सारी जानकारी देता है।

कुत्ते की चाटना: एक प्यारा और गीला चुंबन

चेहरे में कुत्ते का चाट मानव को एक सहवास या स्नेही चुंबन के बराबर है।

कई प्रकार के चुंबन हैं। कुछ ऐसे हैं जो प्रेम, स्नेह, इच्छा व्यक्त करते हैं। भगोड़ा या लंबे समय तक। और, कुत्ते के मामले में, चुंबन, सब से ऊपर, गीले होते हैं। पशु चिकित्सक मैनुअल लाज़रो बताते हैं, "कुत्ते का चाट मानव के बराबर है या प्यार करने वाला चुंबन है।" कुत्ते लोगों के लिए अपना सम्मान व्यक्त करने के लिए अपनी जीभ का उपयोग करता है।

हालांकि, इसकी तीव्रता के बावजूद, चेहरे पर शक्तिशाली चाटना में थोड़ा कामुकता है जो कुत्ते को प्रदान कर सकती है। इसके बजाय, यह खुद को पहचानने, खुद के बारे में और इसके बारे में और जानने के लिए एक स्नेही तरीका है। लाज़रो कहते हैं, "पशु अपने पर्यावरण का उपयोग करने और अपने पर्यावरण का पता लगाने के लिए अपनी भाषा का उपयोग करता है।" और, जब हम अपने बालों वाले दोस्त से चाटना प्राप्त करते हैं, तो हमें शामिल करता है।

कुत्ता भी हमारी जीभ के माध्यम से जानता है

पशु प्रेमियों को हमेशा यह पता चला है। लेकिन अब विज्ञान इस विचार का भी समर्थन करता है कि कुत्ता लोगों का सबसे अच्छा दोस्त है। लंदन विश्वविद्यालय में मनोविज्ञान विभाग द्वारा किए गए एक अध्ययन से पता चलता है कि मानव भावनाओं का जवाब दे सकता है और यह हमारी उदासी और पीड़ा के प्रति संवेदनशील है।

मानव कुत्तों द्वारा मनुष्यों में परेशान होने के लिए एम्पैथिक जैसे प्रतिक्रिया, डॉक्टरों डेबरा कस्टेंस और जेनिफर मेयर द्वारा निर्देशित एक जांच, विभिन्न मानव अभिव्यक्तियों से पहले घरेलू कुत्तों के व्यवहार का विश्लेषण किया जाता है। निष्कर्ष? कुत्ते दर्द से हमारी खुशी के लिए अलग-अलग प्रतिक्रिया करता है।




एक अध्ययन से पता चलता है कि झुंड मानव दर्द के चेहरे में समर्थन का संकेत है

वैज्ञानिकों ने इस बात का विरोध किया कि, जब मनुष्य खुश थे, कुत्ते ने अधिकतर, चंचल अभिव्यक्ति या रुचि के साथ उनसे संपर्क किया। हालांकि, जब लोग रोते थे, कुत्ते ने अपने हाथों और चेहरे पर चाटों के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की, उन्हें धीरे-धीरे छीन लिया और उन्हें अपने शरीर से सहारा दिया। झुंड मानव दर्द के चेहरे में उनके स्नेह और समर्थन दिखाने के लिए एक इशारा थे।

Custance और मेयर कि इनकार नहीं करते, किसी भी घटना में, आँसू करने के लिए गीला कुत्ते के जवाब में सीखने का हिस्सा हो सकता है: यदि इसी तरह की परिस्थितियों में एक पुरस्कार दिया गया है, यह इसके दोहराने की कोशिश करने के लिए सामान्य है। लेकिन, शोधकर्ताओं के लिए, इस पर अध्ययन करने की पुष्टि करता है कि कुत्ते हम क्या लगता है अपने आप हमारी जगह में डाल दिया और महसूस करने के लिए हमारे साथ "सहानुभूति" करने के लिए, (कम से कम आंशिक रूप से) में सक्षम है। अध्ययन में कहा गया है, "हम इसे भावनात्मक संदूषण के रूप में समझते हैं।"

पिल्ला से, कुत्ता अपनी जीभ से "बात" करना सीखता है

कुत्ता न केवल लोगों के चेहरे को स्नेह दिखाने और स्नेह स्नेह दिखाने के लिए लाता है। कभी-कभी, ये गीले कुत्ते चुंबन बहुत अलग संदेश छुपाते हैं। वे दिखाते हैं कि वे हमें अपने पैक के सिर के रूप में स्वीकार करते हैं (याद रखें कि कुत्ता एक सामाजिक पशु है जो अपने पर्यावरण में व्यक्तियों के साथ मजबूत संबंध स्थापित करता है)।

सिग्नलिंग सबमिशन, या सोशल ऑर्डर की स्वीकृति के रूप में रीड्स कुत्ते द्वारा अपने पिल्ला चरण से पहचाने जाते हैं। मैनुअल लाज़रो कहते हैं, "अपनी मां के चेहरे को चूसना एक छोटे से व्यवहार के लिए एक आदत है।" हालांकि, एक चाटना के लिए आज्ञाकारिता शामिल है, यह "सामान्य संकेतों के साथ होना चाहिए," पशु चिकित्सक कहते हैं, कम से कम सामान्य कान दिखाते हुए।

किसी भी मामले में, या तो मदद करने के लिए उन्हें अच्छी तरह से खाने स्वच्छता का ख्याल रखना, या शायद एक संदेश के रूप में, महिला कुत्ता licks जीवन के अपने पहले दिन से ही प्रजनन का एक स्वाभाविक और सहज संकेत के रूप में प्राप्त किया। प्यार में कई रूप और अभिव्यक्तियां हैं। और, इसमें कोई संदेह नहीं है कि कुत्ते की नींद उनमें से एक है।

यह समझने की कुंजी कि कुत्ता हमारे चेहरे क्यों लाता है

  • कुत्ते का चाट हमारे सहलों या स्नेही चुंबन के बराबर है।
  • जानवर हमें खोजता है और हमें इन लंड के साथ बेहतर जानता है।
  • एक अध्ययन में कहा गया है कि कुत्ता हमारे साथ सहानुभूति करने में सक्षम है और यह चाट के माध्यम से हमारे दर्द के लिए इसका समर्थन व्यक्त करता है।
  • जब वह अपना चेहरा बेकार करता है तो एक कुत्ता अपना सबमिशन स्वीकार कर सकता है।

स्रोत: उपभोक्ता इरोस्की

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते के विश्वास कमाने के लिए कैसेएक कुत्ते के विश्वास कमाने के लिए कैसे
क्यों कुत्ते अन्य कुत्तों के मूत्र चाटनाक्यों कुत्ते अन्य कुत्तों के मूत्र चाटना
क्या कुत्ते सोचते हैं?क्या कुत्ते सोचते हैं?
कुत्तों के चुंबन स्वास्थ्य के लिए अच्छे हैंकुत्तों के चुंबन स्वास्थ्य के लिए अच्छे हैं
कुत्तों की शारीरिक भाषाकुत्तों की शारीरिक भाषा
कुत्ता हमारे चेहरे चाटना क्यों करता है?कुत्ता हमारे चेहरे चाटना क्यों करता है?
मेरा कुत्ता क्यों बंद नहीं कर सकता?मेरा कुत्ता क्यों बंद नहीं कर सकता?
आपके कुत्ते ने आपको क्यों पसंद किया हैआपके कुत्ते ने आपको क्यों पसंद किया है
मेरा कुत्ता मुझे क्यों मार रहा है?मेरा कुत्ता मुझे क्यों मार रहा है?
जब वे नमस्ते कहते हैं तो कुछ कुत्ते खुद को क्यों गीला करते हैं?जब वे नमस्ते कहते हैं तो कुछ कुत्ते खुद को क्यों गीला करते हैं?
» » हमारे कुत्ते हमारे चेहरे चाटना क्यों करते हैं?
© 2021 taktomguru.com