taktomguru.com

बोर्ज़ोई कुत्तों की नस्ल

Borzoi कुत्ते नस्ल

Borzoi कुत्ते नस्ल

Borzoi:  कैनिस परिचित

परिवार: Canids।

आदेश: मांसाहारी।

वर्ग: स्तनधारियों

विवरण और उत्पत्ति: पुरुषों में चारों ओर 75 या 76 सेमी एक चर औसत ऊंचाई है, जो महिलाओं के लिए 82 सेमी और थोड़ा कम उपायों तक पहुँच सकते हैं के साथ, वे बहुत, बड़े नमूनों से महत्व दिया जाता है इसके आकार प्रदान की जाती है प्रदान की है। महान सिर, लंबे, संकीर्ण, पतली,, उल्लेखनीय थूथन लंबाई है, लेकिन कभी नहीं `घुन`, सुडौल कवक समाप्त, थूथन के एक मामूली उत्तल चाप निम्नलिखित। बड़ी, तिरछी आंखें, काफी करीब मिलती हैं, सिर के साथ फ्लश रखी जाती हैं।

बहुत उच्च और बाद में सम्मिलन के कान, टिप में खत्म होते हैं, उन्हें आम तौर पर गर्दन के खिलाफ वापस ले जाया जाता है, जो सुरुचिपूर्ण है, बहुत लंबा नहीं है और डुबकी में कमी है। ट्रंक, संकीर्ण छाती, लेकिन कोहनी से नीचे ड्रॉप करने गहरी, ठोस है धनुषाकार पृष्ठीय लाइन, बैरल पसलियों, पेट और मुकर दीर्घाकार काठ का मांसपेशियों में, विस्तृत और स्पष्ट क्रुप में समापन के साथ। आगे के हाथ लंबे हैं, या तो सीधे, फ्लैट कंधे सही मांसपेशियों पैदा होते हैं, जबकि पीछे जोड़ी पूरी तरह से muscled जांघों विस्तृत फ्लैट हड्डी, जमीन के पास hocks साथ लघु metatarsals प्रस्तुत करता है।

लंबी पूंछ, एक स्किमिटार के आकार में, लंबे फर के साथ कवर किया जाता है, रेशमी और लालसा। शरीर, पूंछ में व्यापक कर्ल के साथ लंबे, सपाट, घने बालों के कोट, चरम सीमाओं, थोरैक्स और पूंछ के पीछे फ्रिंज या टफट्स होते हैं। सफेद, गोरा और ब्रिंडल रंग गायब होने के साथ स्वीकार किए जाते हैं, बहुत स्पष्ट धब्बे नहीं। संदिग्ध उत्पत्ति में, हालांकि यह मिस्र के ग्रेहाउंड से जुड़ा हुआ है, रूस में यह तय किया गया है और त्सार की अदालत में अपनी अपमानी पहुंचने वाली दौड़ को `पॉलिश` किया गया है।

जीवनकाल: बारह साल के आसपास।




आवास: इसकी विशेष विशेषताएं इसे मानव निवास के अंदर जीवन के अनुकूल बनाने में सक्षम बनाती हैं, बशर्ते कि यह पर्याप्त जगहों पर लगातार चलने में सक्षम हो जहां एक निश्चित लंबाई की दौड़ करने के लिए संभव हो। यह एक उद्यान या बगीचे के साथ देश के घरों के लिए आदर्श है, लेकिन फर्श और सफाई के मामले में अपने स्वामी या अच्छी तरह से वातानुकूलित जगह के अंदर, अंदर रखा जाना चाहिए।

खाद्य: रखरखाव राशन की गणना 2,100-2,500 किलोग्राम / दिन की होती है, जिसे पूरे जीवन में खनिज लवण और विटामिन की संतुलित आपूर्ति द्वारा पूरक किया जाना चाहिए, लेकिन विशेष रूप से, किशोर आयु में।

चरित्र और व्यवहार: वफादार, अपने गुरु, आज्ञाकारी, लेकिन हमेशा गर्व से बहुत जुड़ा हुआ है, वह अकसर अजनबियों के साथ `मुर्गा`, सुस्त, भरोसेमंद और यहां तक ​​कि आक्रामक लगता है। यह यूरोपीय कुलीनता का एक लिनाजुडो कुत्ता है, जिसका अहसास प्रगतिशील चयन और अनुकूलन द्वारा बढ़ाया जा सकता है।

दैनिक देखभाल: निगरानी और कोट देखभाल, जो परजीवी प्रोफेलेक्सिस के साथ पूरा हो जाएगी और बादाम के तेल में कान की छड़ के साथ कान साफ ​​कर देगा।

प्रजनन: इस दौड़ में भविष्य के प्रजनकों को सावधानीपूर्वक चुनिंदा विशेषताओं, चरित्र के संतुलन और नमूने की असंतोष की अनुपस्थिति के फैसले को अपनाने के लिए चुना जाना चाहिए।

रोगों: मोलर-बर्लॉक्स सिंड्रोम, जिसे विटामिन सी और कॉर्टिकोस्टेरॉयड एनाल्जेसिक के प्रशासन के साथ माना जाता है, दो से चार महीने के पिल्लों में कुछ आवृत्ति के साथ होता है।

Borzoi कुत्ते नस्ल

Borzoi नस्ल के प्रजनकों

नाम: रूसी सोना
नस्लों: बोरज़ोई
देश: अर्जेंटीना
स्थान: ब्यूनस आयर्स
टेलीफोन: 42591341
ईमेल: [ईमेल संरक्षित]
वेब: http: //russiangold.com.ar
इतिहास: शीर्ष लैटिन अमेरिकी बोर्ज़ोई केनेल

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बेसेंजी अच्छा शिकारी कुत्ता नस्लबेसेंजी अच्छा शिकारी कुत्ता नस्ल
इबिज़न हाउंड कुत्ता - असाधारण शिकारीइबिज़न हाउंड कुत्ता - असाधारण शिकारी
कोली कुत्ते बच्चों के लिए नस्ल नस्लकोली कुत्ते बच्चों के लिए नस्ल नस्ल
नस्ल बिली कुत्ते शिकारनस्ल बिली कुत्ते शिकार
फ्रेंच tricolor कुत्ताफ्रेंच tricolor कुत्ता
नस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्तानस्ल मास्टिफ़ अंग्रेजी गार्ड कुत्ता
अंग्रेजी मास्टिफ़ शक्तिशाली जबड़े वाला एक कुत्ता हैअंग्रेजी मास्टिफ़ शक्तिशाली जबड़े वाला एक कुत्ता है
पुमी कुत्तोंपुमी कुत्तों
फिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओंफिनिश स्पिट्ज कुत्ते - विशेषताओं
नस्ल बेडिंगटन टेरियर या भेड़ कुत्तानस्ल बेडिंगटन टेरियर या भेड़ कुत्ता
» » बोर्ज़ोई कुत्तों की नस्ल
© 2021 taktomguru.com