taktomguru.com

कुत्तों में fleas को हटाने के लिए घरेलू उपचार

अगर आपके कुत्ते के पास fleas है और आप उनसे छुटकारा नहीं पा सकते हैं, आपको एक समस्या है

. निश्चित रूप से आप पहले से ही पशु चिकित्सक और सामान्य उत्पादों के लिए गए हैं कुत्तों में fleas हटा दें वे पूरी तरह से प्रभावी नहीं हैं। मामलों को और खराब बनाने के लिए, इन उत्पादों में बहुत सारी रसायन शामिल है, यदि आप कई बार उपयोग करते हैं तो अपने कुत्ते के लिए हानिकारक हो सकता है। और इससे भी ज्यादा यदि वे अभी भी पिल्ले हैं। चिंता मत करो! एक समाधान है.

इस लेख में CurioSfera.com हम समझाएंगे अपने कुत्ते से fleas को हटाने के लिए सबसे अच्छा घरेलू उपचार. याद रखें कि एक स्वस्थ पालतू जानवर एक खुश पालतू जानवर है। हम शुरू करते हैं?

कुत्तों में फ्लीस

फ्लीस एक प्रकार का परजीवी है जो आपके कुत्ते के शरीर में "शिविर" कर सकता है। उन्हें जितना संभव हो उतना दूर ले जाना बहुत महत्वपूर्ण है कई बीमारियों को प्रेषित करें. उदाहरण के लिए:

  • अगर कुत्ते के पास बहुत सारे fleas हैं और अभी भी बहुत छोटे हैं, तो fleas मजबूत बना सकते हैं रक्ताल्पता जो, चरम मामलों में भी हो सकता है पिल्ला की मौत का कारण बनता है.
  • जिल्द की सूजन, eczemas और खुजली पिस्सू के लार के लिए एलर्जी प्रतिक्रिया के कारण।
  • बदले में, वे आपको भी संक्रमित कर सकते हैं कुत्ता टैपवार्म (डिप्लिडियम कैनिनम) जो आपके पालतू जानवर को गंभीर बीमारी भी पैदा कर सकता है।

घर fleas के साथ कुत्ताशायद, इस पोस्ट को खत्म करते समय आप पढ़ने में रुचि रखते हैं: मेरे कुत्ते से टिक निकालने के लिए कैसे. (आप इसे दूसरी विंडो में खोलने के लिए क्लिक कर सकते हैं)। हम जारी रखते हैं ...

फ्लीस आमतौर पर कुत्तों के शरीर में उच्च तापमान वाले महीनों के दौरान स्थापित होते हैं। लेकिन ठंडे महीनों के दौरान भी संक्रमित हो सकता है, क्योंकि fleas आपके घर के गर्म कोनों में रह सकता है। जैसे कालीन, गद्दे, कंबल, हीटिंग सिस्टम, कालीन और सोफा।

इस कारण से, आपको अपने घर और अपने कुत्ते की स्वच्छता और स्वच्छता से बहुत सावधान रहना चाहिए। ये परजीवी वास्तव में छोटे हैं, तो उन्हें एक नज़र में पहचानना बहुत मुश्किल है। हालांकि, उनकी बूंद आसानी से पहचानने योग्य हैं।

आपको यह पता होना चाहिए पसंदीदा कुत्ते शरीर के क्षेत्रों fleas के लिए हैं सिर और गरदन. इसी तरह, वे प्यार करते हैं पूंछ का आधार और कान, चूंकि वे अधिक तापमान के क्षेत्र हैं। शायद आप भी रुचि रखते हैं: कुत्ते कैसे देखते हैं?

कुत्ते के लिए एक विशेष कंघी के साथ कुत्ते को मिलाएं

fleas कुत्ते बाहर कंघीबाजार पर एक विशेष प्रकार का कंघी है जो आपके से बाहर निकलने के लिए बहुत उपयोगी है वफादार प्यारे साथी. यहां अधिक जानकारी।

बाकी के साथ उनका मुख्य अंतर यह है कि वे सामान्य से अधिक टाइन के साथ कॉम्ब्स होते हैं। इस तरह, पकड़ो और fleas खींचें ताकि आप उन्हें खत्म कर सकते हैं.

आपको अपने कुत्ते को प्रतिदिन संयोजित करना होगा। पानी और साबुन को पास रखें ताकि आप इसे थोड़ी देर में साफ कर सकें। पिस्सू कंघी जबकि आप इसे अपने पालतू जानवर के लिए खर्च करते हैं।

कुत्तों में fleas को हटाने के लिए लैवेंडर तेल

धोने के तेल कुत्तों में fleas हटा देंलैवेंडर तेल कुत्तों में fleas को हटाने के लिए सबसे अच्छा घरेलू उपचार में से एक है। इसकी गंध परजीवी और कीड़े नापसंद करती है, इसलिए यह अद्भुत है अपने पालतू जानवर को fleas को पाने या फैलाने से रोकने के लिए.

इसका उपयोग बहुत आसान है। आपको बस कुछ डालना है लैवेंडर तेल की बूंदें उस पानी में जिसे आप अपने कुत्ते को धोने के लिए उपयोग करने जा रहे हैं। सावधान रहें जब आप इसे धो लें! अपनी आंखों में तेल न लें। एक बार सूखा, एक स्प्रे में पानी और तेल की कुछ बूंदों को मिलाएं। इसे पूरे जानवर के शरीर पर स्प्रे करें।

आप इसे दोहरा सकते हैं घर उपाय हर तीन दिन। इस तरह, अवांछनीय fleas धीरे-धीरे आपके canid दोस्त से गायब हो जाएगा। आप यह भी जानना चाहेंगे: कुत्ते कितने साल जीवित रह सकते हैं.

ऐप्पल साइडर सिरका

मेरे कुत्ते से fleas हटाने के लिए विधिकुत्तों में fleas के खिलाफ एक और घर का बना तरीका है जिसका आप उपयोग कर सकते हैं सेब साइडर सिरका. यह एक असहज कूदते परजीवी मरने या एक बार में अपने पालतू जानवरों को त्यागने के लिए वास्तव में प्रभावी और तेज़ तरीका के रूप में वर्णित है।

  1. सबसे पहले आपको अपने कुत्ते को स्नान करना होगा, और बालों को सूखा लेकिन अभी भी गीला होना चाहिए, अपने बालों पर सेब साइडर सिरका के एक कप की सामग्री फैलाएं।
  2. इसे अपने शरीर पर सौंपें लेकिन स्नैप क्षेत्र और आंखों से परहेज करना.
  3. हम कार्य करने के लिए लगभग 5 मिनट तक कार्य करते हैं Fleas की अधिकतम मात्रा Fulmine.
  4. फिर बहुत सारे पानी के साथ कुल्ला।
  5. आखिरी कदम के रूप में, अपने पालतू जानवर को पिस्सू कंघी पास करें और इसे सूखाएं।

पानी के सिरका के fleas को मारने के लिए

कुत्तों में fleas के खिलाफ लोशनएक और fleas को मारने के लिए प्रभावी तरीका जो आपके कर पर आक्रमण कर सकता है वह थोड़ा सा जोड़ता है पानी में सिरका वे पीते हैं हर दिन लेकिन ध्यान, आपको संकेतित खुराक का सम्मान करना चाहिए और उन्हें पार नहीं करना चाहिए।

आपको आधे चम्मच डालना होगा सफेद शराब सिरका या कंटेनर में सेब जहां आप पूरे दिन पानी है। यदि आपका जानवर बड़ा है (1 9 किलोग्राम से अधिक), तो आप खुराक प्रति दिन एक चम्मच में बढ़ा सकते हैं।

यदि आप देखते हैं कि आपका प्यारा कुत्ता कुत्ता पीने के पानी को रोकता है, तो यह है कि स्वाद इसे पसंद नहीं करता है। आपको दूसरा चुनना होगा fleas के खिलाफ समाधान जिसमें से हम समझा रहे हैं। आपको जानने में भी रुचि हो सकती है क्यों एक कुत्ता अपनी भूख खो देता है.

नीलगिरी तेल fleas repel करने के लिए

कुत्तों नीलगिरी तेल में fleas खत्मफ्लीस सुगंध नहीं खड़ा कर सकते हैं नीलगिरी संयंत्र. यह वैज्ञानिक रूप से साबित होता है कि जब ये बग इस गंध को समझते हैं, तो वे उस स्थान से भाग जाते हैं जहां से वे आते हैं।

हम आपको सूचित करना चाहते हैं नीलगिरी तेल वे बेहतर काम करते हैं पिस्सू प्रतिरोधी और इतनी ज्यादा नहीं कि वे छोड़ दें या मर जाएं।

आपको पानी में कुछ नीलगिरी तेल डालना होगा जिसके साथ आप कुत्ते को स्नान करेंगे। इस तरह आपका कुत्ता संरक्षित होगा, क्योंकि यह नीलगिरी की विशेषता गंध को छोड़ देगा और ये परजीवी न आएंगे।

वैसे, आप चाहेंगे पता है क्यों कुत्ते रोते हैं?

कुत्ते के बाल पर fleas के लिए नींबू

कुत्ते के बाल पर fleas के लिए नींबूयह एक उत्कृष्ट घरेलू उपचार है, क्योंकि सालों से यह ज्ञात है इन परजीवीओं के लिए नींबू बंद होने वाली गंध बहुत अप्रिय है. इसलिए, यह इन छोटी कीड़े के लिए एक उत्कृष्ट प्रतिरोधी है।




यह बहुत आसान है, आपको केवल एक लीटर पानी के साथ एक कंटेनर उबालना है, और जब यह उबाल तक पहुंच जाता है, तो अच्छे आकार के नींबू को पतले स्लाइस में काट दें। तुरंत, सभी आग हटा दें, इसे कवर करें और इसे पूरी रात आराम करें।

अगले दिन सुबह, आपको चाहिए कुत्ते के पूरे शरीर में इस पिस्सू लोशन को वितरित करें, अपने बालों और त्वचा को गीला करना सुनिश्चित करें। ध्यान दें और आंखों और नाराज के बहुत नजदीक न हों। इसे सूखा हवा दें, इसे स्पष्ट करना जरूरी नहीं है। यदि आपको यह अधिक आरामदायक लगता है तो आप स्प्रेयर का उपयोग कर सकते हैं।

शेष राशि के साथ आप अपने बिस्तर, कंबल, मंजिल, स्लिट, कालीन, सोफा और जहां आमतौर पर यह स्थान स्प्रे कर सकते हैं। इस तरह भी इन स्थानों में हो सकता है कि fleas गायब हो जाएगा. जब तक आप इन कीड़ों से समस्या को खत्म नहीं कर लेते हैं, तब तक आपको लगातार चलना चाहिए और इस ऑपरेशन को सप्ताह में 2 बार करना चाहिए।

ध्यानकिसी कारण पहली बार के लिए, आप देखते हैं कि आपके पालतू जानवर बहुत ही संवेदनशील है, तो आप नींबू की गंध पसंद नहीं है या अच्छी तरह से बैठ नहीं है, इस प्रणाली का उपयोग नहीं करते और पिस्सू के लिए अन्य प्राकृतिक उपचार के कुछ कार्यरत हैं आप हम समझाते हैं।

कुत्ते fleas के लिए ब्रेवर का खमीर

खमीर बियर कुत्ते fleas खत्मएक अन्य घरेलू उपचार जो fleas के खिलाफ बहुत अच्छी तरह से काम करता है इसका उपयोग है शराब का खमीर. कुत्ते के fleas उनके खून की गंध प्यार करता हूँ।

इस घर के उपचार के साथ विटामिन बी 1 कुत्ते के खून में जोड़ा जाता है। यह पदार्थ इसकी गंध को संशोधित करता है जिससे इसे कुछ परेशान करता है कीड़े और कीड़े जैसे कीड़े.

आपको बस एक मध्यम आकार के चम्मच को ब्रूवर के खमीर के साथ भरना होगा और इसे फैलाना होगा और इसे अपने कुत्ते के बाल पर रगड़ना होगा। आप इसे से fleas हटा देंगे, और इसी तरह, खमीर के कारण घावों के त्वरित उपचार में मदद करता है पिस्सू काटने.

नमक एक प्राकृतिक कुत्ते पिस्सू है

अंडे और fleas कुत्तों के लार्वा को मारने के लिए ठीक नमकअपने अंडे डालने के लिए fleas के लिए पसंदीदा साइटें फर्श में कालीन, बिस्तर, सोफा, छोटी दरारें या छेद हैं। अंडे और विशेष रूप से fleas के लार्वा नमी की कमी के लिए बहुत बुरी प्रतिक्रिया देते हैं। इस कारण से, अगर पास नमक है, तो यह नमी को अवशोषित करता है लार्वा और fleas के अंडे वे मरने खत्म हो जाते हैं।

इसका उपयोग करने के लिए प्राकृतिक पिस्सू जो काम करता है आपको कार्पेट और स्थानों के माध्यम से जितना संभव हो सके नमक के छोटे मुट्ठी भर फैलाना चाहिए और जितना संभव हो सके कार्य करें (कम से कम 12 घंटे)। फिर आपको नमक को हटाने के लिए वैक्यूम होना चाहिए। आप आवश्यक समय के लिए सप्ताह में एक बार प्रक्रिया को दोहरा सकते हैं जब तक कि आप सुनिश्चित न हों कि आपके घर में और अधिक fleas नहीं हैं।

प्राकृतिक ठंढ: देवदार शेविंग्स

प्राकृतिक ठंढ: देवदार शेविंग्सगंदे fleas देवदार की गंध घृणा करते हैं। देवदार कनिष्ठ के परिवार से संबंधित एक सुंदर पेड़ है। जहां तक fleas के खिलाफ एक अच्छी विधि और उन्हें दूर रखें उन स्थानों पर देवदार शेविंग्स वितरित करना जहां आपका कुत्ता अधिक समय बिताता है। आपका बिस्तर, आपका कंबल, वह कोने जहां आप खिंचाव करना चाहते हैं, इत्यादि।

उन स्थानों पर ध्यान दें जहां आप आम तौर पर नहीं देखते हैं: घर के कोनों के लिए फर्नीचर या आर्मचेयर के नीचे ... ताकि वे आपके घर को फैलाने और गंदे न हों, एक अच्छी सलाह है परिचय या चॉकलेट या मलबे के छोटे बोरे में चिप्स कहा. इस तरह आप पूरे घर में फैल सकते हैं और अपनी खुशबू फैल सकते हैं।

ध्यान: कुछ मामले हैं, लेकिन कुछ कुत्ते हैं जो देवदार के लिए एलर्जी हैं। निरीक्षण करें और यदि आप देखते हैं कि आपकी बालों और कुत्ते पालतू जानवर अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करते हैं, चिप्स को तुरंत हटा दें और दूसरे में से एक चुनें प्राकृतिक पिस्सू हम आपको क्या समझा रहे हैं?

कुत्ते fleas के खिलाफ वर्मवुड

वर्मवुड-आधारित प्राकृतिक एंटीफूलिंग उपायकीड़े की लकड़ी में एक महान विशेषता है, और यह कीड़े, परजीवी, और विशेष रूप से, यह fleas के खिलाफ एक बहुत अच्छा घर उपाय है. यह एक है औषधीय पौधे यूरोपीय मूल के, लेकिन लगभग सभी हर्बलिस्टों में इसे ढूंढना मुश्किल नहीं है।

इसका इस्तेमाल दो अलग-अलग तरीकों से किया जा सकता है: यदि आपके पास बगीचे, बर्तन या बर्तन हैं, तो आप कर सकते हैं कुछ वर्मवुड पौधे लगाओ ताकि इसकी गंध हानिकारक कीड़ों के आगमन को रोकती है। एक और (सरल) प्रणाली सूखे वर्मवुड को छोटे कपड़े के बैग में पेश करना है जो कसकर बंद हैं। आप उन्हें घर के कई स्थानों में वितरित करते हैं, और विशेष रूप से जहां आपका कुत्ता अधिक घंटों खर्च करता है और जहां आप fleas के अस्तित्व का पता लगाते हैं।

अनिवार्य तेल जो fleas repel

अनिवार्य तेल जो fleas repelकी एक श्रृंखला है आवश्यक तेल जो fleas से लड़ने के लिए उत्कृष्ट प्राकृतिक उपचार हैं. वे पूरी तरह से प्राकृतिक और बहुत प्रभावी खोजने के लिए आसान हैं।

आपको चाहिए एक आवश्यक तेल पिस्सू की 6 या 7 बूंदों के साथ एक रूमाल को कम करें और फिर आप इसे अपने कुत्ते की गर्दन पर ध्यान से बांधते हैं। यदि आप चाहें, तो आप कई तेलों को मिला सकते हैं, लेकिन उन बूंदों की मात्रा कभी नहीं जा सकते जिन्हें हमने पहले संकेत दिया है (कुल मिलाकर छह या सात बूंदों में नहीं)।

हर कुछ दिनों में, जब आप देखते हैं कि सुगंध गायब हो रही है, तो आप नई बूंदों को लागू कर सकते हैं। इस तरह, आपका कुत्ता गर्दन के चारों ओर एक स्कार्फ पहने हुए सुंदर होगा और आप इसे डरावने fleas से भी बचा रहे हैं। और यह सब एक आसान घर उपाय के साथ !!!

आप जिन तेलों का उपयोग कर सकते हैं उनमें से कुछ हैं:

  • देवदार का तेल
  • साइट्रोनला का
  • तुलसी का तेल
  • लैवेंडर का
  • नीम का तेल
  • चाय का पेड़ (बिल्लियों में इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए)
  • गेरानियम तेल
  • टॉमिलो से

बिना fleas के कुत्ते

क्या आप कुत्तों के बारे में और जानना चाहते हैं?

इन सरल के साथ fleas के खिलाफ घर का बना चालें आप मदद कर सकते हैं आदमी का सबसे अच्छा दोस्त इन घृणास्पद परजीवीओं के साथ इतना पीड़ित मत हो।

हम आपको याद दिलाते हैं कि यह लेख केवल जानकारीपूर्ण है। में CurioSfera.com हमारे पास कोई निदान करने या पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने की क्षमता नहीं है। हम हमेशा अनुशंसा करते हैं कि आप पहले अपने पालतू जानवर के साथ एक भरोसेमंद पशुचिकित्सा पर जाएं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेखों तक पहुंच बनाना चाहते हैं कुत्तों में fleas को हटाने के लिए घरेलू उपचार, हम आपको हमारी श्रेणी में प्रवेश करने के लिए आमंत्रित करते हैं पालतू जानवर या आप अपने प्रश्न पूछने के लिए हमारी वेबसाइट के खोज इंजन का उपयोग कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में fleas को रोकने के लिए कैसे - उपचारकुत्तों में fleas को रोकने के लिए कैसे - उपचार
कुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिसकुत्तों में fleas के कारण एलर्जी डार्माटाइटिस
घर के उपचार के साथ कुत्तों में fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसेघर के उपचार के साथ कुत्तों में fleas से छुटकारा पाने के लिए कैसे
क्या आप जानते हैं कि एक कुत्ता कैसे fleas से संक्रमित हो जाता है?क्या आप जानते हैं कि एक कुत्ता कैसे fleas से संक्रमित हो जाता है?
कुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियमकुत्तों में फ्लीस के लिए उत्पाद, फ्रंटलाइन त्रि-अधिनियम
मेरी बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए युक्तियाँमेरी बिल्ली से fleas को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
मेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसेमेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
बाहरी परजीवी: fleasबाहरी परजीवी: fleas
Fleas और ticks के लिए उपचार - क्या आप और आपके परिवार को सुरक्षित हैं?Fleas और ticks के लिए उपचार - क्या आप और आपके परिवार को सुरक्षित हैं?
एक स्वादिष्ट नाश्ता जो fleas, ticks और आंतों कीड़े को समाप्त करता हैएक स्वादिष्ट नाश्ता जो fleas, ticks और आंतों कीड़े को समाप्त करता है
» » कुत्तों में fleas को हटाने के लिए घरेलू उपचार
© 2021 taktomguru.com