taktomguru.com

कुत्ते प्रजनन के लिए मृदा प्रकार

कुत्ता बंद कर दियादीवारों की तुलना में आपके कुत्ते के केनेल में और भी कुछ है: फर्श भी आपके कुत्ते के स्वास्थ्य और सामान्य सुरक्षा के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। केनेल फर्श को उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला से बनाया जा सकता है, हालांकि ठोस, घास, बजरी और गंदगी सबसे आम मिट्टी सामग्री हैं।

कंक्रीट। कंक्रीट फर्श आपके केनेल के लिए सबसे टिकाऊ और स्थिर फर्श विकल्प में से एक हैं। कंक्रीट जमीन से बाहर रखते हुए, अपने कुत्तों के लिए एक सपाट सतह प्रदान करता है। कंक्रीट फर्श को स्वच्छ करने के लिए आसान है, और संक्रमणीय बीमारियों के प्रसार को कम करने के लिए सफाई और पानी से धोया जा सकता है। गीले सर्दियों के मौसम में कंक्रीट बहुत फिसलन होता है और गिरने से रोकने के लिए अक्सर सूख जाना चाहिए। ठंडा कंक्रीट फर्श की असुविधा से बचने के लिए, प्रत्येक कुत्ते को एक मोटी, मुलायम परत के साथ बिस्तर के रूप में प्रदान करें।

घास। हे कई कुत्ते के मालिकों के लिए एक सत्यवाद है। यह नरम, बढ़ने में आसान और पिल्ले और पुराने कुत्तों के लिए पर्याप्त आरामदायक है। घास एक प्राकृतिक उत्पाद है और इसे मिट्टी के प्रकारों की एक विस्तृत श्रृंखला में उगाया जा सकता है। अधिकांश कुत्ते यार्ड में बाथरूम में जाने से परिचित हैं, और अपने केनेल में जाने में संकोच नहीं करेंगे। हालांकि, घास अन्य प्रकार की मिट्टी के रूप में टिकाऊ नहीं है। बार-बार पेशाब भी प्रचुर मात्रा में घास को मार देगा, और जड़ी-बूटियों के दाग को जड़ी बूटी के जीवन को बढ़ाने के लिए बार-बार धोया जाना चाहिए।




कंकड़. बजरी एक और उपयोगी फर्श पसंद है। इसमें चट्टान के छोटे चिकनी टुकड़े होते हैं, बजरी उत्कृष्ट जल निकासी की अनुमति देती है और ठोस ठोस से अधिक आरामदायक होती है। बजरी मिट्टी उचित जल निकासी के लिए कम से कम 2 इंच गहरी होनी चाहिए, और दिन में कम से कम एक बार ठोस अपशिष्ट साफ किया जाना चाहिए। बजरी fleas और अन्य कीड़े को छुपा स्थानों के बहुत सारे देता है, इसलिए आपको अपने कुत्ते को अक्सर जांचना चाहिए और कीट को कम करने के लिए कीट स्प्रे, पालतू बीमा के साथ बजरी का इलाज करना चाहिए।

पृथ्वी. सभी मिट्टी के प्रकारों में से सबसे सस्ता, भूमि भी सबसे समस्याग्रस्त में से एक है। कुत्ते के एक पैक सूखे मौसम में धूल का एक बड़ा बादल शुरू करेंगे, जिसमें प्रत्येक कुत्ते को धूल की मोटी परत में शामिल किया जाएगा। गीले मौसम में, उनके पिल्ले कुत्तों की तुलना में मिट्टी के पाई की तरह दिखते हैं। यदि यह गंदगी का उपयोग करने के लिए बिल्कुल जरूरी है, तो इसे साफ और सूखा रखने के लिए अपने कुत्ते को एक मजबूत झोपड़ी के साथ प्रदान करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ता घर खरीदने के लिए युक्तियाँएक कुत्ता घर खरीदने के लिए युक्तियाँ
बिजली के बिना गर्म कुत्ते बिस्तर कैसे बनाया जाएबिजली के बिना गर्म कुत्ते बिस्तर कैसे बनाया जाए
कुत्ते के बिस्तर कैसे ठंडा करेंकुत्ते के बिस्तर कैसे ठंडा करें
कुत्तों के लिए बूथ, वे कैसे होना चाहिए?कुत्तों के लिए बूथ, वे कैसे होना चाहिए?
कुत्तों के कारण सबसे बुरी गड़बड़ी को साफ करने के लिए कैसे करेंकुत्तों के कारण सबसे बुरी गड़बड़ी को साफ करने के लिए कैसे करें
कई कुत्तों के लिए आश्रय कैसे बनाया जाए?कई कुत्तों के लिए आश्रय कैसे बनाया जाए?
क्या मैं कुत्ते के टुकड़े में कटा हुआ कागज का उपयोग कर सकता हूं?क्या मैं कुत्ते के टुकड़े में कटा हुआ कागज का उपयोग कर सकता हूं?
कुत्तों के लिए कुशनकुत्तों के लिए कुशन
एक अप्रत्याशित और जटिल बचाव का इतिहासएक अप्रत्याशित और जटिल बचाव का इतिहास
केनेल कीटाणुशोधन कैसे करेंकेनेल कीटाणुशोधन कैसे करें
» » कुत्ते प्रजनन के लिए मृदा प्रकार
© 2021 taktomguru.com