taktomguru.com

क्या आपका कुत्ता आपको काट रहा है? हम आपको बताते हैं कि क्या करना है

पिल्ले बिना दांतों के पैदा होते हैं, लेकिन दूध के दांत 2-4 सप्ताह की आयु में दिखने लगते हैं, कुल मिलाकर पिल्ला में लगभग 28 दूध दांत होते हैं, इस अस्थायी दांत प्रीमोलर्स (कुल में 4) नहीं होते हैं और इनमें से कोई भी नहीं मोलर्स (कुल में 10), क्योंकि वे केवल निश्चित दांत में दिखाई देंगे।

056

जब आपका कुत्ता वयस्क होता है तो आपको एक निश्चित दांत मिलेगा जिसमें 42 दांत होंगे। 3 महीने की उम्र में, स्थायी दांत दूध दांतों को स्थानांतरित करने और विस्थापित करने लगते हैं। इस तंग अवधि में पिल्ला काटने और कई वस्तुओं को नष्ट कर देता है जो दांतों के विस्फोट से उत्पन्न असुविधा को शांत करने के लिए अपनी पहुंच के भीतर होते हैं और इस प्रकार दूध दांतों को अंतिम दांतों के प्रतिस्थापन का कारण बनते हैं।

जब अपने कुत्ते पिल्ला पहले से ही पहले उल्लेख किया है के रूप में, आम तौर पर दो कारणों से काटने, पहले क्योंकि दांत के विस्फोट यह खुजली और horseplay, अन्वेषण और जिज्ञासा से दूसरे का कारण बनता है, हम सावधान जब खेल या हमले की इजाजत दी, होना चाहिए रेखा पतली है और हमें यह पहचानना चाहिए कि जब आपका पालतू रोमांस के लिए करता है या क्योंकि वह इसे आक्रामकता के रूप में ले रहा है।

खेल और आक्रामकता के बीच अंतर कैसे करें?

सीमाओं की पहचान करने और निर्धारित करने के तरीके हैं ताकि आपके पालतू जानवर आक्रामकता के साथ रोमांस को भ्रमित न करें, अगर आप कोई फर्क नहीं पड़ता है, तो आपका पालतू समझ जाएगा कि जब वह चाहें तो वह काट सकता है।

खेल

  • यह आपको चोट पहुंचाए बिना काटता है
  • यह आपको अपने सामने के पैरों से पकड़ता है और अपना हाथ अपने स्नैउट में लाता है
  • उगना मत (या धीरे धीरे करो)
  • कूदो या अपना ध्यान पाने और अपने कपड़े काटने का प्रयास करें
  • खिलौनों को ले लो और उन्हें निगलो और उन्हें एक स्थान से दूसरे स्थान पर ले जाएं
  • वह काटने की कोशिश करता है लेकिन वह नहीं करता, (वह पूरी तरह से अपने जबड़े को बंद नहीं करता है)
  • पूंछ agitadamente ले जाएँ
  • यह आपको खेल से पहले या उसके दौरान सामान्य रूप से काटता है



आक्रमण

  • जब वह आपको काटता है तो वह उगता है और असहज दिखता है
  • यह आपको चोट पहुंचाने की इच्छा के साथ काटता है या जाने नहीं देता है
  • वह आपको काटने के लिए आग्रह करता है और वह जल्दी से ऐसा करता है ताकि आप भाग न सकें
  • भावनाएं जोर से आवाजें (जैसे शब्द, या मुझे बताएं) और आपको काटने से रोकना नहीं चाहती हैं
  • यह पूंछ को स्थानांतरित नहीं करता है, इसके विपरीत यह इसे अभी भी थोड़ा और सीधे रखता है।

आपको पता होना चाहिए कि वह कब खेलता है और कब वह आक्रामकता के लिए काटता है क्योंकि उस पर आधारित, वह ठीक से काम करने में सक्षम होगा और आप उसे अच्छी तरह से शिक्षित करने में सक्षम होंगे। यदि आपने इस तरह के आक्रामकता को देखा है जहां गेम आक्रामकता के साथ होता है, तो हम आपको कुछ tipps छोड़ देते हैं ताकि आप इसे करने से रोक सकें और समझ सकें कि किस पल में रुकना है।

इसे कैसे हल करें?

पहली बात यह है कि आपको समझना चाहिए कि जब आपका कुत्ता पिल्ला होता है, तो आपको काटने की आवश्यकता होगी क्योंकि यह दांतों के बाहर निकलने वाली असुविधा को चलाने, तलाशने और निकालने का एक तरीका है।

आपको यह भी समझना चाहिए कि आपका कुत्ता कभी-कभी काट सकता है क्योंकि पिल्ले हमेशा अपने जबड़े की ताकत को नियंत्रित नहीं करते हैं, यही वह समय है जब आप उस बल को सीमित करने के लिए प्रवेश करते हैं जिसमें वह काटता है।

  • इसे कई मिनट तक काटने न दें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह एक गेम है, आपको उन क्षणों को सीमित करना होगा, क्योंकि यदि आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपका कुत्ता विश्वास करेगा कि वह ऐसा कर सकता है।
  • खिलौने, अपने कुत्ते के दांतों की वृद्धि को उत्तेजित मदद कर सकते हैं carnazas या कपड़े के बने चोटियों, खिलौना के इस प्रकार विकास को बढ़ावा और मसूड़ों को चोट नहीं करता है और काटने आप अपने आप को या अपने परिवार के रूप में नहीं कर पाएगा खरीदें।
  • यदि आप अपने कुत्ते के साथ खेलते समय आक्रामक व्यवहार करना शुरू करते हैं, तो इसे रोको! ताकि आप समझ सकें कि आप उस व्यवहार की अनुमति नहीं देंगे, आप एक मजबूत नहीं दे सकते हैं! या एक ऐसा मत रोको! जबकि आप से दूर चले जाते हैं।
  • एक सिफारिश हम जोर देना चाहते वार से बचने के लिए, जब आप शारीरिक रूप से एक जानवर नकारात्मक प्रतिक्रिया करेंगे पर हमला करने, प्रतिक्रियाओं अलग कुछ कुत्तों काट सकते हैं हो सकता है, दूसरों को भयभीत, उत्सुक, भी आक्रामक हो जाते है।
  • तुम उसे एक ध्वनि (मैं ध्वनि सलाह देते हैं) या शब्द आप केवल का उपयोग जब आप कुछ न करे, बिस्तर पर आप घर में प्रवेश करने के लिए, इस मामले में जब आप काट नहीं करना चाहते हैं नहीं करना चाहती जब शब्दों नहीं मिल रहा है, या की तरह चाहते हैं की तलाश में प्रशिक्षण प्रारंभ करना चाहते हैं कुत्ते प्रशिक्षकों के लिए यह बहुत अच्छा काम है: श्हह और नहीं, वे कम हैं और यदि आप उन्हें एक मजबूत आवाज से उत्सर्जित करते हैं तो आपके पालतू समझेंगे।
  • नहीं सभी कुत्तों लगातार काटने, कुछ नस्लों अधिक चंचल होते हैं (यहां तक ​​कि जब वे बड़े हो रहे हैं) श्नौज़र, बीगल, पग और पिटबुल के रूप में (वहाँ अन्य जातियों के हैं, लेकिन उनमें से केवल उल्लेख) यदि आप इन दौड़ के किसी भी समझना चाहिए कि एक बहुत खेलते हैं काटने का, लेकिन वे तुम्हें चोट लगी नहीं है, दौड़ के इस प्रकार के साथ (आप खेलने के लिए और आक्रामकता के बीच अंतर करना होगा) यदि आप एक छोटे से अधिक रोगी जब ट्रेन क्योंकि वे आसानी से अपने सक्रियता से विचलित कर रहे हैं होना चाहिए।
  • क्या आप समस्या को हल करना चाहते हैं? फिर हम स्थिर हो की सलाह देते हैं, एक कुत्ता सीखता अनुभव के अनुसार, आप लगातार अगर आप किसी स्पष्ट कारण के काटने से बचने के लिए, उन्हें ऐसा नहीं करने देना चाहते हैं और की उसे फटकार करने के लिए इस तरह से आप उसे सिखा सकते हैं क्योंकि और उस समय हस्ताक्षर किया जाना चाहिए कोई।

 याद रखें कि कुंजी, खेल और आक्रामकता के बीच का अंतर जानना है याद करते हैं कि कुत्तों में संचार का एक रूप एक छोटे या भौंकने काटने, शायद हल्के से काट आपका ध्यान आकर्षित करने के लिए देख, लेकिन फिर संकोच नहीं करते, तो यह आप को चोट पहुँचाने के इरादे से ऐसा नहीं करता है इसे दबाने में

एक और सिफारिश हम आपको कि बंध्याकरण पर विचार आप अवांछित व्यवहार को नियंत्रित करना चाहते हैं, यह शल्य प्रक्रिया के लाभों में से एक है कि आक्रामकता वयस्क पुरुषों में नियंत्रित किया जाता है यह टेस्टोस्टेरोन है कि उन्हें आक्रामकता की चपेट में आता है का निर्माण बंद हो जाता है के रूप में है या अवांछित व्यवहार। 3 महीने से कटाई का अनुरोध किया जा सकता है, न केवल खराब व्यवहार को रोकता है बल्कि आप अपने पालतू जानवर के प्रजनन को नियंत्रित करते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करेंस्वाभाविक रूप से अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें
अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करेंअपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करें
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
अपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करेंअपने दांतों से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करें
आपके कुत्ते की मानव आयु क्या है?आपके कुत्ते की मानव आयु क्या है?
सबकुछ काटने से रोकने के लिए हमारे कुत्ते को कैसे प्राप्त करेंसबकुछ काटने से रोकने के लिए हमारे कुत्ते को कैसे प्राप्त करें
कुत्ते की प्रत्येक उम्र के लिए दांतों की स्वच्छताकुत्ते की प्रत्येक उम्र के लिए दांतों की स्वच्छता
जब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैंजब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैं
तिजरा इब्नेज़ डकार 13 दांत मूर्तिकलातिजरा इब्नेज़ डकार 13 दांत मूर्तिकला
आपके पिल्ला (कुत्ते) के बारे में सब कुछआपके पिल्ला (कुत्ते) के बारे में सब कुछ
» » क्या आपका कुत्ता आपको काट रहा है? हम आपको बताते हैं कि क्या करना है
© 2021 taktomguru.com